Anupama 29th August 2024 Written Update Hindi: घर में आए लड़के वालों को मीनू ने भगाया, बताया दिल में है कोई ओर

Anupama 29th August 2024 Written Update Hindi
Anupama 29th August 2024 Written Update Hindi: घर में आए लड़के वालों को मीनू ने भगाया, बताया दिल में है कोई ओर

Anupama 29th August 2024 Written Update Hindi: अनुपमा के आज एपिसोड की शुरूआत अनुपमा से होती है जो आध्या से मिलने के बाद खिड़की के रास्ते से बाहर निकलती है और मन में कहती है कि मुझे किसी की मदद लेनी होगी, पुलिस को बताना होगा कि इन लोगों ने मेरी बेटी को जबरदस्ती कैद करके रखा हुआ है। तभी अनुपमा की नजर मेघा और जय पर पड़ती है वह देखती है कि मेघा जय से जिद्द करते हुए रही है कि मैं कब से कह रही हूं कि मुझे इस शहर में नहीं रहना है मैं जा रही हूं पर आप मेरी बात ही नहीं सुनते। आगे वह कहती है कि मैंने आपको कहा था कि आप यहां रहिए और अपना काम निपटा कर आ जाना, मैं प्रिया को लेकर चली जाती हूं, इस शहर में मुझे नही रहना। जय कहता है पहले तुमने प्रिया से कहा कि हम मंदिर जाएंगे और अब कह रही हो फार्म हाउस जाएंगे, क्यों? क्योंकि तुम्हें प्रिया का बिहेवियर अजीब लग रहा है। आगे वह कहता है कि पहले तो तुम सिर्फ बाहर वालों पर शक करती थी, अब प्रिया पर कर रही हो और कल मुझपर शक करोगी, अगर तुम्हारी हरकतें ऐसी रही तो तुम मुझे और आध्या दोनों को.... मेघा उसे बीच में रोकते हुए कहती है उसका नाम प्रिया है।

जय कहता है कि प्रिया नाम रखने से ना वह प्रिया बन जाएगी और ना ही हमारी बेटी, तुम क्यों भूल जाती हो की हम उसके फॉस्टर पेरेंट्स हैं उसके असली मां बाप नही हैं। वह आगे कहता है कि हमारी बेटी प्रिया को हम कब का खो चूकें हैं मेघा। मेघा रोते हुए कहती है कि मेरी वजह से हमने प्रिया को खो दिया, मैं उसका बिल्कुल ध्यान नहीं रख पाई। आगे वह कहती है कि एक पल मेरा हाथ उसके हाथों से छूटा वह पल मेरी प्रिया मुझे छोड़कर चली गई। जय उसे शांत करवाता है और उससे कहता है कि हमने उसे ढूंढने की बहुत कोशिश की लेकिन वह नहीं मिली। तभी मेघा कहती है की वह आध्या हैं ना वह प्रिया है और प्रिया लौट आई है। जय कहता है कि वह हमारी बेटी नही किसी और की बेटी है और उसके मां बाप भी सायद इतने ही तड़प रहे होंगे जितने की हम हमारी बेटी के लिए तड़प रहे हैं, उसके असली पेरेंट्स का हमसे ज्यादा हक है उस पर, वह आएंगे तो आध्या उनके साथ चली जाएगी। मेघा चिल्लाते हुए कहती है ऐसा कभी नहीं होगा, मेरी प्रिया को मैं दूर नहीं जाने दूंगी और अगर ऐसा हुआ तो मैं मर जाऊंगी या मार दूंगी।

अनुपमा सब सुनती है और कहती है अब समझ में आया कि मेघा जी ने छोटी को कैद करके क्यों रखा है, एक मां दूसरी बार अपनी बेटी को नही खोना चाहती इसलिए हर पल साए की तरह छोटी के साथ रहती है। वह आगे कहती है मेघा जी मैं एक मां का दुख और दर्द समझ सकती हूं लेकिन अपनी बेटी को पिंजरे में कैद होते नही देख सकती और न ही अपने अनुज को बेटी के लिए तड़पते हुए देख सकती हूं और मेरी बेटी की असली खुशी उसके मम्मी पापा के साथ है। आगे वह कहती है कि यह बात आपको समझनी ही होगी, सामने वाला अगर गलत हो तो उस से लड़ना आसान होता है लेकिन अगर कोई हालात का मारा हो तो उससे लड़ाई मुस्कील हो जाती है मेघा जी एक घायल मां हैं जो घायल शेरनी की तरह होती है, मेरी बच्ची कहीं खतरे में ना आ जाए इसलिए मुझे हर कदम बहुत सोच समझ कर उठाना पड़ेगा। आगे किंजल मीनू को लड़के वालों के सामने लाती है और लड़के की मां मीनू से पूछती है कि वह आगे क्या करना चाहती है? मीनू कहती है कि वह इंटेनशिप खत्म करके प्रैक्टिस करना चाहती है। लड़के की मां उसे कहती है की वह तो तुम हमारे हॉस्पिटल में भी कर सकती हो, मीनू कहती है कि सॉरी आपका हॉस्पिटल बहुत प्रीमियम कैटेगरी का है जिसे आम आदमी अफोर्ड नहीं कर सकता और मैं डॉक्टर पैसे कमाने के लिए नही लोगों की सेवा करने के लिए बनी हूं।

