Anupama 12th August 2024 Written Update Hindi: अनुपमा को चला आध्या का पता

Anupama 12th August 2024 Written Update Hindi
Anupama 12th August 2024 Written Update Hindi: अनुपमा को चला आध्या का पता

Anupama 12th August 2024 Written Update Hindi: अनुपमा के आज के एपिसोड की शुरुआत अनुपमा से होती है जिसके लिए एक फोन आता है वह फोन उठाती है और शौक होती है और फोन करने वाले को धन्यवाद देती है वह फोन कटती है और अनुज चिल्लाती है और कहती है अनुज आध्या, अनुज आध्या का नाम सुनता है और दौड़ते हुए उसके पास आता है और पूछता है क्या हुआ आध्या को? अनुपमा कहती है आध्या को कुछ नही हुआ है वह कहती है आध्या के बारे में पता चला है, अनुज पूछता है क्या पता चला आध्या के बारे में? अनुपमा कहती है यही की मेरा विश्वास सही था हमारी आध्या है, देविका ने आध्या के बारे में पता करने की बहुत कोशिश की ओर उसे पता चला की चाइल्ड वेलफेयर वालों के पास है आध्या। आगे वह कहती है कि मतलब बरखा भाभी और अंकुश भाई ने आपके होश में आने के बाद जो कहा आध्या के बारे में वह झूठ था, अनुज पूछता है हमारी आध्या है? अनुपमा कहती है हां हमारी आध्या जिंदा है।

अनुज पूछता है और क्या पता चला? अनुपमा कहती है कि जब आखिरी बार आपकी बात आध्या से हुई थी तो वह घर से निकलकर चाइल्डफेयर वालों के पास गई थी और कुछ हफ्तों तक वहीं पर थी, अनुज कहता है मतलब वह यूएस में है और जिंदा है? अनुपमा कहती है हां, अनुज पूछता है यूएस में है वो? अनुपमा कहती है यह नहीं पता, वह काफी हफ्तों तक यूएस में रही और जैसा उनका रुल है वह होस्ट्रिंग के लिए दे देते हैं वह फोस्टर पैरेंट लेकर जाते हैं तो अभी फाेस्टर केयर में है। अनुज पूछता है किसने फोस्टर दिया उसको? नाम क्या है उसका? कहां रहता है वो? कौन है वह? क्या बताया उसने? अनुपमा कहती है अनुज वह नही पता, लेकिन पता लगा लेंगे जब यहां तक पता लगा लिया तो यह भी पता चल जाएगा बस थोड़ा समय ओर दे दीजिए। अनुज कहता है तुम यह कह रही हो की आध्या है लेकिन तुम्हें पता नहीं है कि वह कहां है? वह पूछता है अभी नहीं पता है ना कि वह कहां है? अनुपमा कहती है लेकिन इतना तो पता चल गया ना की हमारी आध्या है। अनुज पूछता है कि हां कहां है? मैंने भी ढूंढा उसे लेकिन.. तुम अभी भी कह रही हो की वह है.. है.. है.. लेकिन कहां है? अनुपमा कहती है अभी यहां तक तो पता चला ना की वह है यह भी पता चल जाएगा कि वह कहां है।

अनुपमा कहती है थोड़ा समय दे दीजिए, अनुज निराश हो जाता है और पूछता है क्यों ऐसा करती हो मेरे साथ? क्यों झूठी तसल्ली देती हो? वह चिल्लाते हुए कहता है कि आध्या जब होती तो तुम्हें पता होता ना कहां है? कहां है वह? किसने पास है? अनुपमा बार बार कहती है कि अभी तक नहीं पता लेकिन पता लगा लेंगे। अनुज कहता है कि अगर आध्या होती तो अभी तक अपने पिता के पास क्यों नहीं आई? किसी पोस्टर के पास क्यों रही है? मेरे पास क्यों नहीं है? वह जा चुकी है, वह आगे कहता है मुझे अपनी बेटी के पास जाना है मुझे लोग धोखा देते हैं मुझे नही रहना यहां, वह जाने लगता है अनुपमा उसे रोकने की कोशिश करती है। अनुज कहता है अच्छा होता कि उस आदमी ने मुझे बचाया नहीं होता तो मैं चला गया होता अपनी बेटी के पास, मुझसे झूठ मत कहो, अनुपमा पूछती है आप जान बूझ कर उस वायर के पास जा रहे थे? अनुज बार बार यह कहते हुए वहां से चला जाता है कि मुझे अपनी बेटी के पास जाना है।

