Yudhra Movie Review Hindi: युध्रा की कहानी में बिखराव, हीरो के बजाय विलेन को देखना पसंद कर रहे दर्शक

Yudhra Movie Review Hindi: युध्रा की कहानी में बिखराव, हीरो के बजाय विलेन को देखना पसंद कर रहे दर्शक

Yudhra Movie Review Hindi: रवि उदयावर के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'युध्रा' एक एक्शन, थ्रिलर फिल्म है जो 20 सितंबर 2024 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में सिद्धांत चतुर्वेदी, मालविका मोहनन और राघव जुयाल मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म की कहानी युध्रा की है जो अपने मृत माता पिता की हत्या का बदला लेता है। आज हम इस फिल्म के रिव्यू पर चर्चा करने वाले हैं और साथ ही बात करने वाले हैं की बड़े-बड़े एक्सपर्ट्स की इस फिल्म को लेकर क्या राय है।

Movie NameYudhra
Release Date20 September 2024
Run Time02 Hours 22 Min (142 minutes)
CastSiddhant Chaturvedi, Malavika Mohanan & Raghav Juyal
DirectorRavi Udyawar
ProducerFarhan Akhtar, Ritesh Sidhwani
Production CompaniesExcel Entertainment
Our Rating2/5


Yudhra Movie Review Hindi

युध्रा की सबसे बड़ी कमी इसकी कहानी है क्योंकि फिल्म की कहानी में बिखराव है। कहानी बहुत कमजोर है और ऊपर से सिद्धांत चतुर्वेदी का कमजोर अभिनय पूरा मजा किरकिरा कर देता है। फिल्म को देखने वाले दर्शक हीरो के बजाय विलेन को देखना पसंद कर रहे हैं। बता दें कि इस फिल्म में विलेन का रोल राघव जुयाल अदा कर रहे हैं और उनका अभिनय उत्तम दर्जे का है। कुल मिलाकर, इस फिल्म को आप तभी देख सकते हैं जब आपके पास कोई अन्य फिल्में देखने को ना हो या आपको एक एक्शन फिल्म पसंद हो।
Our Rating - 2/5


Yudhra Movie Review By Komal Nahata(Filminformation)

Rating - -
Review -

"श्रीधर राघवन ने एक ऐसी कहानी और पटकथा लिखी है, जो सुसंगत होने के बजाय बिखरी हुई लगती है। यहां तक कि क्लाइमेक्स में एक और सस्पेंस एंगल का खुलासा भी वांछित प्रभाव नहीं डालता है, क्योंकि यह दर्शकों के बीच कई लोगों के लिए काफी स्पष्ट है। कुल मिलाकर, पटकथा वास्तव में कभी भी रोमांचकारी नहीं होती है, जो इसे निश्चित रूप से पेश करना चाहिए था। फरहान अख्तर और अक्षत घिल्डियाल के संवाद उतने रोमांचक नहीं हैं, जितने होने चाहिए थे। कुल मिलाकर, युधरा बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के कारण इसकी शुरुआत अच्छी रही है, क्योंकि इस दिन प्रवेश दर सामान्य से कम होती है, लेकिन सिनेमाघरों में इसके लंबे समय तक चलने की उम्मीद नहीं की जा सकती।"

Visit For Full Review


Yudhra Movie Review By Smita Srivastava(Jagran)

Rating - 2.5/5
Review -

"रवि उध्‍यावर द्वारा निर्देशित युध्रा की कहानी में बिखराव बहुत है। कहानी शुरुआत से बहुत तेजी से आगे जरूर बढ़ती है, लेकिन आप पात्रों से जुड़ाव महसूस नहीं करते। युध्रा क्‍यों आपने माता-पिता के बारे में एक बार भी जानने की कोशिश नहीं करता? ड्रग माफिया सिकंदर को युध्रा द्वारा मारने का प्रसंग बचकाना है। फिरोज को जितना खूंखार बताया गया है उतना वह लगता नहीं है। फिरोज और युध्रा के बीच टकराव के दृश्‍य प्रभावशाली नहीं बन पाए हैं कि आप एकटक उसे देखते रहें।"

Visit For Full Review


Yudhra Movie Review By Pankaj Shukla(Amar Ujala)

Rating - 2/5
Review -

"कथा, पटकथा और संवादों में कमजोर फिल्म का स्वाद कसैला है लेकिन फिर भी इसे थाली में करीने से सजाकर दर्शकों के सामने पेश करने की कोशिशों में रवि उध्यावर को जय पिनाक ओझा ने बहुत मदद की है। उनकी सिनेमैटोग्राफी जॉन विक टाइप के एक्शन को फिल्माने में पूरी तरह चुस्त-चौकस है। फिल्म की जो भी तारीफ की जा सकती है, उसमें इसके एक्शन का नंबर भी सिनेमैटोग्राफी के साथ पहला है। फेडेरिको सुएवा ने साइकिल पर चेज सीक्वेंस अच्छा गढ़ा है। जिन लोगों ने हाल ही में आई फिल्म ‘मदर’ देखी है, फेडेरिको के एक्शन कोरियोग्राफी का स्तर उन्हें पता है। फेडेरिका के साथ देसी एक्शन डायरेक्टर सुनील रॉड्रिग्स ने भी अच्छा काम किया है। दोनों ने मिलकर फिल्म को आखिर तक देखते रहने की एक वजह बनाए रखी है।"

Visit For Full Review


Yudhra Movie Review By Lachmi Deb Roy(Firstpost)

