Anupama 13th August 2024 Written Update Hindi: अनुपमा और अनुज ने चलाया रिक्शा, वनराज ने उड़ाई खिल्ली

Anupama 13th August 2024 Written Update Hindi
Anupama 13th August 2024 Written Update Hindi: अनुपमा और अनुज ने चलाया रिक्शा, वनराज ने उड़ाई खिल्ली

Anupama 13th August 2024 Written Update Hindi: अनुपमा के आज के एपिसोड की शुरुआत बालाकाका से होती है जो सागर के लिए चाय लेकर आता है वह कहते हैं मुझे तो लग रहा था कि तुम पढ़ रहे होंगे लेकिन तुम तो यहां बिस्तर पर लेटे हुए हो, मैं जानता हूं कि मेरे कमरे में एक अलग ही सुकून है और बिस्तर पर लेट कर बहुत प्यारी नींद आती है, कहते हैं जब जवान लड़का बहुत देर तक सोने लगे तो वह किसी के सपने देखने लगता है तुम्हारा केस भी ऐसा ही लगता है मेरा केस थोड़ा डिफरेंट है नींद तो मुझे पहले ही नहीं आती थी और सपने में अब किसके सपने देखूंगा। आगे वह कहते हैं में भी सुबह सुबह क्या बात लेकर बैठ गया, वह सागर को उठाने के लिए कहते हैं वह देखता है कि सागर को बहुत तेज बुखार है, वह सागर से पूछते हैं कि बताया क्यों नहीं? सबको आवाज देना चाहिए था ना? सागर कहता है सबको आवाज देकर परेशान थोड़ी करता। बालाकाका कहते हैं अनु को बोलता हूं वह तुम्हें बुखार की दवाई दे देगी, सागर कहता है अन्ना प्लीज समझा करो मुझे जाना है, बालाकाका कहते हैं इतने बुखार में तू कैसे जाएगा? सागर कहता है अन्ना प्लीज समझा करो एक जन पहचान का कस्टमर है उसने ऑटो बुक किया है इतनी तेज बारिश हो रही है आपको तो पता ही है कैब वाले टाइम लगाते हैं इसलिए उसने ऑटो पहले ही बुक कर रखा है मैं नहीं गया तो बहुत गलत हो जाएगा।

अनुपमा कहती है यह बिल्कुल ठीक कह रहा है बालाकाका, सागर कहता है वाह अनुड़ी मुझे तो लगा था कि आप मेरा काम खींचकर मुझे डांटेगी की ओर मेरे ऑटो की चाबी छुपा कर फिर मुझे डुप्लीकेट चाबी लेकर खिड़की से कूद कर जाना पड़ता। बालाकाका कहते हैं मैं खिड़की लॉक कर दूंगा, सागर कहता है अन्ना प्लीज, अनुपम कहती है चुप कर खिड़की से कूद कर जाएगा, एक तो तुझे इतना बुखार है आज तेरी नजर उतारूंगी जब देखो तब चोट लगती रहती है, हां समझता हूं तूने वादा किया है तेरा वादा पूरा होगा, तेरी धन्नो एयरपोर्ट जाएगी पर तू नहीं, सागर पूछता है कि अगर मैं नहीं जाऊंगा तो ऑटो कैसे जाएगा? बालाकाका कहते हैं यह क्या पहेली है अनु, अनुपमा कहती है पूछो तो जानें। उधर मीनू सागर के साथ बिताई यादों को याद कर रही होती है तभी वहां किंजल आती है और पूछती है तुम अभी तक रेडी नहीं हुई? हॉस्पिटल नहीं जाना? लेकिन मीनू उसका कोई जवाब नहीं देती और अपने में खोई रहती है किंजल उसके पास जाती है और जैसे ही उसे पर हाथ रखती है मीनू घबरा जाती है, किंजल कहती है रिलैक्स मैं हूं।

मीनू किंजल से सॉरी कहती है, किंजल पूछती है क्या हुआ? मीनू कहती है कुछ नहीं, किंजल रहती है तुम्हारी कुछ नहीं, में भी बहुत कुछ छिपा है चाहे तो मुझसे शेयर कर सकती हो। मीनू कहती है मुझे कुछ अच्छा नहीं लग रहा है भाभी, किंजल पूछती है क्या अच्छा नहीं लग रहा है? मीनू कहती है आज सागर को मेरी वजह से बहुत मार पड़ी पता नहीं उसे कितनी चोट लगी है और ना में उसे देख सकती हूं और ना ही उसकी हेल्प कर सकती हूं मैं जानती हूं कि मामी उसको काढ़ा पिला रही होगी उसकी देखभाल कर रही होगी, पर मैं डॉक्टर हूं और मैं उसका प्रॉपर ट्रीटमेंट कर सकती थी बहुत अजीब लग रहा है भाभी, मन कर रहा है उसे अभी देख कर आऊं, किंजल पूछता है इतना मन कर रहा है सागर से मिलने का? तभी वहां वनराज आता है और कहता है बेटा यह तुम्हारा एडऑन कार्ड जस्ट इन केस अगर तुम्हें जरूरत पड़े तो, वह कार्ड पड़ती है और कहती है थैंक यू मामू। वनराज उनसे पूछता है कुछ हुआ है क्या?

