Anupama 11th August 2024 Written Update Hindi: वनराज ने किया मीनू को यूएस भेजने का फैसला, मीनू ने पकड़े वनराज के पैर

Anupama 11th August 2024 Written Update Hindi
Anupama 11th August 2024 Written Update Hindi: वनराज ने किया मीनू को यूएस भेजने का फैसला, मीनू ने पकड़े वनराज के पैर

Anupama 11th August 2024 Written Update Hindi: अनुपमा के आज के एपिसोड की शुरुआत तोशू से होती है जो वनराज से कहता है मुझे तो पहले से ही शक था मीनू बार बार आशा भवन में जाती थी मुझे पता था कोई चक्कर है, पाखी कहती है उसको पूरी दुनिया में यह फटीचर ही मिला था। उनकी बातें सुनकर बा के हाथों से चाय छूट जाती है और डिंपी अपने कमरे से पापा यह मीनू का वीडियो आपने देखा यह कहते हुए वहां पहुंचती है, पाखी कहती है कि पापा ने देख लिया है। उधर किंजल पहुंचती है और पूछती है क्या हुआ? पाखी कहती है धमाका, किंजल पूछती है हुआ क्या है? पाखी कहती है आपकी प्यारी ननद मीनू और वह आपका फेवरेट वह फटीचर ऑटो वाला उनकी चोरी पकड़ी गई। वह किंजल को वीडियो दिखाती है, तोशू पूछता है देखा ना? अब यह मत कह देना की कभी कभी आंखों देखा भी गलत होता है और यह तो बिल्कुल मत कहना की सागर जी ऐसे नहीं हैं, वह तो महापुरुष हैं देवता हैं, पाखी कहती है हां और मीनू देवी।

किंजल कहती है हो सकता है, तोशू कहता है चुप रहो किंजल पहले तुम मम्मी की अंधभक्त थी अब यह मत कहना की तुम सागर और मीनू की भी अंधभक्त बन गई हो। बा कहती है हे भगवान! अब मैं डॉली और संजय कुमार को क्या जवाब दूंगी, लोग तो तरह तरह की बातें बनाएंगे, मीनू को पढ़ाया लिखाया डॉक्टर बनाया यह दिन देखने के लिए, वह ऑटो वाला छी। किंजल कहती है बा प्लीज ऐसा मत सोचिए, बा कहती है मैनें सोचा भी नही था की कभी मीनू ऐसा कर सकती है उसने तो हमारी नाक कटा दी है, टीटू कहता है बा ऐसा जरूरी नहीं है कि जो दिख रहा है वही सच हो। डिंपी कहती है बा आप ऐसे स्ट्रेस मत लीजिए आपका बीपी बढ़ जाएगा शांत हो जाइए, किंजल कहती है हां बा प्लीज शांत हो जाइए सच क्या है वह सिर्फ मीनू ही बता सकती है। बा कहती है लोगों को सच्च से मतलब नहीं है उनको सिर्फ मसाला चाहिए और अब तक तो सब ने वह वीडियो देख लिया होगा।

तोशू कहता है और क्या लोग थू थू कर रहे होंगे, पाखी कहती है थू थू क्या लोग हमारी शक्ल नहीं देखेंगे तोशू भाई और सबके सामने इन दोनों ने यह किया है तो अकेले में तो पता नहीं क्या क्या करते होंगे छी। तभी वहां मीनू आती है वनराज कहता है मीनू रुक, वह उसके सामने जाकर कहता है मां बाप अपने बच्चों को लाड़ प्यार देते हैं, आजादी देते हैं लेकिन तोशू पाखी की तरह तुझे भी आजादी रास नहीं आई, तूने भी साबित कर दिया की तू इस आजादी के लायक है ही नहीं, विश्वास तोड़ दिया तूने मेरा, लाख मना करने के बावजूद तू उस आशा भवन में गई और उस दो कौड़ी के ऑटो वाले के साथ... तू उस ऑटो वाले से आज के बाद नही मिलेगी और इस घर के बाहर अकेले पैर नही रखेगी, आज के बाद अगर तुझे हॉस्पिटल जाना होगा तो तोशू लेकर जायेगा या आएगा और उस सागर को तो मैं...। मीनू कहती है मामू बस, में जानती हूं आप सागर को पसंद नहीं करते लेकिन वह एक बहुत अच्छा लड़का है आज तक मामी से सिर्फ उसकी तारीफ सुनी थी लेकिन इतने दिन उसके साथ रहने के बाद मुझे वह और भी अच्छा लगने लगा है, सायद मुझे उससे प्यार हो गया है।

