Anupama 28th August 2024 Written Update Hindi: आध्या से पहली बार मिली अनुपमा, मीनू के लिए आया रिश्ता

Anupama 28th August 2024 Written Update Hindi
Anupama 28th August 2024 Written Update Hindi: आध्या से पहली बार मिली अनुपमा, मीनू के लिए आया रिश्ता

Anupama 28th August 2024 Written Update Hindi: अनुपमा के आज के एपिसोड में दिखाया जाता है कि अनुपमा आध्या के नए घर में घुसकर उसके रूम में जाती है और उसे वहां अपनी और अनुज की आध्या के साथ खिंचाई एक फ़ोटो मिलती है। वह फोटो को चूमती है और कमरे में और कुछ ढूंढने लगती है, उसे वहां एक आध्या का लिखा हुआ खत मिलता है जिसमें वह अनुपमा से माफी मांगते हुए लिखती है कि "मैंने आपको गलत समझा इसके लिए मुझे माफ कर देना मम्मी, आपसे दूर होकर पता चला कि मम्मी और पॉप्स का प्यार क्या होता है। इन लोगों के साथ रहकर मुझे महसूस हो रहा है कि सौतेले मां बाप कैसे होते हैं। आपने और पॉप्स ने कभी मुझे ऐसा महसूस नहीं होने दिया सगे बच्चों से भी बढ़कर लाड़ प्यार दिया। लेकिन में इतनी बड़ी बेवकूफ थी कि जिसने मुझे सबसे ज्यादा प्यार दिया मैंने उन्ही के प्यार को नहीं समझा। मुझे माफ कर दीजिए मम्मी और पॉप्स मैंने आप दोनों को अलग करने की कोशिश की, मैं आपको बहुत प्यार करती हूं। पता नहीं मैं इस कैद से कैसे निकाल पाऊंगी? इस जन्म में आप दोनों से मिल पाऊंगी या नहीं! इसलिए मैं कान्हा जी से रोज प्राथना करती हूं कि अगले जन्म में मेरे मम्मी और पॉप्स आप दोनों ही हों।" अनुपमा रोते हुए उसके लिखे पत्र हो सीने से लगा लेती है।

अनुपमा रोते हुए कहती हैं तुझे पता भी नही है कि तेरे बिना तेरी मम्मी और पापा का क्या हाल है। तुझे हर पल याद करते हैं और तेरे बिना सांस लेना भी मुस्किल है, तेरे बिना हर पल तड़पते हैं। उधर जय, मेघा और आध्या कार में जा रहे होते हैं और जय कहता है कि समझा करो मेघा, गर्ल्स हॉस्टल में लड़ाई हो चुकी है और बात पुलिस तक पहुंच गई है ऐसे में मेरा यहां रहना बहुत जरूरी है मैं यहां नहीं रहा और पुलिस ने बुलाया तो उन्हें लगेगा कि मैं भाग गया हूं। मेघा कहती है तो आप अकेले वापिस आ जाते मुझे और प्रिया को साथ में लाने की क्या जरूरत थी? जय कहता है मैं ऐसा नहीं कर सकता हूं, तुम्हारी ऐसी हालत है कि मैं तुम्हें प्रिया के साथ अकेले नहीं छोड़ सकता। आगे वह कहता है वैसे भी जन्माष्टमी आ रही है और त्योहार के दिन फैमिली साथ हो तो अच्छा रहता। मेघा कहती है उसे कहती है कि तुम समझते क्यों नहीं हो? जय उसे चुप कराते हुए कहता है कि मैं, तुम और प्रिया कहीं नहीं जा रहे हैं। उधर आध्या मन में खुश होते हुए कान्हा जी को धन्यवाद देती है और कहती है कि आपने मेरी सुन ली और मम्मी से दूर नहीं जाने दिया।

उधर अनुपमा कहती है कि तेरी मम्मी तुझे तेरे पापा से दूर नहीं रहने देगी इन 6-7 सालों में हमारे रिश्ते में बहुत उतार-चढ़ाव देखें हैं प्यार, शिकायत, नफरत और फिर अब प्यार। मैं बता नहीं सकती की मैं आज कितनी खुश हूं क्योंकि तू मुझसे नफरत नहीं करती, तेरी नफरत बर्दास्त नहीं हो रही थी। तभी जय, मेघा और आध्या भी घर में पहुंच जाते हैं और वह अंदर जाते हैं। मेघा आध्या से कहती है कि वह अपना बैग पैक करके ही रखे क्योंकि वह कभी भी जा सकते हैं। वह आध्या को उसके रूम में ले जाती है और जैसे ही कमरा खोलती है वह दोनों शौक होते हैं। उधर बा, किंजल को नए मेहमानों के लिए की गई तैयारी के बारे में पूछती है किंजल उन्हें बेफिक्र रहने को कहती है। बा कहती है कि वनराज होता तो टेंशन नहीं होती उसे भी आज ही ऑफिस के काम के लिए जाना था। तभी तोशू वहां आता है और बा से कहता है कि पापा को काम भी तो देखना है। बा कहती है और जो मीनू को लड़के वाले देखने आए हैं उनका क्या? अब मैं अकेले क्या-क्या करूंगी? आगे तोशू कहता है अकेले क्यों? मैं हूं ना आपके साथ, पापा की जगह मैं बात करूंगा लड़के वालों से। बा कहती है इसी का तो डर है की तू बात करेगा, तोशू कहता है क्यों? मैं बात नही कर सकता लड़के वालों से। बा कहती है की तोशू महाराज आपने तो सिर्फ बात बिगाड़ने के लिए अवतार लिया है। तोशू कहता है की वह नही है तो मैं बात करूंगा ना इस घर का बड़ा बेटा हूं ना में? वह बा को लेकर वहां से चला जाता है। पाखी मीनू के लिए परेशान होती है क्योंकि वह जानती है कि मीनू इस रिश्ते से खुश नहीं है।

