A Wedding Story Review Hindi: अच्छी कहानी पर खराब अभिनय के चलते, मनोरंजन नही करती

A Wedding Story Review Hindi: अच्छी कहानी पर खराब अभिनय के चलते, मनोरंजन नही करती

A Wedding Story Review Hindi: ए वैडिंग स्टोरी, अभिनव पारीक की एक फिल्म है जो 30 अगस्त 2024 को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई है। इस फिल्म में वैभव तत्ववादी, मुक्ति मोहन, अक्षय आनंद और लक्षवीर सरन मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं। फिल्म की कहानी पंचक काल पर आधारित है जिसे हिंदू शास्त्रों में अशुभ माना गया है। आज हम इस फिल्म के रिव्यू पर चर्चा करने वाले हैं और साथ ही बात करने वाले हैं की बड़े-बड़े एक्सपर्ट्स की इस फिल्म को लेकर क्या राय है।

Movie NameA Wedding Story
Released Date30 August 2024
Run Time1h 50m(110 Min)
CastVaibhav Tatwawadi, Mukti Mohan, Akshay Anand And Lakshvir Saran
DirectorAbhinav Pareek
ProducerVinay Reddy
Production CompaniesBoundless Blackbuck Films
Our Rating3/5


A Wedding Story Review Hindi

ए वैडिंग स्टोरी, फिल्म की कहानी बढ़िया है मगर कलाकारों का चयन करने में निर्देशक अभिनव पारीक ने गलती कर दी हैं। कमजोर निर्देशन के चलते यह फिल्म दर्शकों का मनोरंजन करने में असफल रहती है। हालांकि शुभो शेखर भट्टाचार्जी की कहानी बाकी हॉरर फिल्मों से अलग है और इसकी कहानी गरुड़ पुराण से प्रेरित बताई जा रही है। फिल्म की कहानी इसका सबसे मजबूत पक्ष है जो इसे सचमुच डरावनी बनाती है। कुल मिलाकर यह आपके लिए एक अच्छी हॉरर फिल्म हो सकती है।
Our Rating - 3/5


A Wedding Story Review By Komal Nahata(Filminformation)

Rating - -
Review - 

"शुभो शेखर भट्टाचार्जी की कहानी बहुत साधारण है और दर्शकों को डराने में विफल रहती है। उनकी पटकथा में रोमांच और खौफ की कमी है, जो एक हॉरर ड्रामा के लिए बहुत जरूरी है। अभिनव पारीक का निर्देशन कमज़ोर है। उनके कथन में दर्शकों की दिलचस्पी बनाए रखने के लिए कुछ ख़ास नहीं है। संगीत और बैकग्राउंड संगीत (राही सईद और टैल्ज़ और सुचेता भट्टाचार्जी द्वारा) शायद ही कुछ ऐसा है जिससे उत्साहित हुआ जा सके। गीत (राही सईद, त्रिपुरारी कुमार शर्मा और देवेंद्र अहिरवार) औसत दर्जे के हैं। सुप्रतिम भोल की सिनेमैटोग्राफी औसत दर्जे की है। प्रोडक्शन डिज़ाइनिंग (सुकांता पाणिग्रही और रतन सूर्यवंशी द्वारा) औसत दर्जे की है। रानेंदु रंजन का संपादन कुछ कमी महसूस कराता है। कुल मिलाकर, ए वेडिंग स्टोरी न तो मनोरंजक है और न ही रोमांचकारी। इसलिए, यह बॉक्स-ऑफिस पर धमाका करेगी।"

Visit For Full Review


A Wedding Story Review By Pankaj Shukla(Amar Ujala)