Rating - 3/5
Review -

"युधरा साल की सबसे बड़ी एक्शन फिल्मों में से एक है। मुंबई की प्रतिष्ठित सड़कों पर फिल्माए गए बाइक चेज़ के गहन दृश्य निश्चित रूप से आपको रोमांचित कर देंगे। जब पैसे के मूल्य की बात आती है, तो मैं कहूंगा कि यह केवल सिनेमाघरों में ही देखने लायक है। इसे ओटीटी पर दिखाए जाने का इंतज़ार न करें, क्योंकि यह बड़ी स्क्रीन पर देखने लायक है।"

Visit For Full Review


Yudhra Movie Review By Saibal Chatterjee(NDTV)

Rating - 2/5
Review -

"युधरा के साथ दिक्कत यह है कि यह कभी भी सांस लेने के लिए रुकती नहीं है। यह लगातार हिंसक है - यह निश्चित रूप से कमजोर दिल वालों के लिए नहीं है - लेकिन थ्रिलर में इस्तेमाल की जाने वाली मारक क्षमता और लगातार होने वाली चटख आवाजें इसकी तीव्रता को उस बिंदु तक बढ़ाने के लिए पर्याप्त नहीं हैं जहां यह दर्शकों की रुचि को लंबे समय तक खींच सके। यह केवल रुक-रुक कर ही क्लिक करता है।"

Visit For Full Review


Yudhra Movie Review By Jyoti Singh(News 24)

Rating - 2/5
Review -

"कुल मिलाकर कहा जाए तो फिल्म 'युध्रा' की कहानी काफी हद तक कंफ्यूज करने जैसी है। डायरेक्शन काफी हद तक कमजोर है। इसे देखने के बाद आपको लगेगा कि कहां कहानी चल रही थी और कब इसने जंप कर लिया ये दिमाग के ऊपर से जाएगी। हैरानी की बात ये है कि फिल्म में बड़े स्टार्स होने के बावजूद फिल्म की कहानी बोरिंग ही करती है। कुल मिलाकर कहा जाए तो फिल्म 'युध्रा' को आप तब देख सकते हैं, जब आपके पास कोई अच्छी फिल्म देखने की च्वाइस न हो। एक्शन और थ्रिलर देखने के शौकीन इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघर का रुख कर सकते हैं।"

Visit For Full Review


Yudhra Movie Review By Madhav Sharma(Times Now)

Rating - 3.5/5
Review -

"फिल्म युधरा एक अच्छी कास्टिंग वाली एक्शन फिल्म है। जो आपको हमेशा बांधे रखती है। फिल्म की कहानी मजबूर होने की वजह से इसका एक्शन भी बेवजह सा नहीं लगता है। मूवी में सिद्धांत और राघव की परफॉर्मेंस काफी यूनीक है। अगर आप एक्शन फिल्मों को देखना पसंद करते हैं, तो यह मूवी आपके लिए ही है।"

Visit For Full Review


Yudhra Movie Review By Amit Bhatia(ABP News)

Rating - 3/5
Review -

"रवि उदयवर का डायरेक्शन ठीक है, उन्हें फिल्म थोड़ी और छोटी करनी चाहिए थी. श्रीधर राघवन की कहानी बहुत कमजोर है, ये कहानी कितनी बार हम देख चुके हैं और अगर कहानी और स्क्रीनप्ले अच्छा होता तो ये और बेहतर फिल्म बनती. कुल मिलाकर एक्शन के शौकीन हैं तो देख लीजिए."

Visit For Full Review


Yudhra Movie Review By Sana Farzeen(India Today)

Rating - 2.5/5
Review -

"एक्शन सीक्वेंस फिल्म की जान हैं। आकर्षक, स्टाइलिश और अंतरराष्ट्रीय कौशल के साथ कोरियोग्राफ किए गए, वे इस अन्यथा सुस्त कथा में एक संक्षिप्त एड्रेनालाईन किक प्रदान करते हैं। कुछ तनावपूर्ण अंडरवाटर सीक्वेंस फिल्म को बचा सकते थे यदि केवल कहानी को इसके इर्द-गिर्द बुना गया होता। संगीत काफी भूलने योग्य है, और संपादन बहुत अधिक कसा हुआ हो सकता था। संक्षेप में कहें तो युधरा एक ईमानदार प्रयास और एक छूटे हुए अवसर के बीच कहीं है। आप इसे पसंद करने की बहुत कोशिश करते हैं लेकिन स्क्रीन पर होने वाली अराजकता में पूरी तरह से शामिल नहीं हो पाते।"

Visit For Full Review


Yudhra Movie Review By Sahil Sharma(Prabhat Khabar)

Rating - 2.5/5
Review -

"फिल्म में राघव का किरदार इतना दमदार है कि वह हीरो पर भी भारी पड़ता है. अगर आप विलन से जुड़े रहस्यों को पसंद करते हैं, तो यकीनन राघव आपका ध्यान खींचेंगे. अब यह आपकी चॉइस है कि आप इस फिल्म को देखना चाहते हैं या नहीं. हमने आपको बताया कि फिल्म में क्या-क्या खास है और क्या नहीं. अगर आपको एक्शन, ट्विस्ट और राघव का किरदार पसंद है, तो 99 रुपये में यह फिल्म देखना बुरा सौदा नहीं हो सकता. तो बस टिकट बुक कीजिए और फिल्म का मजा लीजिए."

Visit For Full Review


Yudhra Movie Review By Shubhra Gupta(Indian Express)

Rating - 2/5
Review -

"युद्धरा कुछ पुनर्निर्धारण करने में सफल रही है, लेकिन कई अंकों में यह क्षीण भी हो जाती है, इसलिए यह कुछ ऊर्जावान सेट-पीस का मामला बन जाती है, जो बाद में शिथिलता और पूर्वानुमेयता में डूब जाती है, जो बहुत लंबे समय तक चलती है।"

Visit For Full Review


Yudhra Movie Trailer



यह भी पढ़े:

Post a Comment

Previous Post Next Post