किंजल कहती है कुछ नहीं पापा वह गर्ल्स प्रॉब्लम! यह कहकर वह बच जाते हैं और वनराज वहां से चला जाता है। किंजल और मीनू चैन की सांस लेती है और मीनू कहती है बाल बाल बची भाभी आज तो, किंजल कहती है गर्ल्स प्रॉब्लम तो नहीं है पर गर्ल प्रॉब्लम में है, मीनू पूछती है मतलब? किंजल कहती है अब मुझे ही कुछ करना पड़ेगा। आगे दिखाया जाता है कि अनुपमा ऑटो चलती है और आशा भवन के सभी लोग उसे देखकर हैरान होते हैं, सागर कहता है लगता है बुखार मेरे सर पर चढ़ गया है बाला अन्ना अजीब अजीब सपने देख रहा हूं, बालाकाका कहते हैं यह सपना नहीं हकीकत है सागर, अनुपमा सागर से कहती है छोकरा मुंह बंद कर ले वरना मक्खी घुस जाएगी। नंदिता पूछती है अनुड़ी आपको यह भी चलाना आता है? अनुपमा कहती है यह तो अभी अभी सीखा है पर गाड़ी मुझे पहली बार किंजल ने चलाना सिखाई थी, उसके बाद बहुत प्रेक्टिस की वह बैठे बैठे मुझे देखते रहते थे और मुझसे गाड़ी चलवाते थे और स्कूटर भी अनुज ने ही पहली बार चलाना सिखाया था, तो चार चार पहिए की गाड़ी और दो पहिए की फटफटी चला सकती हूं तो यह तीन पहिए का ऑटो क्यों नहीं।

आगे वह कहती है कि बस हाथ बैठाने के लिए थोड़ी प्रैक्टिस करनी पड़ेगी मतलब इतना तो हो ही जायेगा की अगर ठोकनी ही होगी तो दीवार पर ठोकूंगी किसी की गाड़ी में नही वह सागर से कहती है कि तेरी धन्नो उफ्फ उड़न खटोला सच में उड़ती है। नंदिता कहती है ऐसा कोई काम नहीं है जो मेरी अनुड़ी नही कर सकती, बालाकाला कहते हैं कि हमारी अनु एक बार ठान ले तो करके ही रहती है, अनुपमा सागर से कहती है तेरे कस्टमर का भरोसा नहीं टूटेगा आगे उसे अनुज और अपनी पुरानी यादें आती है और वह कहती है यादों का भी कमाल है मुश्किल वक्त में भी चुप के आकार हंसाकर चली जाती है काश मैं अपने अनुज को बैठाकर इसे ड्राइव पर ले जा सकूं और वह बीता हुआ कल फिर से जी सकूं।


प्रीकैप: अनुपमा के आज के प्रोमों में दिखाया जाता है कि अनुपमा और अनुज मंदिर जा रहे होते हैं और अनुपमा जाते-जाते अपने मन में कान्हाजी को धन्यवाद देते हुए कहती है धन्यवाद कान्हाजी। आपकी ही कृपा है कि इकॉन थ्रेट मिल गया, अब आशा भवन के दिन फिर जाएंगे। अनुज भी उसके साथ जाते हुए अपने मन में सोचता है कि लगता है सब ठीक हो जाएगा और मेरी अध्या मुझे वापिस मिल जाएगी, उसका चेहरा दिखाने के लिए और यह बताने के लिए कि वह इस शहर में है यहीं मेरे पास है, बहुत-बहुत धन्यवाद कान्हाजी। आगे अनुपमा मन में कहती है इसी मंदिर में आपने मेरे अनुज से मुझे फिर से मिलवाया था, एक कृपा और कर दीजिए कन्हाजी हमारी आध्या को भी मिलवा दीजिए। तभी मंदिर में आध्या पहुंचती है अनुज और अनुपमा को लगता है कि वह आध्या है, वह उसका पीछा करते हैं तभी कोई उसे पुकारता है, प्रिया बेटा। वह पीछे मुड़ती है, और अनुपमा और अनुज चौंक जाते हैं, क्योंकि वह आध्या ही है। पर उसका नाम, प्रिया कैसे हुआ? यह जानने के लिए आपको, कल तक का इंतजार करना होगा।


Anupama New Promo



यह भी पढ़े:

Post a Comment

Previous Post Next Post