Rating - 3/5
Review - 

"फिल्म ‘अ वेडिंग स्टोरी’ का सबसे मजबूत पहलू ये है कि यहां एक हॉरर फिल्म बनाने के लिए डरावनी फिल्मों का तय खाके का इस्तेमाल नहीं किया गया है। कहानी, सिनेमैटोग्राफी और निर्देशन फिल्म ‘अ वेडिंग स्टोरी’ के मजबूत पहलू हैं। फिल्म के कलाकारों का चयन हालांकि उतना सटीक नहीं है जितना कि ऐसी किसी हिंदी फिल्म के लिए होना चाहिए लेकिन जो कलाकार फिल्म में काम कर रहे हैं, उन सबने मेहनत खूब की है। फिल्म का संगीत पक्ष बेहतर हो सकता था। किसी हॉरर फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक ही फिल्म की जान होता है, यहां संगीत लहरियां तो बनाता है लेकिन सरगम में आकर दर्शकों के मन में दृश्य के अनुसार वांछित भाव नहीं बना पाता। एक हॉन्टिंग सॉन्ग की कमी पूरी फिल्म में काफी खली।"

Visit For Full Review


A Wedding Story Review By Tanmayi Savadi(Times Now)

Rating - 1.5/5
Review -

"ए वेडिंग स्टोरी का मूल , लेखन, दोषपूर्ण है। फिल्म कागज़ पर अच्छी लगती है लेकिन जब निष्पादन की बात आती है, तो इसमें विश्वास की कमी होती है। लेखन कहानी को बढ़ने नहीं देता। प्रवाह जल्दबाजी और भ्रमित करने वाला है। घटनाओं के लिए कोई औचित्य नहीं है। दूसरा भाग झकझोरने वाला है क्योंकि यह वाहन लक्ष्यहीन रूप से चलाया जाता है। सबसे ऊपर, संवाद अजीब तरह से मज़ेदार हैं। लेखक शुभो शेखर भट्टाचार्जी पात्रों को एक मजबूत आर्क देने में विफल रहते हैं। हर व्यक्ति बेख़बर और लापरवाह दिखता है। ए वेडिंग स्टोरी विचारों को निष्पादन के साथ नहीं बांधती है। मूर्खतापूर्ण खामियों के बावजूद, ए वेडिंग स्टोरी में कुछ दिलचस्प बातें हैं, लेकिन कभी भी ठोस कथानक में विकसित नहीं हो पाईं। फिल्म न तो दिमाग से खेलती है और न ही दिल से जुड़ती है। अगर 2024 में हॉरर फ़िल्म न बनाने के बारे में कोई किताब लिखी जाए, तो ए वेडिंग स्टोरी इसका पहला अध्याय खोल सकती है। पीजी-स्तर की डरावनी फ़िल्म, यह फ़िल्म उम्मीदों पर खरी नहीं उतरती।"

Visit For Full Review


A Wedding Story Review By Zee News Desk(Zee News)

Rating - 3.5/5
Review -

"इस फ़िल्म का निर्देशन अभिनव पारीक ने किया है और इसमें वैभव तत्ववादी, मुक्ति मोहन, अक्षय आनंद और मोनिका चौधरी मुख्य किरदारों में हैं. ए वेडिंग स्टोरी में शामिल किए गए अन्य लोकप्रिय अभिनेता लक्षवीर सरन हैं, आज तक रिलीज हुई हॉरर फिल्मों से इस फिल्म की कहानी काफी हटकर कर है. पहली बार ऐसी फिल्म देखने को मिली है। जिसका कनेक्शन गरुण पुराण से है.फिल्म के किरदारों ने बेहतर अभिनय किया है। तो वही फिल्म की कहानी भी बेहतर है इसे देखने के बाद आपको डर का एहसास होगा."

Visit For Full Review


A Wedding Story Review By Rekha Khan(NBT)

Rating - 3.5/5
Review - 

"अभिनय फिल्म का मजबूत पहलू है। वैभव तत्ववादी विक्रम के रूप में छाप छोड़ते हैं। वहीं प्रीति की भूमिका में मुक्ति बेहतरीन अभिनय करती हैं। उनकी और वैभव की केमेस्ट्री परदे पर खूब खिलती है। दोनों की जोड़ी पर्दे पर अच्छी लगती है। लक्षवीर सरन और मिनका चौधरी ने अच्छा काम किया है, मगर किरदारों का समुचित विकास नहीं हो पाया। सपोर्टिंग रोल में अक्षय आनंद जमे हैं। अलबत्ता बाल कलाकार ने अपनी भूमिका को बखूबी निभाया है। हॉरर फिल्मों के शौकीन हैं, तो एक बार यह फिल्म देख सकते हैं।"

