Kalki 2898 AD Movie Review Hindi: जानिए कल्कि फिल्म को लेकर एक्सपर्ट्स के रिव्यू

Kalki 2898 AD Movie Review Hindi: जानिए कल्कि फिल्म को लेकर एक्सपर्ट्स के रिव्यू

Kalki 2898 AD Movie Review Hindi: कल्कि नाग अश्विन की एक साइंस फिक्शन और एक्शन फिल्म है जो 27 जून 2024 को इंडियन बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। जिसमें प्रभाष, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और दिशा पाटनी आदि कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। आज हम इस फिल्म के रिव्यू पर चर्चा करने वाले हैं और साथ ही बात करने वाले हैं की बड़े-बड़े एक्सपर्ट्स की इस फिल्म को लेकर क्या राय है।


Kalki 2898 AD Movie Review

कल्कि 2898 ए. डी. आपके लिए एक शानदार फिल्म हो सकती है। हालांकि फिल्म के पहले भाग में आपको थोड़ी बोरियत का सामना करना पड़ सकता है पर फिल्म का दूसरा भाग पूरी भरपाई करता है। सभी कलाकारों ने फिल्म में जबरदस्त अभिनय किया है फिल्म का साउंडट्रैक भी बेहतर है। हमारी समीक्षा के आधार पर यह फिल्म आपको जरूर देखनी चाहिए।
Our Rating - 4/5


Kalki 2898 AD Movie Review By Taran Adarsh (X)

तरण आदर्श ने 'Kalki 2898 AD' फिल्म को लेकर अपनी समीक्षा में क्या कहा है और उन्होंने इस फिल्म को कितनी रेटिंग दी है।
Rating - 4/5
Review

"Kalki2898AD में सार, शैली, शानदार दूसरा भाग और सर्वोच्च रूप में प्रभास हैं। नागअश्विन एक ऐसी दुनिया बनाते हैं जो लुभावनी और शानदार ढंग से अद्वितीय है। बॉक्स ऑफिस पर सुनामी के लिए तैयार हो जाइए। निर्देशक नागअश्विन एक ऐसी दुनिया की कल्पना करते हैं जो दृश्य प्रतिभा के साथ कई लुभावने एपिसोड को जोड़ती है। अच्छी बनाम बुरी गाथा की उनकी व्याख्या - आश्चर्यजनक वीएफएक्स से सुसज्जित - निश्चित रूप से आपको आश्चर्यचकित कर देगी। इसका विशेष उल्लेख करना चाहूंगा अमिताभ बच्चन और प्रभास के बीच एक्शन, यह दिमाग चकरा देने वाला है. प्रभास - स्टार-कलाकार - विद्युतीकरण कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन उल्लेखनीय हैं, जबकि कमल हासन उत्कृष्ट हैं। निपुण दिग्गजों को देखना एक ऐसा अनुभव है जिसे केवल शब्दों में वर्णित नहीं किया जा सकता है। दीपिका पदुकोण शानदार हैं , अधिकार और उत्साह के साथ अपने हिस्से को नेविगेट करना। दिशा पटानी बर्बाद हो गई हैं। Kalki2898AD में कुछ कैमियो भी हैं। कोई हिचकी? हां, बिल्कुल, Kalki2898AD एक बेहतर साउंडट्रैक का हकदार है। गाने - कम से कम हिंदी वाले - आपके साथ नहीं रहते। साथ ही, पहले घंटे के हिस्से [कभी-कभी] खिंचे हुए लगते हैं और उनमें जरूरी पंच की कमी होती है। शुक्र है कि, बकाया दूसरा घंटा इसकी भरपाई कर देता है कमियों के लिए।"

Visit For Full Review

Kalki 2898 AD Movie Review By Komal Nahata(Filminformation)

कोमल नहाता ने 'Kalki 2898 AD' फिल्म को लेकर अपनी समीक्षा में क्या कहा है और उन्होंने इस फिल्म को कितनी रेटिंग दी है।
Rating - 
Review

"कुल मिलाकर, कल्कि 2898 AD एक सुपरहिट फिल्म है। अगर सभी संस्करणों (तेलुगु मूल और हिंदी, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में डब किए गए संस्करण) के व्यवसाय पर विचार किया जाए, तो यह महाकाव्य अनुपात की ब्लॉकबस्टर कहलाने के योग्य होगी। अंतिम गणना में, यह भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर में से एक साबित होगी, अगर सबसे बड़ी नहीं। 3डी संस्करण का व्यवसाय ऐतिहासिक होगा।"

Visit For Full Review

Kalki 2898 AD Movie Review By Saibal Chatterjee(NDTV)

