Sarfira Movie Review Hindi: जानिए सरफिरा फिल्म का असली रिव्यू एक्सपर्ट्स से

Sarfira Movie Review Hindi

Sarfira Movie Review Hindi: 'सरफिरा' अक्षय कुमार की एक एडवेंचर फिल्म है जिसे सुधा कोंगारा ने डायरेक्ट किया है। यह फिल्म 12 जुलाई 2024 को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। जिसमें अक्षय कुमार, परेश रावल, राधिक्का मदान, आर. सरथ कुमार मुख्य भूमिका में हैं। आज हम इस फिल्म के रिव्यू पर चर्चा करने वाले हैं और साथ ही बात करने वाले हैं की बड़े-बड़े एक्सपर्ट्स की इस फिल्म को लेकर क्या राय है।

Sarfira Movie Review Hindi

सरफिरा आपके लिए एक शानदार फिल्म हो सकती है अगर आपने तमिल फिल्म 'सोरारई पोटरु' का हिंदी वर्जन नहीं देखा है। और अगर आप 'सोरारई पोटरु' को पहले भी देख चुके हैं तब आपको यह बिल्कुल अलग नही लगती।
Our Rating - 2.5/5

Sarfira Movie Review By Taran Adarsh (X)

तरण आदर्श ने 'सरफिरा' फिल्म को लेकर अपनी समीक्षा में क्या कहा है और उन्होंने इस फिल्म को कितनी रेटिंग दी है।
Rating - 3.5/5
Review 

"प्रेरक, प्रेरक, उत्थानशील। एक नेक इरादे वाली, अच्छी तरह से निर्देशित बायोपिक जो आपको अधिकांश हिस्सों में बांधे रखती है। अक्षय कुमार एक शानदार अभिनय के साथ फॉर्म में लौटे हैं। सुधा कोंगारा - जिन्होंने बहुचर्चित और बेहद प्रशंसित राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता तमिल फिल्म सोरारई पोटरू का निर्देशन किया है। कहानी को बेहद सावधानी से बताती हैं हालाँकि, पहले घंटे में पटकथा मनोरंजक और औसत दर्जे के हिस्सों के बीच झूलती रहती है, लेकिन बीच में और अंतिम कार्य मनोरम हैं। कोई हिचकी? सरफिरा एक बेहतर साउंडट्रैक का हकदार था, हालांकि बीजीएम उत्कृष्ट है। गानों का प्लेसमेंट भी यहां एक समस्या है इसके अलावा, कम समय के प्रदर्शन ने अधिक मजबूत प्रभाव डाला होगा। जबकि अक्षय कुमार सरफिरा की आत्मा हैं यह उनके बेहतरीन कामों में से एक है। कुछ और अभिनेता चलन को समृद्ध बनाने के लिए खड़े हैं परेश रावल बहुत बढ़िया हैं, अक्षय के साथ उनके सीक्वेंस जोशीले हैं। राधिका मदन बहुत अच्छा करती है, हालाँकि कभी-कभी वह हद से ज़्यादा आगे बढ़ जाती है। सीमा बिस्वास शीर्ष पायदान पर हैं, आर. सरथ कुमार एक महत्वपूर्ण भूमिका में उत्कृष्ट हैं। जबकि सरफिरा पहले से ही जबरदस्त आलोचनात्मक प्रशंसा जीत रही है, Boxoffice पर इसके प्रदर्शन का बेसब्री से इंतजार किया जाएगा।"

Visit For Full Review

Sarfira Movie Review By Komal Nahata(Filminformation)

कोमल नहाता ने 'सरफिरा' फिल्म को लेकर अपनी समीक्षा में क्या कहा है और उन्होंने इस फिल्म को कितनी रेटिंग दी है।
Rating
Review 

"कुल मिलाकर, सरफिरा एक औसत मनोरंजक फिल्म है, लेकिन इसकी बॉक्स-ऑफिस संभावनाएं औसत भी नहीं हैं, बल्कि निम्नलिखित कारणों से धूमिल हैं: प्रचार और इसलिए, फिल्म और इस सप्ताह इसकी रिलीज के बारे में जागरूकता कम है; मूल तमिल फिल्म (उड़ान शीर्षक) का हिंदी डब संस्करण नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है और इसे पहले ही लाखों लोग देख चुके हैं; और ऊपर बताई गई स्क्रिप्ट की खामियों के कारण दर्शकों को फिल्म पूरी होने के बाद जिस उत्साह और उल्लास की जरूरत महसूस होनी चाहिए, वह महसूस नहीं हो पाती है।"

