Anupama 15th September 2024 Written Update Hindi: तोशू ने करी माही को अनाथ आश्रम में छोड़ने की बात, अनुपमा ने थामा माही का हाथ

Anupama 15th September 2024 Written Update Hindi: तोशू ने करी माही को अनाथ आश्रम में छोड़ने की बात, अनुपमा ने थामा माही का हाथ

Anupama 15th September 2024 Episode Written Update Hindi By televisiondrama.in

अनुपमा के आज के एपिसोड की शुरुआत माही से होती है जो गणपति विसर्जन के बाद रोते हुए अनुपमा से कहती है की गणपति बप्पा तो अपने मम्मी पापा के पास चले गए, पर अब मैं किधर जाऊंगी? तोशू भाई कह रहे थे कि मैं उन पर बोझ हूं और वह मुझे घर से निकाल देंगे और मुझे कोई गंदा बाबा उठा कर ले जाएगा। अनुपम और किंजल उसे समझाती है कि ऐसा कुछ नहीं होगा और तोशू ने ऐसा गुस्से में कहा था। किंजल कहती है कि यह घर भी तुम्हारा है और मेरे होते हुए कोई भी तुम्हें इस घर से नहीं निकालेगा। आगे तोशू कहता है कि माही बेटा तुझे कोई गंदा बाबा लेकर नहीं जाएगा बल्कि मैं खुद तुझे अनाथ आश्रम छोड़कर आऊंगा। अनुपम तोशू को डांटते हुए कहती है कि तू पागल हो गया है बच्चे के सामने ऐसी बातें कौन करता है? एक तो वैसे ही अपनी मां से दूर है और तू यह सब कह रहा है। तोशू कहता है कि तो इसकी मां को बोलो कि इसे लेकर जाए मैंने क्या इसको पालने का ठेका लिया है। बाबूजी तोशू को समझने की कोशिश करते हैं कि माही भी तुम्हारी ही बहन है। तोशू कहता है मेरा इसके साथ कोई रिश्ता नहीं है यह मेरी बहन नहीं है बल्कि मुझ पर बोझ है। अनुपम उसे डांटती है जिसपर तोशू कहता है कि मैं आपके साथ सारे रिश्ते खत्म कर चुका हूं तो अब आपको मुझ पर चिल्लाने का कोई हक नहीं है।

आगे अनुपम तोशू से कहती है की तुझे अगर यह बच्ची बोझ लगती है तो अब से यह मेरे पास रहेगी और माही को अब से मैं बेटी की तरह पालूंगी। अनुपमा माही से कहती है की आज के बाद यह कभी मत सोचना की तेरा कोई घर नहीं है! कोई परिवार नहीं है! हम सब तेरा परिवार हैं और आशा भवन तेरा घर है। तोशू अनुपमा पर हंसते हुए कहता है कि घर में नहीं है दाने और अम्मा चली बनाने भुनाने। आगे वह कहता है कि आपके खुद का खाने-पीने का कोई ठिकाना नहीं है और आपका यह कचड़े का ढेर आशा भवन पर टैक्स डिपार्टमेंट कभी भी आकर ताला लगा सकता है और आप अपनी सौतन की बेटी की जिम्मेदारी लेंगी। आगे वह कहता है कि आप सच में बहुत महान हैं और आज से माही की जिम्मेदारी आपकी और खबरदार दो दिन बाद मेरे पास वापस लेकर मत आ जाना क्योंकि अब मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है। बा अनुपमा से कहती है कि तू यह सब कैसे संभालेगी? अनुपमा कहती है यह आशा भवन आशा बहन ने इसीलिए तो बनाया था कि जिन लोगों के सर पर छत नहीं है उनके पास घर हो और जिनके पास परिवार नहीं है उनके पास परिवार हो।

आगे डिंपी अनुपमा से पूछती है कि इतना बड़ा फैसला आपने आशा भवन के लोगों से पूछे बिना ही ले लिया और अगर किसी को कोई ऑब्जेक्शन हुआ तो? अनुपमा आशा भवन के लोगों की ओर आंखें घुमाती है और सभी लोग उसे हां करने का इशारा करते हैं। आगे अनुज कहता है देखा डिंपी हम लोग अनुपमा के हर फैसले में हमेशा उसके साथ हैं। किंजल रहती है एक हमारा परिवार है जो खून का रिश्ता होकर भी लड़ते रहते हैं और यह लोग देखो खून का रिश्ता नहीं है फिर भी आपस में कितना प्यार और अपनापन है। आगे अनुपमा घर पर पकवानों से भरी थाली माही के सामने रखती है और माही कहती है कि यह पार्टी किसके लिए हो रही है? अनुपमा कहती है हमारे घर पर बहुत बड़े वीआईपी आए हैं उसके लिए पार्टी हो रही है। माही पूछता है वीआईपी कौन है? अनुपम माही का नाम लेती है। आध्या रहती है माही के आने की खुशी में आज रात भर-भर कर नाच गाना और मस्ती करेंगे इसके बाद वह कौन क्या करेगा यह डिसाइड करने के लिए माही को कहती है। माही डिसाइड करती है कि पहले अनुज अंकल डांस करेंगे। उधर शाह परिवार के बच्चे कहते हैं की आशा भवन में पार्टी हो रही है लेकिन अगर हम वहां जाएंगे तो पापा हमें हॉस्टल भेज देंगे। उधर किंजल और टीटू बा से कहते हैं की तोशू की हरकतें देखकर हमें घर में रहने का बिल्कुल मन नहीं कर रहा है।


प्रीकैप: अनुपमा के आज के प्रोमों दिखाया जाता है कि आशा भवन में नाच गाना चल रहा होता है जिसकी आवाज शाह परिवार में भी जाती रहती है। पूरा शाह परिवार उसे सुनकर इरिटेड हो जाता है और तोशू कहता है कि बहुत हुआ, मैं अभी जाकर इनका नाच गाना बंद करवाता हूं। वह जैसे ही वहां से जाने लगता है वहां उस घर का मालिक आ जाता है, जिसपर शाह परिवार किराए पर रहते हैं। तोशू उससे पूछता है कि आप? वह आदमी बताता है कि मैं जिस घर में तुम रहते हो उसका भी और जिस घर में रहते थे उसका भी मालिक हूं। आगे वह कहता है कि अगले एक घंटे के अंदर मुझे यह घर खाली चाहिए। एक ओर आशा भवन में खुशियां मनाई जा रही है और वहीं दूसरी तरफ शाह परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ता है। इसी के साथ आज का प्रोमों भी खत्म हो जाता है।


Anupama New Promo



Post a Comment

Previous Post Next Post