Anupama 2nd September 2024 Written Update Hindi: अनुपमा आई मौत के मुंह से वापस, डॉक्टरों को भी नहीं हुआ यकीन

Anupama 2nd September 2024 Written Update Hindi: अनुपमा आई मौत के मुंह से वापस, डॉक्टरों को भी नहीं हुआ यकीन
Anupama 2nd September 2024 Written Update Hindi: अनुपमा आई मौत के मुंह से वापस, डॉक्टरों को भी नहीं हुआ यकीन

Anupama 2nd September 2024 Written Update Hindi: अनुपमा के आज के एपिसोड में दिखाया जाता है कि अनुज मंदिर से वापस अस्पताल में आता है और आध्या उससे कहती है कि मम्मी हमें हमेशा-हमेशा के लिए छोड़कर चली गई। अनुज कहता है तुम लोग सब गलत बोल रहे हो ऐसा नहीं हो सकता, वह ऑपरेशन थिएटर का दरवाजा खटखटाते हुए कहता कि अनु दरवाजा खोलो, प्लीज खड़ी हो जाओ, कान्हा जी ने कहा है की हम एक-दूसरे से अलग नही हो सकते। तुम सबकी बात टाल सकती हो पर तुम कान्हा जी की बात नहीं टाल सकती। आगे वह कहता है अनु कान्हा जी ने मेरे जन्मदिन पर मुझे तोफा दिया है, मुझसे वह तोफा मत छीनो, दरवाजा खोले और उठ जाओ अनु। टीटू, अनुज को समझाते हुए कहता है कि अपने आप को संभालिए मम्मी हमें छोड़कर चली गई। 

अनुज, टीटू को हटाता है और कहता है कहीं नहीं है वह और मेरी अनु को कुछ नहीं हुआ है। उसकी बात अनुपमा की कानों तक पहुंचती है और अनुपमा की सांसे चलने लगती है। डॉक्टर वापिस उसका इलाज शुरू करते हैं और कहते हैं कि यह जिंदा है और यह अविश्वसनीय है और चमत्कार है। डॉक्टर बाहर जाकर अनुज और सभी घरवालों को यह बात बताते हैं जिससे उनमें एक बार फिर से खुशी की लहर दौड़ पड़ती है। मीनू बताती है कि इसे लैडजेट इफेक्ट कहते हैं कभी-कभी पेसेंट अचानक ब्लड फ्लो रिग्रेट कर लेता है और उसकी सांस फिर से चलने लगती है। आगे वह बताती है कि मेडिकल टर्म में इसे ऑटोरिसेसिडेशन कहते हैं और ऐसे केस बहुत कम होते हैं। अनुज कहता है कि मैं नही जानता की इसे साइंस में क्या कहते हैं लेकिन मैं जानता हूं कि यह कान्हा जी का चमत्कार है जिन्होंने मेरी अनु को लौटा दिया।

आगे बालाकाका को सागर फोन करके यह खुश खबरी देता है और वह घरवालों को भी बताते हैं किंजल बा को बताने के लिए जाती है और कहती है कि बा, मम्मी खतरे से बाहर हैं और बा कान्हा जी को धन्यवाद देती हैं। अनुज ऑपरेशन थिएटर के अंदर जाता है और अनुपमा मुंह के अंदर कहती है कपाड़िया जी और वह आंखे खोलती है और अनुज का हाथ पकड़ती है। अनुज उसके हाथों को चूमता है और अपने आंसू साफ करके अनुपमा से कहता है कि यहां से आगे का सफर हमें एक साथ हमसफर बनके तय करना चाहिए और किसी भी परिस्थितियों में एक-दूसरे का साथ नहीं छोड़ना चाहिए। अनुपमा कहती है कि मुझे तो लगा था कि मेरे जाने का समय आ गया है, अनुज कहता है कि कान्हा जी ने अपने जन्म दिन के दिन हम दोनों को तोफा दिया है। अनुपमा कहती है की कान्हा जी ने भी सोचा होगा कि यह ऊपर आएगी तो पांच पन्नों का भाषण देगी इससे अच्छा है कि इसे पृथ्वी पर ही रखूं।

अनुज, अनुपमा की बातें सुनकर हंसने लगता है और कहता है तुम्हारा भाषण किसी तरह तो काम आया ना, वह एक बार फिर से कान्हा जी को धन्यवाद देता है। अनुज कहता है तुम्हें ज्यादा बात नहीं करना चाहिए, कान्हा जी ने हमें एक-साथ रहने का दोबारा जो एक और मौका दिया है हमें इसे गवाना नही चाहिए उसकी कदर करनी चाहिए। आध्या भी अनुपमा से मिलने आती है और बाबूजी कहते हैं कि आज त्योहार सच में त्योहार बन गया मेरी बेटी का परिवार पूरा हो गया। आध्या उन दोनों से माफी मांगते हुए कहती हैं कि मुझे माफ कर देना मैं अच्छी बेटी नही बन पाई, मुझे आप दोनों की खुशियों में खुश होना चाहिए था लेकिन मैं घर छोड़कर चली गई अगर मैं ऐसा नहीं करती तो यह सब नहीं हो रहा होता। अनुज कहता है कोई बात नहीं आध्या तुम्हें अपनी गलती का अहसास हो गया वही काफी है, यूएस में ना सही लेकिन यहां तो एक साथ हैं ना! अनुपमा को मिलने बाबूजी और वहां उपस्थित सभी मिलने आते हैं और तभी डॉक्टर सभी तो बाहर जाने को कहते हैं। अनुपमा कहती है कि मैं ठीक हूं डॉक्टर इन सभी को यहीं रहने दीजिए, अनुज कहता है कि डॉक्टर साहब सही कह रहे हैं तुम्हें अब आराम करना चाहिए।



प्रीकैप: अनुपमा के आज के प्रोमों में दिखाया जाता है कि अनुपमा अस्पताल से ठीक होकर घर आती है और सब उसका स्वागत करते हैं। अनुपमा कहती है सबके आशीर्वाद और प्रार्थनाओं की वजह से ही यहां खड़ी हूं। सागर, अनुपमा से कहता है अब आपकी जिंदगी में सर्फ एक काम होना चाहिए, नो काम सिर्फ आराम। अनुपमा कहती है लेकिन एक काम करना है, वह मेघा के घर जाती है जहां मेघा एक अंधेरे कमरे में छुपी हुई होती है। अनुपमा उस कमरे का दरवाजा खोलते हुए कहती है की अंधेरे से बाहर चलिए क्योंकि सच पर रोशनी डालने का समय आ गया है। मेघा कहती है मेरी जिंदगी में तुमने अंधेरा किया है, मेरी पिया छीन ली मुझसे क्या लेने आई हो तुम अब यहां? और इसी के साथ आज का प्रोमों भी खत्म हो जाता है।


Anupama New Promo



यह भी पढ़े:

Post a Comment

Previous Post Next Post