Visit For Full Review

Sarfira Movie Review By Saibal Chatterjee(NDTV)

'सरफिरा' फिल्म की एनडीटीवी की लेखिका साईबाल चटर्जी द्वारा की गई समीक्षा।
Rating - 2/5
Review 

"अगर आपने सोरारई पोटरु देखी है , तो सरफिरा आपको चौंकाएगी नहीं। अगर आपने नहीं देखी है, अक्षय कुमार के प्रशंसक हैं और आपको बहुत ज़्यादा उबाल-मरोड़ कर पेश की गई ड्रामा फ़िल्में पसंद हैं, तो आपके नज़दीकी मल्टीप्लेक्स में जाकर यह फ़िल्म देखना आपके लिए फ़ायदेमंद हो सकता है।"

Visit For Full Review

Sarfira Movie Review By Dhaval Roy(Times Of India)

'सरफिरा' फिल्म की टाइम्स ऑफ इंडिया के लेखक धवल रॉय द्वारा की गई समीक्षा।
Rating - 3.5/5
Review

"जबकि फिल्म की कहानी निश्चित रूप से अधिक कुरकुरी और लंबाई में थोड़ी और कसी हुई हो सकती थी, अंततः यह सुरक्षित रूप से उतरती है। यह मुख्य कलाकारों के बेहतरीन अभिनय से प्रेरित एक प्रेरणादायक कहानी बन जाती है। इस उड़ान के लिए तैयार हो जाइए!"

Visit For Full Review

Sarfira Movie Review By Shubhra Gupta(Indian Express)

'सरफिरा' फिल्म की इंडियन एक्सप्रेस की लेखिका शुभ्रा गुप्ता द्वारा की गई समीक्षा।
Rating - 2.5/5
Review 

"आप एक वास्तविक जीवन की कहानी में नाटकीयता कैसे भर सकते हैं, बिना पूरी कहानी को एक अजीबोगरीब मेलोड्रामा में डुबोए, जो 60 के दशक की किसी रोमांटिक फिल्म में भी देखने को मिलती है? सुधा कोंगरा की सूर्या अभिनीत फिल्म ' सोरारई पोटरु'', जिसमें बताया गया है कि भारत की पहली कम लागत वाली एयरलाइन कैसे अस्तित्व में आई, ठीक इसी समस्या से जूझ रही थी; और यही समस्या उसी निर्देशक द्वारा निर्मित इसके हिंदी रीमेक में भी है, जिसमें अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म का सबसे अच्छा हिस्सा, मूल फिल्म की तरह, वे आम लोग हैं जो पहली उड़ान से बाहर आते हैं, उनके चेहरे चमकते और खिलखिलाते हैं। जी.आर. गोपीनाथ के संस्मरण 'सिंपली फ्लाई: ए डेक्कन ओडिसी' के इस ढीले-ढाले रूपांतरण से आप यही सीख सकते हैं, साथ ही गोपीनाथ और उनके साथी अग्रदूतों की फ़्रीज़ फ़्रेम्स भी, जिन्होंने एक असंभव सपने के साथ शुरुआत की और इसे वास्तविकता में बदल दिया।"

Visit For Full Review

Sarfira Movie Review By Amit Bhatia (ABP News)

'सरफिरा' फिल्म की एबीपी न्यूज के लेखक अमित भाटिया द्वारा की गई समीक्षा।
Rating - 4/5
Review 

"'सरफिरा' एक असाधारण फिल्म है जो आपको शुरू से ही आकर्षित करती है। यह उतार-चढ़ाव से भरी है; जब आपको लगता है कि सब कुछ ठीक है, तो एक नया मोड़ आता है। अक्षय के अपने परिवार के साथ दृश्य विशेष रूप से भावनात्मक हैं, और फिल्म लगातार आपको आश्चर्यचकित करती है, प्रभावित करती है और आपका मनोरंजन करती है। एक भी पल ऐसा नहीं है जब आपको अपना फोन चेक करने या बाहर निकलने का मन करे। फिल्म आम आदमी की ताकत को खूबसूरती से दर्शाती है और जीवन के लिए पर्याप्त प्रेरणा देती है। यह एक साफ-सुथरी फिल्म है, जिसे पूरा परिवार एक साथ देख सकता है।"