वनराज मीनू पर हाथ उठते हुए कहता है मीनू, बा कहती है वनराज कुछ कर, वनराज वहां से जाने लगता है बा कहती है बता कर तो जा क्या करने जा रहा है, तोशू कहता है पापा मैं भी आ रहा हूं पाखी कहती है पापा मैं भी। किंजल कहती है पापा बहुत गुस्से में हैं कहीं कुछ कर ना बैठे बा, आगे दिखाया जाता है कि अनुपमा मीनू से कहती है डर लग रहा है? लोग कहेंगे जब कुछ नहीं हुआ तो डर किस बात का? लेकिन कुछ हो जाता तो इन शब्दों के पीछे छुपा डर सिर्फ एक औरत समझ सकती है, बस बेटा बस, मीनू कहती है में एक साइकोलॉजिस्टिक की डॉक्टर हूं मामी लेकिन फिर भी अपने मन को नही समझा पा रही हूं। अनुपमा कहती है समझती हूं आसान नहीं है ऐसा कोई हादसा किसी भी लड़की के साथ होता है तो जीवन भर के लिए डर बैठ जाता है मन में, घर से अकेले बाहर निकलने में भी घबराहट होती है ऐसे लगता है जैसे कोई पीछे तो नहीं आ रहा है और अगर कोई पास से गुजर जाता है तो ऐसा लगता है कि कहीं कुछ कर ना दे, डर लगा रहता है लेकिन तू तो मेरा बहादुर बच्चा है ना तो डरना नहीं है लड़ना है।

उधर बालाकाका सागर की चोट पर मरहम लगा रहे होते हैं वह कहते हैं मुझे पता है तूने जान बूझ कर मारापीटी नही किया होगा, जब कोई रास्ता नहीं बचा होगा तभी तूने हाथ उठाया होगा लेकिन सागर इतने सारे लोगों से अकेले भीड़ जाना समझदारी नहीं है अगर तुम्हें कुछ हो जाता तो? सागर कहता है अगर मीनू को कुछ हो जाता ना तो... बालाकाका कहते हैं समझ सकता हूं मैं कभी कभी हीरो बनना बहुत जरूरी हो जाता है सही बात पर लड़ना जरूरी होता है वही किया तू। सागर कहता है बात सिर्फ मीनू की नहीं थी अन्ना एक लड़की की थी और अगर वहां पर तीन की जगह तीस भी होते तो में ऐसे ही लड़ रहा होता, बालाकाका कहते हैं कि तुमने पुलिस स्टेशन में जाकर कंप्लेन करके बहुत अच्छा किया। सागर कहता है मुझे बस एक ही बात पर टेंशन हो रही है कि वनराज शाह कैसे रिएक्ट करेंगे, उधर अनुपमा मीनू के कपड़े सील कर उसे कहती है सबसे पहले घर जाकर मामा को सब बता देना कुछ नहीं छुपाना, मीनू कहती है नही मामी बात और बढ़ जाएगी मामू मुझे लेकर बहुत प्रोटेक्टिव हैं उन्होंने मेरा हॉस्पिटल जाना बंद कर दिया या मुझे मम्मी पापा के पास वापिस भेज दिया तो मामी नही।

अनुपमा कहती है वह क्या करेंगे यह हमारे कंट्रोल में नही है उन्हें जो सही लगेगा वह वो करेंगे लेकिन वह क्या करेंगे? इस डर से हम सही करना नही छोड़ सकते, तुझे यह बात मामू को बतानी है और तू बताएगी और अगर तूने नही बताया तो मैं बता दूंगी, डर मत बता दे बेटा तूने कुछ गलत नहीं किया है। आगे वनराज अपने घर से बाहर आता है और इधर मीनू और अनुपमा और बाकी सभी भी बाहर आते हैं, वनराज पूछता है क्या हुआ बेटा? सर में चोट लगी है तुम्हारी, तबीयत भी ठीक नहीं लग रही है तुम्हारी, आंखें सूजी हुई है लगता है बहुत रोई हो सब ठीक है? मीनू कहती है हां मामू अब सब ठीक है। वनराज कहता है अब सब ठीक है मतलब पहले ठीक नही था? वह अनुपमा और सागर की तरफ देखता है और मीनू से कहता है चल बेटा घर चलकर बात करते हैं आराम से चलो, तोशू कहता है यह पापा घर से तो इतनी गुस्से में निकली थे जैसे किसी के हाथ पैर ही तोड़ देंगे, घर पर शांति का माहौल बनता है और मीनू पूछती है कोई कुछ बोल क्यों नहीं रहा है?

