Ulajh Movie Review Hindi: यह फिल्म आपको सच में उलझाने वाली है

Ulajh Movie Review Hindi: यह फिल्म आपको सच में उलझाने वाली है

Ulajh Movie Review Hindi: सुधांशु सरिया के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'उलझ', 02 अगस्त 2024 को रिलीज हुई है। इस फिल्म में जान्हवी कपूर, गुलशन देवैया, रोशन मैथ्यू और सचिन खेडेकर मुख्य भूमिका में नजर आए थे। आज हम इस फिल्म के रिव्यू पर चर्चा करने वाले हैं और साथ ही बात करने वाले हैं की बड़े-बड़े एक्सपर्ट्स की इस फिल्म को लेकर क्या राय है।

Movie Name Ulajh
Release Date 02 August 2024
Run Time 2 Hours 14 Minutes (134 minutes)
Cast Janhvi Kapoor, Gulshan Devaiah, Roshan Mathew, Rajesh Tailang Etc.
Director Sudhanshu Saria
Producer Vineet Jain
Production Companies Junglee Pictures


Ulajh Movie Story

उलझ की कहानी एक आईएफएस ऑफिसर सुहाना भाटिया की जीवन पर आधारित है। उसे अपने बड़े परिवार से ताल्लुक रखने की वजह से डिप्टी हाई कमिश्नर के तौर पर लंदन में पोस्टिंग मिलती है लेकिन सुहाना अपने परिवार के हाथ के बिना खुद को साबित करना चाहती है। इसी बीच उसकी मुलाकात नकुल शर्मा से होती है जिससे उसे प्यार हो जाता है। नकुल एक बुरा आदमी है वह सुहाना की प्राइवेट वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करने लगता है और उससे कुछ खुफिया जानकारी लीक करवाता है। आगे वह खुद को इस उलझन से कैसे निकाल कर अपने आप को साबित कर पाएगी यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।


Ulajh Movie Review Hindi

फिल्म का स्क्रीन प्ले बहुत ढीला है, इसकी कहानी में आप सच में 'उलझ' जाते हैं। वही घिसी-पीटी भारत और पाकिस्तान की दुश्मनी के बीच जासूसी वाली कहानी से लोग तंग आ आते हैं। और फिल्म के क्लाइमैक्स भी सभी को पता है कि इस उलझन से जान्हवी कपूर निकल ही जाएगी। कुल मिलाकर जान्हवी कपूर का अभिनय में तो कमी है ही लेकिन फिल्म की कहानी भी इसकी कमजोर कड़ी है। आगे जानिए इस फिल्म को लेकर एक्सपर्ट्स के रिव्यू।
Our Rating - 1.5/5


Ulajh Movie Review By Taran Adarsh(X)

Rating - 1.5/5
Review - 

"रोमांच और रहस्य को मिश्रित करने का प्रयास किया गया है, लेकिन यह न तो आश्चर्यचकित करता है और न ही बांधे रखता है... कथानक में क्षमता थी, लेकिन घिसे-पिटे और पूर्वानुमेय मोड़ शो को खराब कर देते हैं...इस अन्यथा अरुचिकर कथा में जान्हवी कपूर और गुलशन देवैया का अभिनय उत्कृष्ट है।"

Visit For Full Review


Ulajh Movie Review By Komal Nahata(Filminformation)

Rating - -
Review - 

"कुल मिलाकर, उलजह इतनी भ्रामक और क्लासी है कि आम सिनेमा देखने वालों को पसंद नहीं आएगी। यह कुछ चुनिंदा दर्शकों के लिए दिलचस्प हो सकती है, लेकिन यह पर्याप्त नहीं होगा।"

Visit For Full Review


Ulajh Movie Review By Pankaj Shukla(Amar Ujala)

Rating - 2/5
Review - 

"जोगी मलंग ने फिल्म के लिए कास्टिंग अच्छी की है लेकिन कुमार के गीत और शाश्वत सचदेव के संगीत के लिए यही बात नहीं कही जा सकती। ‘उलझ’ एक बढ़िया जासूसी फिल्म बन सकती थी, लेकिन जानकारी के अभाव और कमजोर पटकथा के चलते ये एक औसत फिल्म बनकर रह गई है।"

Visit For Full Review


Ulajh Movie Review By Pallavi(Aaj Tak)

Rating - 1.5/5
Review - 

"उलझ को काफी बोरिंग अंदाज में बनाया गया है. इसका स्क्रीनप्ले इतना ढीला है कि आप इसके खत्म होने का इंतजार करते हैं. पिक्चर का एक घंटा बीतने तक आपको समझ आ जाता है कि इसका नाम 'उलझ' क्यों है, क्योंकि डायरेक्टर क्या दिखाना चाहते हैं, एक्टर्स क्या किरदार निभा रहे हैं और स्क्रीन पर क्या ही हो रहा है, इन सबके बीच आप उलझे ही रहते हैं. फिर आपको समझ आता है कि ये सब मिलकर हमें पागल बना रहे हैं. मेकर्स को लग रहा है कि ऑडियंस को क्या ही पता चलेगा कि हम इन्हें बुद्धू बनाने की कोशिश कर रहे हैं."

Visit For Full Review


Ulajh Movie Review By Amit Bhatia(ABP News)

Rating - 2/5
Review - 

"यह समझने में मुझे कुछ वक्त लगा कि ये फिल्म क्या है, ये एक MMS लीक है, ये एक स्पाई थ्रिलर है या फिर क्या है. स्लो शुरुआत के बाद फिल्म में MMS वाला ट्विस्ट आता है और फिर आप इंतजार ही करते रह जाते हैं कि कब आप उलझेंगे. फिल्म बोर करती है और झेली नहीं जाती. वही पाकिस्तान और हिंदुस्तान की दोस्ती दुश्मनी, मतलब कब तक ये अत्याचार सहेंगे हम. इतना अत्याचार तो पाकिस्तान पर उनको इकोनॉमी ने नहीं किया जितना ऐसी कहानियां कर देती हैं. एंड में क्या होगा ये सबको पता है, अब जाह्नवी के लिए फिल्म बनी है तो वो जीतेगी ही और जीत जाती है और दर्शक एक बार फिर हार जाता है."