Visit For Full Review

Sarfira Movie Review By Titas Chowdhury(News 18)

'सरफिरा' फिल्म की न्यूज़ 18 के लेखक टिटस चौधरी द्वारा की गई समीक्षा।
Rating - 4.5/5
Review 

"रिकॉर्ड बताते हैं कि जो निर्देशक अपनी मूल स्क्रिप्ट का रीमेक बनाते हैं, वे लगभग हमेशा एक अच्छी फिल्म लेकर आते हैं। प्रियदर्शन की खट्टा मीठा, जो उनकी मलयालम फिल्म वेल्लानाकालुडे नाडु का रीमेक है, और संदीप रेड्डी वांगा की अर्जुन रेड्डी रीमेक, कबीर सिंह, कुछ उदाहरण हैं। इस सूची में नवीनतम नाम सुधा कोंगरा की सरफिरा का है। सोरारई पोटरु की उनकी पुनर्कथन - जिसने सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता - एक अंडरडॉग के बारे में जो बड़े सपने देखता है और आखिरकार सभी बाधाओं के खिलाफ उसे हासिल करता है, सूर्या अभिनीत फिल्म की तरह ही शानदार और दिल को छूने वाली है।"

Visit For Full Review

Sarfira Movie Review By Tushar Joshi(India Today)

Rating - 4/5
Review

"'सरफिरा' जीआर गोपीनाथ की सच्ची कहानी पर आधारित है, जिन्होंने भारत में पहली कम लागत वाली एयरलाइन की शुरुआत की थी। एक छोटे से गाँव से आने वाले, उन्होंने बड़े सपने देखने का फैसला किया और अपने सपनों को साकार करने से पहले रास्ते में कई बाधाओं को पार किया। 'सरफिरा' में अक्षय कुमार वीर म्हात्रे का किरदार निभा रहे हैं, जो एक भूतपूर्व सैन्य अधिकारी है, जिसे अपने वरिष्ठों के हाथों अस्वीकृति का सामना करना पड़ा है, लेकिन उसने कभी हार नहीं मानी। लाखों भारतीयों को सस्ती हवाई यात्रा उपलब्ध कराने की उसकी महत्वाकांक्षा एक ऐसा सपना है, जिसकी सफलता की राह में कई कांटे हैं। सबसे बड़ा कांटा है एयर टाइकून परेश गोस्वामी (परेश रावल), जो सुनिश्चित करता है कि वीर द्वारा उठाया गया हर कदम तुरंत विफल हो। लेकिन वीर इस लड़ाई में अकेला नहीं है। उसके साथ उसकी पत्नी रानी (राधिका मदान) और उसके प्रयास का समर्थन करने के लिए पूरा गाँव है। लेकिन क्या वह वह हासिल कर पाता है, जो वह करना चाहता है और क्या परेश उसकी हिम्मत को मार देगा और उसके पंख काट देगा? 'सरफिरा' न केवल इन सवालों का जवाब देती है, बल्कि इससे भी कहीं अधिक को दर्शाती है।"

Visit For Full Review

Sarfira Movie Review By Lachmi Deo Roy(Firstpost)

Rating - 2.5/5
Review 

"सरफिरा , एक आशाजनक फिल्म है जिसे सुधा और शालिनी उषादेवी ने लिखा है, पूजा तोलानी ने संवाद लिखे हैं, और यह जीवी प्रकाश कुमार द्वारा संगीतबद्ध है, सरफिरा का निर्माण अरुणा भाटिया (केप ऑफ गुड फिल्म्स), साउथ सुपरस्टार सूर्या और ज्योतिका (2डी एंटरटेनमेंट) और विक्रम मल्होत्रा (अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट) ने किया है। 12 जुलाई को देशभर में रिलीज होने वाली यह फिल्म अपनी दमदार कहानी से दर्शकों को लुभाने का वादा करती है।"

Visit For Full Review

Sarfira Movie Trailer



यह भी पढ़े: Bollywood Ki Sabse Mahangi Movie

Post a Comment

Previous Post Next Post