Anupama 31st August 2024 Written Update Hindi: अनुपमा के बचने के बहुत कम चांस, बा ने किया अनुपमा के लिए अभिषेक

Anupama 31st August 2024 Written Update Hindi: अनुपमा के बचने के बहुत कम चांस, बा ने किया अनुपमा के लिए अभिषेक

Anupama 31st August 2024 Written Update Hindi: अनुपमा के आज के एपिसोड की शुरूआत मेघा के अनुपमा को चाकू मारने से होती है जिसके बाद अनुपमा नीचे गिर जाती है। अनुज उसके सामने जाता है और वह अचानक बेहोश हो जाती है। सभी घरवाले उसके लिए परेशान होते हैं और अनुज, अनुपमा को उठाकर गाड़ी में ले जाता है। जय, मेघा को क्रिमिनल ठहराता है और कहता है की असली मां अनुपमा है जिसने अपनी बेटी के लिए अपनी जान तक की प्रवाह नहीं की है। वह आगे कहता है कि भगवान से प्रार्थना करो की अनुपमा को कुछ ना हो वरना, अभी तो तुमने सिर्फ अपनी बेटी खोई है अगर अनुपमा को कुछ हुआ तो, हो सकता है आज तुम अपना पति भी खो दो। अनुज तोशू को गाड़ी तेज चलाने के लिए कहता है और आध्या, अनुपमा से कहती है कि मैं आपके बगैर नहीं रह पाऊंगी। अनुज कहता है सिर्फ आध्या को ही नहीं हमें भी तुम्हारी जरूरत है और तुम हमें छोड़कर नहीं जा सकती। उधर बा कहती है कि उस औरत का कभी भला नहीं होगा, भगवान उसे कभी माफ नहीं करेंगे।

उधर सभी घरवाले अनुपमा के लिए रोते रहते हैं और बालाकाका सभी से कहते हैं कि हमें रोना नहीं है यह समय अनुपमा के लिए भगवान से प्रार्थना करने का है। बाबूजी, बालाकाका पर चिढ़ते हुए कहते हैं कि कोई भगवान नही है और यह सब अंधविश्वास है क्योंकि अगर भगवान होते तो मेरी बेटी के साथ इतना अन्याय नहीं करने देते। वह आगे कहते हैं कि मेरी बेटी कान्हा जी की इतनी पूजा करती है वह उसे अपने जन्मदिन(जन्माष्टमी) के दिन मौत के मुंह में नही धकेलते। वह आगे कहते हैं की मेरी बेटी रोज नई-नई परीक्षा देकर थक गई लेकिन तुम्हारे कान्हा जी नही थके और अगर मेरी बेटी को आज कुछ हुआ तो मैं इस जन्म तो क्या अगले कोई भी जन्म में भी किसी भी भगवान का नाम नहीं लूंगा। उधर अनुज, अनुपमा को अस्पताल में ले जाता है और डॉक्टर कहते हैं कि यह पुलिस केस लगता है। अनुज कहता है कि आपको जो भी करना है कीजिए लेकिन इसे बचा लीजिए।

डॉक्टर कहता है कि इनका बहुत खून बह चुका है और हम अपनी ओर से पूरी कोशिश करेंगे मगर कुछ कह नहीं सकते। अनुज उन्हें कोशिश करने के लिए कहता है और डॉक्टर, नर्स से अनुपमा का खून टेस्ट करने के बाद ब्लड बैंक को फोन करने के लिए कहते हैं। आगे डॉक्टर अनुज से लीगल फॉर्मेलिटी पूरी करने को कहते हैं और अनुपमा को ऑपरेशन थिएटर में ले जाकर उसका ऑपरेशन करने लगते हैं। वह अनुपमा के शरीर से चाकू निकलते हैं और बाहर सभी लोगों का रो रोकर बुरा हाल होता है। तभी डॉक्टर बाहर आते हैं और बताते हैं कि पेसेंट कॉमा में गई है और वेंटिलेटर पर भी वह बच नहीं पाएगी। यह सुनकर अनुज टूट जाता है और आध्या रोने लगती है लेकिन आगे हमें पता चलता है कि अनुज यह सपने में देख रहा होता है और अचानक उसकी नींद टूट जाती है।

उधर मीनू सागर को फोन करके अनुपमा का हाल पूछती है और सागर बताया है कि अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है और मुझे बहुत डर लग रहा है वह मीनू से रोते हुए कहता है अनुड़ी को कुछ हो तो नही जाएगा ना! मीनू कहती है कि अपने आप को संभालो सागर, कान्हा जी उनके साथ कभी गलत नहीं करेंगे। आगे पाखी कहती है कि उस डीन की वाइफ को छोड़ेंगे नहीं उसपर अटेंप टू मर्डर का केस लगाएंगे। बा कहती है ऐसी औरतों को अगर खुल्ला छोड़ दिया तो वह सभी औरतों के लिए खतरनाक हो सकती है। उधर बाबूजी की स्ट्रेस की वजह से हार्ट बीट बढ़ जाती है और उधर आध्या को भी सदमा लग जाता है। उधर बा कान्हा जी का दूध से अभिषेक करती है और कहती है कि जब तक अनुपमा ठीक नहीं हो जाती वह अभिषेक करती रहेंगी।

डॉक्टर बाहर आते हैं और कहते हैं कि हम आपको कोई झूठी उम्मीद नहीं देंगे सर्जरी चल रही है लेकिन पेसेंट की हालत बहुत नाजुक है हम जितना कर सकते हैं कर रहे हैं और एक्सपर्ट टीम को मेजर सर्जरी करनी पड़ेगी जिसमें सर्वाइवल के चांस सिर्फ 1% हैं। आध्या कहती है कि यह क्या कह रहे हैं आप, डॉक्टर कहते हैं कि हमारे हाथ में सिर्फ कोशिश करना है जिंदगी और मौत ऊपर वाले के हाथ में है। तभी डॉक्टर अनुज के हाथों में पेपर देते हैं और कहते हैं कि आप कांसेन पेपर पर साइन कर दीजीए तभी हम ऑपरेशन कर पाएंगे। अनुज जैसे ही पेपर्स पर साइन करने लगता है नर्स डॉक्टर से कहती है कि अनुपमा सांस लेने लगी है। डॉक्टर अंदर जाते हैं और अनुज के हाथों से पेपर गिर जाते हैं।



प्रीकैप: अनुपमा के आज के प्रोमों में दिखाया जाता है कि अनुज अनुपमा के लिए भगवान से प्रार्थना करने मंदिर जाता है और मंदिर में घंटी बजाने लगता है। उधर अनुपमा का ऑपरेशन थिएटर में ऑपरेशन चल रहा होता है और डॉक्टर को उसके बचने की बहुत कम उम्मीदें नजर आती है। अनुज मंदिर में घंटी बजाते-बजाते नीचे गिर जाता है, और उसे लगता है कि अनुपमा उसे आवाज दे रही है। वह वहां अनुपमा के होने की कल्पना करता है। वह अनुपमा से कहता है कि तुम्हीं कहती थी ना कि मुझे तुम्हारे साथ पूरा होना है तो क्यों नहीं होती। आगे अनुपमा कहती है मैं तो सिर्फ आपकी आंखों से दूर जा रही हूं और आपके दिल में तो हमेशा रहूंगी। वह दोनों अपने गले में लटकाई हुई राधा कृष्ण की तावीज को सामने लाते हैं और इसी के साथ आज का प्रोमों खत्म हो जाता है।


Anupama New Promo



Post a Comment

Previous Post Next Post