आगे वह कहती है मुझे यहीं रहकर अपने देश के लिए, अपने लोगों के लिए कुछ करना है। बा कहती है इसके कहने का यह मतलब नहीं है, मीनू कहती है नही बा मेरा मतलब यही है। डॉक्टर होना मेरे लिए सिर्फ प्रोफेशन नही है बल्कि उससे बहुत ज्यादा है। लड़के की मां कहती है की तो क्या हमारे बेटे के लिए यह सिर्फ प्रोफेशन है? अकेली तुम ही सेवा करना चाहती हो तो हम क्या मेवा खाना चाहते हैं? मीनू कहती है मैंने ऐसा नहीं कहा। लड़के की मां कहती है लेकिन मतलब तो यही था ना? मीनू कहती है इतना तो आप भी जानती हैं की हमारे यहां बड़े हॉस्पिटल में महंगे ट्रीटमेंट होते हैं और आम आदमी इसे अफोर्ड नहीं कर सकता। वह आगे कहती है इसके लिए आप चाहे उसे कुछ भी कहें लेकिन सेवा तो नहीं कह सकते हैं ना! लड़के की मां कहती है पैसे लेते हैं क्योंकि सुविधा देते हैं, फाइव स्टार जैसे रूम, बड़े डॉक्टर, बड़ी मशीन। मीनू कहती है देखिए मैं आपको गलत नहीं कह रही हूं जिनके पास पैसे हैं वह जाए ऐसे हॉस्पिटल्स में, लेकिन बीमार तो वह लोग भी पड़ते हैं ना जिनके पास पैसे ना हो तो फिर उनका क्या? मैं अपने देश के गरीबों के लिए काम करना चाहती हूं।

लड़के के पापा पूछते हैं कि हमारा बेटा अगर यूएस में सैटल्ड होना चाहे तो तुम क्या तीन चार हजार गरीब लेकर वहां जाओगी? मीनू कहती है देखिए आप ऐसे नाराज मत होइए, लड़के के माता पिता कहते हैं हम नाराज नहीं हो रहे हैं बल्कि सीधी बात पूछ रहे हैं कि हमारा बेटा यूएस जाएगा तो तुम क्या करोगी? मीनू कहती है मेरे मम्मी पापा पहले से यूएस रहते हैं सर पर फिर भी मैं यहां इंडिया में हूं और मैं अपने देश को कब से चुन चुकी हूं सर अब यह चॉइस नहीं बदलेगी। लड़के की मां कहती है शादी करनी है तो रहना तो वहीं पड़ेगा जहां पति है! मीनू कहती है सच कहूं तो मुझे अभी शादी नहीं करनी। यह सुनकर सभी शौक हो जाते हैं और लड़के के पिता कहते हैं कि शादी नही करनी तो हमें यहां क्यों बुलाया? लड़के की मां कहती है कि बुलाने से पहले अपनी लाड़ली से पूछ लेते। लड़के के पिता कहते हैं आप लोगों के पास फालतू टाइम बहुत होगा लेकिन हमारा एक-एक मिनट बहुत कीमती है हमारा टाइम वेस्ट करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। इसके बाद वह वहां से चले जाते हैं, बा और तोशू मीनू को बहुत डांट लगाते हैं और बा कहती है की रसिया से पढ़कर आई है तो क्या हुआ? यहां के सारे संस्कार भूल गई है जब लड़का, लड़की को देखने आता है तो लड़की की गर्दन नीचे झुकी रहती है तूने तो आवाज ही ऊपर उठा दी?