उधर मेघा और आध्या को खिड़की के पीछे कोई परछाई दिखती है और उन्हें लगता है कि वहां कोई छिपा हुआ है। मेघा उसे मारने के लिए हाथ में पॉट लेती है और जैसे ही वह पर्दा हटाती है तो देखती है कि वहां आध्या का टेडी रखा हुआ है। वह चैन की सांस लेती है और आध्या को गले लगाती है। तभी जय उन्हें आवाज लगता है और कहता है कि जब हम यहां से गए थे तो मैंने सारी खिड़की और दरवाजे खुद लॉक किए थे लेकिन अब वह खिड़की खुली हुई है। मेघा कहती है इसका मतलब है कि हमारे घर में कोई है, जय उन्हें शांत रहने को कहता है और घर की तलाशी लेकर वापिस आता है। वह कहता है कि घर में कोई चोरी नही हुई है, मेघा गार्ड को डांट लगाती है और पूछती है कि घर में कौन आया था? गार्ड कहता है कि वह वहीं खड़ा था एक दूध वाला आया था और एक लेडी आई थी जो यहां तांक-झांक कर रही थी। मेघा पूछती है कि लेडी कौन थी? गार्ड कहता है कि उसकी उम्र लगभग 50 की रही होगी और वह लंगड़ा कर चल रही थी। मेघा को याद आता है कि अनुपमा भी लंगड़ा कर चलती है वह जय से कहती है कि वह बार-बार हमारे घर क्यों आती है? क्यों आई थी वह चोरी करने आई थी?

जय कहता है कि अनुपमा सुपर स्टार सैफ की विनर रह चुकीं हैं कोई चोर-उचक्की नही है। हो सकता है कि कैंटीन कॉन्ट्रैक्ट के बारे में कुछ बात करने आई हो! खामखां किसी पर भी सक करती हो तुम। मेघा कहती है कोई भरोसे लायक होता ही नहीं है। आध्या मन में सोचती है कि मम्मी यहां आई थी मतलब वह मुझे ले जाने की कोशिश कर रही हैं, मुझे तब तक यहां संभालना होगा। वह मेघा से शांत होने के लिए कहती है और कहती है कि सायद कान्हा जी भी नहीं चाहते थे कि जन्माष्टमी पर हम कहीं बाहर जाएं और अच्छा हुआ कि हम वापिस आ गए, सायद चोर हमें देखकर भाग गया होगा। वह आगे कहती है कि हम मंदिर जाकर प्रार्थना करते हैं वह कुछ गलत नहीं होने देंगे। मेघा कहती है मुझे चोरी का कोई डर नहीं है सारा सामान चोरी हो जाए वापिस आ जाएगा लेकिन मैं तुम्हें बिल्कुल नहीं खो सकती तुम मेरी बेटी हो। आगे वह आध्या के लिए कहती है कि मैंने तुम्हारे लिए जन्माष्टमी के लिए लहंगे छांट कर रखे हैं तुम्हें वह पहनाती हूं। उधर अनुपमा भी उसी आलमारी में छुपी होती है जिसमें लहंगे होते हैं वह कहती है अगर मैं पकड़ी गई तो मेरी छोटी मुसीबत में आ जाएगी।


प्रीकैप: इस हफ्ते अनुपमा के महाएपिसोड के प्रोमों में दिखाया जाता है कि अनुज मंदिर में पूजा कर रहा होता है। तभी पीछे से अनुपमा उसे आवाज लगाती है और कहती है कि, आज कान्हा जी के साथ साथ आपका भी जन्म दिन है ना, तो मैं आपके लिए एक तोफा लेकर आई हूं। वह अनुज को जो दिखाती है, अनुज उससे बहुत खुश हो जाता है। वह अनुज के सामने आध्या को ले आती है, और अनुज उसे देखकर अनुज रोते हुए उसे गले लगा लेता है। अनुपमा उन्हें मिलाकर वहां से जाने लगती है, लेकिन तभी अनुज और आध्या दोनों अनुपमा को बुलाते हैं और अनुपमा भी खुश हो जाती है। लेकिन अचानक अनुपमा को कुछ होता है और वह नीचे गिर जाती है। आध्या और अनुज उसे देखकर चिल्लाते हैं, और इसी के साथ आज का प्रोमों भी खत्म हो जाता है।

Anupama New Promo



Post a Comment

Previous Post Next Post