Visit For Full Review


A Wedding Story Review By Ajay Kumar(Jagran)

Rating - -
Review - 

"आज के दौर में हॉरर फिल्मों के मायने बदल रहे हैं। अब दर्शक सिर्फ डराने वाले दृश्यों की जगह एक अच्छी कहानी ढूंढते हैं। A Wedding Story इस कसौटी पर पूरी तरह खरा उतरती है। फिल्म के निर्माता ने इसकी पृष्ठभूमि के साथ पूरा न्याय किया है। यह फिल्म समय के फेर और उसके प्रभाव पर आधारित है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे एक शादी का उत्सव मृत्यु की वजह से मातम में बदल जाता है। फिल्म की सिनेमैटोग्राफी और बैकग्राउंड म्यूजिक इसे एक नई ऊंचाई पर ले जाते हैं। देहरादून शहर को भी खूबसूरती के साथ डरावना दिखाया गया है, जो दर्शकों को आकर्षित करेगा। शादी के माहौल को डरावना बनाना आसान नहीं, लेकिन A Wedding Story ने इसे साबित कर दिखाया है। फिल्म की खास बात यह है कि यह पूरी तरह से भारतीय परिवेश और मान्यताओं पर आधारित है। इस हफ्ते यह फिल्म अपने परिवार के साथ देखें, यह आपको एक अलग अनुभव देगी।"

Visit For Full Review


A Wedding Story Review By Dhaval Roy(Times Of India)

Rating - 3/5
Review -

"लेखक शुभो शेखर भट्टाचार्जी और निर्देशक अभिनव पारीक की हॉरर फिल्म का आधार दिलचस्प है, जो इस शैली में एक अनूठा आकर्षण पैदा करता है। फिल्म का पहला भाग प्रभावी रूप से तनाव पैदा करता है, भयानक माहौल और बाधित अनुष्ठान के रहस्यमय परिणामों की खोज करता है। हालांकि, दूसरे भाग में कहानी की गति कम हो जाती है और दृश्य असंगत हो जाते हैं। ए वेडिंग स्टोरी एक अच्छी फिल्म है, जिसमें मजबूत अवधारणा, आशाजनक आधार और शानदार दृश्य हैं। लेकिन, अगर कहानी पर ज़्यादा ध्यान दिया जाता और पटकथा में कोई खामी नहीं होती, तो यह फिल्म और भी ज़्यादा रोमांचक हो सकती थी।"

Visit For Full Review


A Wedding Story Review By Sana Farzeen(India Today)

Rating - 3/5
Review -

"बिना किसी स्पॉइलर के, फिल्म का कॉन्सेप्ट मनोरंजक है, बैकग्राउंड स्कोर और सिनेमेटोग्राफी हॉरर तत्वों को बढ़ाती है। भूत या भयावह आकृतियों की अनुपस्थिति में भी, परेशान करने वाली घटनाएँ आपको रोमांचित कर देंगी। हालाँकि, क्लाइमेक्स संतोषजनक समाधान प्रदान करने में विफल रहता है, जो निराशाजनक है। भले ही हॉरर-कॉमेडी 'स्त्री 2' बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है, लेकिन अगर आप पारंपरिक हॉरर पसंद करते हैं तो 'ए वेडिंग स्टोरी' अभी भी देखने लायक हो सकती है।"

Visit For Full Review


A Wedding Story Review By Ashna Shree(Peepingmoon)

Rating - 2/5
Review - 

"शुभो शेखर भट्टाचार्य और विनय रेड्डी द्वारा निर्मित ए वेडिंग स्टोरी ने सांस्कृतिक मान्यताओं और हॉरर का मिश्रण पेश करने का प्रयास किया। फिर भी, अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद, यह फिल्म कमज़ोर पड़ जाती है और इसमें कहीं अधिक शक्तिशाली होने की क्षमता है।"

Visit For Full Review


A Wedding Story Trailer



Post a Comment

Previous Post Next Post