सब कुछ बता दिया आपको मामू क्या आपको अब भी लगता है कि मैं गलत हूं, आप मेरे आशा भवन जाने से गुस्सा हैं तो मुझे माफ कर दो लेकिन मैं क्या करूं? मेरा मामी के साग रिश्ता ही ऐसा है, जब भी मुझे कोई प्रॉब्लम होती है तो मुझे मामी याद आती है, बचपन में भी जब मुझे चोट लगती थी तो मैं मम्मी के पास नहीं मामी के पास जाती थी, मैं जानती हूं कि मैं स्ट्रॉन्ग हूं, इंडिपेंडेंट हूं लेकिन मैं चार लड़कों से नही लड़ सकती थी लेकिन हिम्मत की थी मैंने पर कोई मदद के लिए नही आया, सिवाय सागर के सागर ने उन्हें समझने की बहुत कोशिश की पर वह नही समझे और बात मार पीट पर आ गई और छीना झपटी में मेरा टॉप फट गया तो सागर ने मुझे अपनी शर्ट दी। वनराज अपने हाथों को जोर से जकड़ता है, मीनू कहती है मामू कुछ तो कहिए सब कुछ बता दिया आपको, वनराज फोन उठता है और किसी को फोन करने लगता है, मीनू कहती है मामू आप किसे फ़ोन कर रहे हैं कुछ तो बताइए।

वह डॉली को फोन करके कहता है कि वह मीनू को वापिस भेज रहा है, वह कहता कि वह उससे ही पूछ ले की में उसे वापिस क्यों भेज रहा हूं? वह कहता है कि अगर उसे मेरी बात माननी नही है, सुननी नही है अपनी मनमर्जी करनी है तो फिर मैं उसकी जिम्मेदारी कैसे ले लूं? मैं उसे वापिस भेज रहा हूं। मीनू कहती है नही मामी नही मेरे सच बोलने की इतनी बड़ी सजा मत दीजिए, वह फोन में बात करते हुए कहती है मम्मी कुछ भी नहीं हुआ है बस हॉस्पिटल में सीनियर्स मेरी रैगिंग करने की कोशिश कर रहे थे और झगड़ा हो गया ओर कुछ भी नहीं, में आपको सब कुछ बाद में एक्सप्लेन करती हूं, वह वनराज के आगे हाथ जोड़ती है कि उसे यूएस ना भेजे क्योंकि उसे यहीं रहना है और यहीं रहकर डॉक्टर बनना है बहुत मुश्किल से मुझे हॉस्पिटल में इंटेंशिप मिली है मेरी और सागर की कोई गलती नही है वह तो बस मेरी हेल्प कर रहा था और मामी के पास में इसलिए गई थी क्योंकि मैं बहुत डर गई थी, वह आगे कहती है कि मुझे यहां से मत भेजिए मैं आपकी बहुत रिस्पेक्ट करती हूं वह वनराज के पैर पकड़ लेती है।


प्रीकैप: अनुपमा के आज के प्रोमों में दिखाया जाता है कि अनुपमा यशदीप को फोन लगाते हुए कहती है, जय श्री कृष्णा यशदीप सर, मुझे आपकी मदद चाहिए सर, मैं आपको न्यूयॉर्क के चाइल्ड वेलफेयर कमिटी सेंटर का नंबर भेजती हूं, उधर आध्या थी पेरेंटिंग में उसको डाला है सर, वह पोस्टर पेरेंट्स लेकर गए हैं, जरा पता लगाएंगे कहां है? आगे अनुपमा भगवान के सामने खड़ी होकर कहती है, कान्हा जी एक-एक कदम करके में अपनी बेटी के पास पहुंच रही हूं, और मुझे आप पर पूरा विश्वास है कि, बहुत जल्द आप उसे मुझसे मिलवाएंगे। उधर आध्या एक बंद कमरे में किनारे पर बैठ कर किसी को फोन करने की कोशिश कर रही है, वह कह रही है, कनेक्ट हो जा। आगे अनुपमा कान्हा जी से कहती है, तब तक आपको मेरे अनुज की ओर मेरी आध्या की रक्षा करनी होगी। आगे दिखाया जाता है कि आध्या कहती है, कनेक्ट क्यों नहीं हो रहा है? तब तक उसे वहां कोई पकड़ने आता है और वह चिल्लाती है मम्मी। अनुपमा को एहसास होता है कि आध्या के साथ कुछ गलत होने वाला है। इसी के साथ आज का प्रोमों भी खत्म हो जाता है।


Anupama New Promo



यह भी पढ़े:

Post a Comment

Previous Post Next Post