अनुपमा रोने लगती है और खुद को समझते हुए कहती है कि पिता कमजोर पड़ सकता है लेकिन एक मां नहीं, वह आगे कहती है में अपनी बेटी को ढूंढ कर लाऊंगी चाहे कुछ भी हो जाए। आगे डिंपी और टीटू शॉपिंग करके आते हैं टीटू डिंपी से पूछता है कि घर के हालत ऐसे चल रहे हैं तो तुम्हें इतनी शॉपिंग करने की क्या जरूरत है? डिंपी कहती है घर का माहौल रोज ही खराब होता हैं टीटू, इंसान क्या जीना छोड़ दे? टीटू कहता है जब मैं तुमसे बात कर रहा हूं कम से कम तब तो फोन यूज मत किया करो थोड़ा तो क्लास रखो कोई इनफ्लुएंसर बन चुकी हो क्या? डिंपी कहती है तुम मुझे उन दो कौड़ी की इनफ्लुएंसर से कंपेयर कर रहे हो? जिसे तुम दो कौड़ी का इनफ्लुएंसर कह रही हो वह मेहनत करके फॉलोअर गेन करते हैं तुम्हारी तरह खरीदते नही हैं। आगे टीटू के फोन पर मैसेज आता है वह डिंपी से पूछता है तुमने डांस क्लास की फीस बढ़ा दी? डिंपी कहती है हां, वह पूछता है क्यों? वह कहती है दुनिया को दिखाने के लिए की हमारा कुछ स्टैंडर्ड है हम कोई ऐरा गैरे डांस वाले नही हैं।

आगे वह कहती है बिजनेस में ब्रांडिंग जरूरी होती है, टीटू कहता है डिंपी हम डांस एकेडमी पैसे कमाने के लिए नही चलाते हैं, इसलिए चलाते हैं ताकि नए टैलेंट को सपोर्ट कर सके और आगे बढ़ा सके इस तरह से फीस बढ़ाओगे तो वह बेचारे आ नही पाएंगे सिर्फ वही लोग आएंगे जो अफोर्ड कर सकते हैं ओर पैसे वाले स्टूडेंट्स सिर्फ शौक के लिए डांस सीखते हैं पैशन के लिए नही और तुम पूछा क्यों नहीं? डिंपी कहती है ढंग से बात करो हम बाहर हैं। टीटू कहता है बाहर हैं इसीलिए चिल्ला नही रहा हूं, डिंपी कहती है तुम डांसर हो वही करो बिजनेस तुम्हारे बस की बात नहीं है वह में संभाल लूंगी मैं कर लूंगी और अगर कभी बिजनेस में इंवॉल्व होना है तो जाओ पापा से सीखो उनसे सीखो की बिजनेस कैसे करते हैं। टीटू कहता है मुझे पापा से कुछ नहीं सीखना है बिजनेस तो क्या? नेल करना भी नही सीखना है।



प्रीकैप: अनुपमा के आज के प्रोमों में दिखाया जाता है कि अनुपमा और अनुज मंदिर जा रहे होते हैं और अनुपमा जाते-जाते अपने मन में कान्हाजी को धन्यवाद देते हुए कहती है धन्यवाद कान्हाजी। आपकी ही कृपा है कि इकॉन थ्रेट मिल गया, अब आशा भवन के दिन फिर जाएंगे। अनुज भी उसके साथ जाते हुए अपने मन में सोचता है कि लगता है सब ठीक हो जाएगा और मेरी अध्या मुझे वापिस मिल जाएगी, उसका चेहरा दिखाने के लिए और यह बताने के लिए कि वह इस शहर में है यहीं मेरे पास है, बहुत-बहुत धन्यवाद कान्हाजी। आगे अनुपमा मन में कहती है इसी मंदिर में आपने मेरे अनुज से मुझे फिर से मिलवाया था, एक कृपा और कर दीजिए कन्हाजी हमारी आध्या को भी मिलवा दीजिए। तभी मंदिर में आध्या पहुंचती है अनुज और अनुपमा को लगता है कि वह आध्या है, वह उसका पीछा करते हैं तभी कोई उसे पुकारता है, प्रिया बेटा। वह पीछे मुड़ती है, और अनुपमा और अनुज चौंक जाते हैं, क्योंकि वह आध्या ही है। पर उसका नाम, प्रिया कैसे हुआ? यह जानने के लिए आपको, कल तक का इंतजार करना होगा।


Anupama New Promo



यह भी पढ़े:

Post a Comment

Previous Post Next Post