Binny And Family Review Hindi: समाज को एक अहम संदेश देने का काम करती निर्देशन संजय त्रिपाठी की फिल्म

Binny And Family Review Hindi: समाज को एक अहम संदेश देने का काम करती निर्देशन संजय त्रिपाठी की फिल्म
Binny And Family Review Hindi: समाज को एक अहम संदेश देने का काम करती निर्देशन संजय त्रिपाठी की फिल्म

Binny And Family Review Hindi: संजय त्रिपाठी के निर्देशन में बनी 'बिन्नी एंड फैमिली' बीते शुक्रवार 27 सितंबर 2024 को रिलीज हुई है जिसमें अंजनी धवन, पंकज कपूर, राजेश कुमार, हिमानी शिवपुरी, चारु शंकर और नमन त्रिपाठी मुख्य भूमिका में हैं। आज हम इस फिल्म के रिव्यू पर चर्चा करने वाले हैं और साथ ही बात करने वाले हैं की बड़े-बड़े एक्सपर्ट्स की इस फिल्म को लेकर क्या राय है।

Movie NameBinny And Family
Release Date27 September 2024
Run Time02 Hours 09 Min (129 minutes)
CastAnjini Dhawan, Pankaj Kapur, Rajesh Kumar, Himani Shivpuri, Charu Shankar & Naman Tripathy
DirectorSsanjay Tripaathy
ProducerEkta Kapoor, Mahaveer Jain & Shashank Khaitan
Production CompaniesBalaji Telefilms, Mahaveer Jain Films & Waveband Production
Our Rating3/5


Binny And Family Review Hindi

निर्देशन संजय त्रिपाठी ने 'बिन्नी एंड फैमिली' के माध्यम से समाज को एक अहम संदेश देने का काम किया है। हालांकि इस विषय पर पहले भी कई अन्य फिल्में बन चुकी हैं लेकिन फिर भी यह फिल्म दिल को छूने वाली है। फिल्म में दिखाया जाता है की जेनरेशन गैप के बीच रिश्तों में जो मतभेदों की खाई होती है उसके बावजूद भी रिश्तों में प्यार लाया जा सकता है। फिल्म की लेंथ थोड़ा ज्यादा है इसे थोड़ा कम किया जा सकता था। फिल्म में कई जगहों में संवाद अंग्रेजी में बोले गए हैं हालांकि इसके सबटाइटल्स भी नीचे दिखाए जाते हैं लेकिन फिर भी कुछ दर्शक इसे पसंद नहीं करते। कुल मिलाकर, 'बिन्नी एंड फैमिली' एक अच्छी है जिसे एक बार पूरे परिवार के साथ देखा जा सकता है।
Our Rating - 3/5


Binny And Family Review By Komal Nahata(Filminformation)

Rating - -
Review -

"कुल मिलाकर, बिन्नी एंड फैमिली एक संदेश-उन्मुख पारिवारिक नाटक बनाने का एक अच्छा प्रयास है, लेकिन तीन कारणों से इसकी बॉक्स-ऑफिस संभावनाएं कमजोर हैं: प्रारंभिक मूल्य की कमी, विषय में नवीनता की कमी (इस तरह के नाटकों को पहले की कई फिल्मों में बड़ी तस्वीर के एक छोटे हिस्से के रूप में देखा गया है; यह नाटक एक लघु फिल्म के लिए एक नाटक की तरह है) और अंकित मूल्य की कमी।"

Visit For Full Review


Binny And Family Review By Smita Srivastava(Jagran)

Rating - 3/5
Review -

"यह फिल्‍म पीढ़ियों के बीच सोच के अंतर के बावजूद संवाद के जरिए रिश्‍तों को मजबूत बनाने का अहम संदेश देती है। साथ ही अपने बाबा दादी के साथ वक्‍त बिताने की मार्मिक अपील भी करती है।"

Visit For Full Review


Binny And Family Review By Pankaj Shukla(Amar Ujala)

Rating - 3/5
Review -

"फिल्म ‘बिन्नी एंड फैमिली’ चूंकि भावना प्रधान फिल्म है लिहाजा फिल्म की तकनीकी पहलुओं की तरफ ध्यान ज्यादा जाता नहीं है। दो अलग अलग देशों में घटती कहानी में आसपास के वातावरण को और बेहतर तरीके से उभारा जा सकता था, लेकिन सिनेमैटोग्राफर मोहित पुरी संभवत: उस तरफ ध्यान दे नहीं पाए। वेशभूषा में हिमांशी निझावन ने बजट भर काम किया है। सौरभ प्रभुदेसाई का संपादन फिल्म को चुस्त बनाए रखने में मदद करता है। फिल्म में संगीत ललित पंडित का है लेकिन इसका गाना वही प्रभावी है जो विशाल मिश्रा ने बनाया है। अगर पूरे परिवार के साथ आपने अरसे से कोई फिल्म नहीं देखी है तो इसे जरूर देखें।"

Visit For Full Review


Binny And Family Review By Ganesh Aaglave(Firstpost)

Rating - 3/5
Review -

"निर्देशक संजय त्रिपाठी एक सम्मोहक कथा और कहानी लेकर आए हैं, जो लगभग हर पीढ़ी के लिए प्रासंगिक है। फिल्म निर्माता ने जटिल रिश्तों को बेहद सरलता और खूबसूरती से पेश किया है। इस बंधन को तलाशने के अलावा, बिन्नी एंड फैमिली युवाओं और जेनरेशन जेड पर सूक्ष्म कटाक्ष करती है, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइक पाने के लिए दिखावटी जीवन जीते हैं और प्रत्येक चीज को डिजिटल रूप से साझा करते हैं।"