Visit For Full Review


Ulajh Movie Review By Virendra Mishra(Dainik Bhaskar)

Rating - 2/5
Review - 

"फिल्म की कहानी ऐसी उझली हुई है कि समझ में नहीं आता कि यह फिल्म बनाई ही क्यों गई है। यह फिल्म ना ही एंटरटेन करती है और ना ही कोई खास संदेश देती है। फिर भी अगर आप इसमें उलझना चाहते हैं तो आपकी मर्जी ।"

Visit For Full Review


Ulajh Movie Review By Manoj Vashisth(Jagran)

Rating - 2/5
Review - 

"जाह्नवी कपूर गुलशन देवैया और रोशन मैथ्यू अभिनीत उलझ एक जासूसी फिल्म है जिसके केंद्र में एक डिप्लोमेट है जो एक साजिश में फंस जाती है। जाह्नवी कपूर ने डिप्लोमेट की भूमिका निभाई है। फिल्म का निर्देशन सुधांशु सरिया ने किया है। फिल्म में कुछ घिसे-पिटे फॉर्मूलों पर कहानी को आगे खींचा गया है। अहम किरदार ठीक से गढ़े नहीं गये हैं।"

Visit For Full Review


Ulajh Movie Review By Sreeparna Sengupta(Times Of India)

Rating - 3/5
Review - 

"जासूसी थ्रिलर के तौर पर 'उलझ' कुछ हिस्सों में मनोरंजक है और कुछ हिस्सों में थोड़ी फीकी है। जाह्नवी कपूर ने अपने किरदार के कई पहलुओं को बखूबी निभाया है और एक बेहतरीन अभिनय किया है। कुछ खामियों के बावजूद, 'उलझ' देखने लायक है और फिल्म में सीक्वल और एक प्यारी नई जोड़ी के लिए गुंजाइश है।"

Visit For Full Review


Ulajh Movie Review By Sana Farzeen(India Today)

Rating - 3/5
Review - 

"बेहतर शब्द के अभाव में, यह कथानक खुफिया अधिकारियों पर आधारित एक फिल्म के लिए बहुत बेवकूफी भरा लगता है। हालांकि, सभी बॉलीवुड अभिनेत्रियों की तरह, सुहाना अंततः अपने और अपने देश के सम्मान के लिए लड़ती है, एक गद्दार (देशद्रोही) होने की छाया से राष्ट्रीय नायक बन जाती है। और ऐसा करते समय, वह भाई-भतीजावाद पर भी कटाक्ष करती है"

Visit For Full Review

Ulajh Movie Review By Punit Upadhyay(Tv9 Bharatvarsh)

Rating - 2.5/5
Review - 

"ऐसा लगता है कि फिल्म में पूरा का पूरा फोकस जान्हवी पर ही है और सिर्फ उन्हीं के लिए ये फिल्म बनाई गई है. जबकी ऐसा नहीं होना चाहिए. उलझ में आदिल हुसैन जैसे बढ़िया कलाकार हैं लेकिन इसके बाद भी उनके कैरेक्टर की लेंथ बहुत छोटी है. राजेश तैलांग का कैरेक्टर जरूर बीच में थोड़ी रोचकता पैदा करता है लेकिन वो भी कम समय के लिए है."

Visit For Full Review


Ulajh Movie Review By Shubhra Gupta(The Indian Express)

Rating - 2/5
Review - 

"मैं उलज का बेसब्री से इंतजार कर रही थी: एक मेहनती न्यू जेन एक्टर्स द्वारा निर्देशित फिल्म से बेहतर क्या हो सकता है, जो आखिरीकार अपने टैलेंट से मेल खाने वाला रोल मिला है, साथ ही एक ठोस, विविधतापूर्ण कास्ट का भी समर्थन मिला है। अफसोस की बात है कि लंदन के ठंडे माहौल में सेट की गई यह जासूसी थ्रिलर एक नम्रतापूर्ण फिल्म साबित हुई।"

Visit For Full Review


Ulajh Movie Review By Narendra Saini(NDTV)

Rating - 1/5
Review - 

"उलझ को लेकर वर्डिक्ट की बात करें तो ये फिल्म आपको उलझा कर रख देगी. अगर आप जाह्नवी कपूर के फैन हैं तो एक बार फिर फिल्म जरूर ट्राई कर सकते हैं. बाकी ओटीटी पर इस हफ्ते काफी कंटेंट तो आया ही है."

Visit For Full Review


Ulajh Movie Review By Upma Singh(NBT)

Rating - 2.5/5
Review - 

"कहानी में कुछ अच्छे ट्विस्ट एंड टर्न जरूर हैं। उस पर एडिटर नितिन बैद की कसी हुई एडिटिंग कहानी की रफ्तार को बनाए रखती है। लेकिन को-राइटर-डायरेक्टर सुधांशु सरिया ने एंबेसी और हाई कमिशन जैसी VVIP जगहों पर सुरक्षा और प्रोटोकॉल की जिस तरह धज्जियां उड़ाई हैं, उससे यह कहानी अपनी विश्वसनीयता खो देती है।"

Visit For Full Review


Ulajh Movie Trailer



Post a Comment

Previous Post Next Post