तोशू कहता है कि मैं तो यह सोच रहा हूं कि अगर लोग पापा को फोन करेंगे तो वह कैसा तांडव करेंगे? पाखी कहती है की यह गरीबों की सेवा वाला फिल्मी डायलॉग है यह सिर्फ फिल्मों में या रियलिटी शो में ही अच्छी लगती है रीयल लाइफ में नहीं। डिंपी कहती है पापा ने तुम्हारे लिए इतना अच्छा रिश्ता ढूंढा और तुमने उन्हें भगा दिया। टीटू कहता है मीनू अगर तुम्हें सादी नही करनी थी तो पहले बता देती उन्हें कितना इंसर्ट फील हुआ होगा। बा कहती है अब बोल ना, अब क्या मुंह में दही जमाकर बैठी है। मीनू कहती है बा क्या रिश्ते में सिर्फ लड़के वालों की पसंद देखी जाएगी या मेरी पसंद भी मैटर करती है शादी मुझे करनी है तो फैमिली या लड़का मुझे पसंद नहीं आया तो मैं शादी से मना भी नहीं कर सकती? अगर यहीं उन लोगों को मैं पसंद नहीं आती तो वह मना करते ना? तो मैं क्यों नहीं कर सकती? तोशू कहता है कि तू साफ साफ क्यों नहीं कहती की तुझे पहले से कोई और लड़का पसंद है! मीनू कहती है अब अगर यह बात छिड़ ही गई है तो मैं क्लियर ही कर देती हूं की मुझे आपके पसंद के किसी भी लड़के के साथ सादी नही करनी, क्योंकि मेरे दिल में कोई ओर है।

यह सुनकर सभी शौक हो जाते हैं और बा कहती है तू होश में तो है? तोशू कहता है कि अक्ल क्या घास चरने गई है मीनू, किसकी बात कर रही है तू वह फटीचर सागर की? वह दो कौड़ी का रिक्शे वाला जिसके आगे पीछे कोई नहीं है जिसके घर का अता पता नहीं है उसके लिए तूने इतना बड़ा रिश्ता ठुकरा दिया? तू पागल है? भाई जहां तक मुझे याद है आपने और पाखी दीदी ने भागकर शादी की थी! तो प्लीज आप लोग तो मत ही बोलिए और अगर आप लोगों को लगता है कि मैंने कोई बदतमीजी की है किसी की इंसर्ट की है तो मुझे माफ कर दीजिए, मेरा ऐसा कोई इंटेंशन नहीं था और अगर उनको बुलाने से पहले आप एक बार मुझे पूछ लेते तो यह नौबत ही नहीं आती। वह आगे कहती है कि मामू से मैं बात कर लूंगी आप लोग प्लीज परेशान मत होइए, यह कहकर वह वहां से चली जाती है। बा कहती है चलो यह लड़की भी हाथ से गई! पाखी कहती है और चढ़ाइए इसको सर पर आपको और पापा को इसके अलावा कोई दिखता ही नहीं था ना? किंजल कहती है बस करो कोई तुम्हें शादी के लिए फोर्स करेगा ना तो तुम भी ऐसे ही करोगी। टीटू कहता है मीनू कोई बच्ची नहीं है वह अपने लिए डिसाइड कर सकती है, तोशू कहता है तो अगर वह कुआं में कूदने के लिए कहेगी तो हम कहेंगे कूद जा? किंजल कहती है तुम उसकी फिक्र मत करो तुम अपनी फिक्र करो। डिंपी कहती है मीनू डॉक्टर है लेकिन उसको खुद को इलाज की जरूरत है, टीटू कहता है इलाज की जरूरत तो तुम्हें भी है।


प्रीकैप: इस हफ्ते अनुपमा के महाएपिसोड के प्रोमों में दिखाया जाता है कि अनुज मंदिर में पूजा कर रहा होता है। तभी पीछे से अनुपमा उसे आवाज लगाती है और कहती है कि, आज कान्हा जी के साथ साथ आपका भी जन्म दिन है ना, तो मैं आपके लिए एक तोफा लेकर आई हूं। वह अनुज को जो दिखाती है, अनुज उससे बहुत खुश हो जाता है। वह अनुज के सामने आध्या को ले आती है, और अनुज उसे देखकर अनुज रोते हुए उसे गले लगा लेता है। अनुपमा उन्हें मिलाकर वहां से जाने लगती है, लेकिन तभी अनुज और आध्या दोनों अनुपमा को बुलाते हैं और अनुपमा भी खुश हो जाती है। लेकिन अचानक अनुपमा को कुछ होता है और वह नीचे गिर जाती है। आध्या और अनुज उसे देखकर चिल्लाते हैं, और इसी के साथ आज का प्रोमों भी खत्म हो जाता है।

Anupama New Promo



Post a Comment

Previous Post Next Post