Visit For Full Review


Binny And Family Review By Upma Singh(NBT)

Rating - 3/5
Review -

"तकनीकी पक्ष की बात करें, तो फिल्म के कम बजट का असर उसके प्रोडक्शन वैल्यू पर दिखता है। एडिटिंग में काफी गुंजाइश रह गई है, फिल्म 15-20 मिनट छोटी होती तो ज्यादा प्रभावी होती। फिर भी, दो पीढ़ियों को जोड़ने के नेक इरादों वाली यह पारिवारिक फिल्म एक बार देखी जानी चाहिए।"

Visit For Full Review


Binny And Family Review By Sana Farzeen(India Today)

Rating - 3/5
Review -

"यह फिल्म शायद नए ज़माने की बागबान है, जिससे आप परिवार के साथ इसे देखने के बारे में अनिश्चित हैं। यह एकता में सुंदरता के महत्व को बढ़ावा देती है और साथ ही समय के बदलाव की वास्तविकता को भी दर्शाती है। प्रत्येक पीढ़ी की अपनी मान्यताएँ और आकांक्षाएँ होती हैं, इसलिए किसी को एक ऐसी खुशहाल जगह ढूँढ़नी चाहिए जहाँ दूरियों में भी सुंदरता हो। यह सब एक ऐसे मध्य बिंदु पर पहुँचने के बारे में है जहाँ आप एक-दूसरे और उनकी पसंद का सम्मान और जश्न मना सकें।"

Visit For Full Review


Binny And Family Review By Amit Bhatia(ABP News)

Rating - 3.5/5
Review -

"संजय त्रिपाठी ने नमन त्रिपाठी के साथ मिलकर फिल्म को लिखा है और संजय ने ही फिल्म को डायरेक्ट किया है. दोनों डिपार्टमेंट में उनका काम शानदार है, हां लेकिन फिल्म को आधा घंटा छोटा रखते तो फिल्म और ज्यादा असर छोड़ पाती. कुल मिलाकर ये फिल्म पूरे परिवार के साथ देखिए."

Visit For Full Review


Binny And Family Review By Sakshi Verma(India Tv)

Rating - 3/5
Review -

"बिन्नी एंड फैमिली अनदेखी गलतियों के साथ एच्छा तालमेल बिठाती है। यह पारिवारिक फिल्म भारतीय परिवारों के लिए एक साथ देखने और खुलकर सामने आने के लिए है। यह उन वार्तालापों को हवा देता है जिन्हें संबोधित करने की आवश्यकता है और उन विषयों को सामने लाता है जिन पर हमें ध्यान देने की जरूरत है। फिल्म न केवल दादा-दादी और पोते-पोतियों के संबंधों की गतिशीलता के बारे में बात करती है, बल्कि पीढ़ीगत अंतर के दृष्टिकोण से बच्चों और माता-पिता के संबंधों के बारे में भी बात करती है। 'प्यार सारी शारीरिक सीमाओं से परे है' और 'जिंदगी की एक्सपायरी डेट तो होती है पर जिंदगी जीने की नहीं' जैसे इसके डायलॉग्स लंबे समय तक आपके साथ रहेंगे। कुल मिलाकर फिल्म का दिल सही जगह पर है और यह आसानी से 3 स्टार की हकदार है।"

Visit For Full Review


Binny And Family Review By Urmila Kori(Prabhat Khabar)

Rating - 3/5
Review -

"निर्देशक संजय त्रिपाठी की तारीफ करनी होगी कि उन्होंने ड्रामा और दिल को छू लेने वाले पलों के मेल से इस पूरी कहानी को दिखाया है.फिल्म का लेंथ थोड़ा कम किया जा सकता था.फिल्म के कुछ दृश्यों में दोहराव दिखता है.फिल्म की कहानी लन्दन पर बेस्ड है, इसलिए संवादों में अंग्रेजी शब्दों का जमकर प्रयोग किया गया है.हालाँकि सभी अंग्रेजी संवादों का हिंदी सबटाइटल्स स्क्रीन पर दिखते हैं, लेकिन कई दर्शकों को फिल्म देखते हुए स्क्रीन पर संवाद पढ़ना पसंद नहीं आ सकता है.फिल्म के गीत संगीत की बात करें तो यह फिल्म की कहानी और उससे जुड़े इमोशंस को बखूबी दर्शाता है.फिल्म की सिनेमेटोग्राफी भी कहानी के साथ न्याय करती है. संवाद अच्छे बन पड़े हैं, जो कहानी और किरदारों को मजबूती देते हैं."

Visit For Full Review


Binny And Family Review By Archika Khurana(Times Of India)

Rating - 3.5/5
Review -

"इसके मूल में, बिन्नी एंड फैमिली एक महत्वपूर्ण संदेश देती है: "दो पीढ़ियों के बीच में जितना ज़्यादा संचार अंतर होगा, उतना पीढ़ी का अंतर बढ़ेगा।" यह समझ और खुले संचार के माध्यम से पीढ़ियों के बीच की खाई को पाटने के महत्व पर प्रकाश डालता है। यह फिल्म एक दिल को छू लेने वाली याद दिलाती है कि मतभेदों के बावजूद, परिवार एक-दूसरे से सीख सकते हैं, जिससे पीढ़ियों के बीच मजबूत बंधन बनते हैं। सरल लेकिन प्रभावशाली, यह एक अच्छी फिल्म है जो दर्शकों को एकता, प्रेम और सम्मान का संदेश देती है।"

Visit For Full Review


Binny And Family Movie Trailer



यह भी पढ़े:

Post a Comment

Previous Post Next Post