'Kalki 2898 AD' फिल्म की एनडीटीवी की लेखिका साईबाल चटर्जी द्वारा की गई समीक्षा।
Rating - 2.5/5
Review

"कल्कि 2898 AD में वह दमखम है जो एक महत्वाकांक्षी भविष्यवादी फ्रैंचाइज़ को चाहिए और यह इसका बखूबी इस्तेमाल करती है। इसलिए, अपनी तमाम खामियों के बावजूद, यह कभी भी नियंत्रण से बाहर नहीं जाती।"

Visit For Full Review

Kalki 2898 AD Movie Review By Ronak Kotecha(Times Of India)

'Kalki 2898 AD' फिल्म की टाइम्स ऑफ इंडिया के लेखक रौनक द्वारा की गई समीक्षा।
Rating - 3/5
Review

"'कल्कि 2898 ए.डी.' निस्संदेह एक बड़ा दृश्य तमाशा है जो दर्शकों को एक विशद रूप से कल्पित ब्रह्मांड में ले जाता है। वास्तव में, फिल्म की दृश्य गुणवत्ता इतनी उच्च है कि यह दर्शकों को काशी और परिसर की काल्पनिक दुनिया के माहौल में उलझाकर इसकी कई स्पष्ट खामियों को छिपा देती है। इसके अलावा, यह एक ऐसी अवधारणा है जो सिनेमा से परे कल्पनाशील अनुभवों को जन्म दे सकती है। यदि आप देवताओं, अच्छाई और बुराई के बीच महाकाव्य युद्धों की दुनिया में गोता लगाने का आनंद लेते हैं, तो 'कल्कि 2898 ए.डी.' काफी संतोषजनक ऑडियो-विजुअल अनुभव प्रदान करता है, भले ही इसके लिए थोड़े धैर्य की आवश्यकता हो।"

Visit For Full Review

Kalki 2898 AD Movie Review By Shubhra Gupta(Indian Express)

'Kalki 2898 AD' फिल्म की इंडियन एक्सप्रेस की लेखिका शुभ्रा गुप्ता द्वारा की गई समीक्षा।
Rating - 2.5/5
Review

"इंटरवल से पहले, कल्कि , जो खुशी-खुशी अपने सौंदर्यशास्त्र को सभी प्रकार की भविष्य की फिल्मों (मैड मैक्स, गेम ऑफ थ्रोन्स, स्टार वार्स, लॉर्ड ऑफ द रिंग्स और यहां तक कि, हां, भयानक आदिपुरुष की झलक और निश्चित रूप से, बाहुबली-आरआरआर स्लेट, जो अमर चित्र कथा ब्रह्मांड के प्रति प्रमुख ऋणी है) से उधार लेती है, रुकती है और शुरू होती है, याद करती है कि उसे यहां एक सेट पीस और वहां एक सेट पीस डालने की जरूरत है, और फिर वापस गिर जाती है। ओह, और प्रभावों के मामले में मैं ब्लेडरनर और ड्यून को कैसे भूल गया? बाद वाला चित्र और फ़ॉन्ट दोनों में फिल्म के पोस्टर के लिए एक 'प्रेरणा' है। विश्वास करना मुश्किल है? दूसरा भाग, जो स्पष्ट रूप से बड़े नायक-खलनायक-टकराव के लिए आरक्षित है, कुछ हद तक चीजों को हिला देता है, और फिल्म को पूरी तरह से नीरस होने से बचाता है। और यह खुद को, ठीक समय पर, एक रोमांचक चरमोत्कर्ष द्वारा बचाता है, जहाँ हर कोई, सचमुच, सभी बंदूकें तानते हुए बाहर आता है।"

Visit For Full Review

Kalki 2898 AD Movie Review By Amit Bhatia (ABP News)

'Kalki 2898 AD' फिल्म की एबीपी न्यूज के लेखक अमित भाटिया द्वारा की गई समीक्षा।
Rating - 2/5
Review

"शुरू में फिल्म समझ ही नहीं आती कि हो क्या रहा है और क्यों हो रहा है और हम ये फिल्म देखने क्यों आए. बस सब चल रहा होता है और आप आसपास के लोगों से पूछ रहे होते हैं कि कुछ समझ आया. काफी देर बाद इंटरवल हो जाता है, इस बीच शायद आप थोड़ी नींद भी ले लें. इंटरवल के बाद फिल्म थोड़ी बेहतर होती है, अच्छे वीएफएक्स दिखते हैं, ग्रैड स्कैल दिखता है, और आखिरी के 35 मिनट में आपको लगता है कि फिल्म में कुछ है. वर्ना पूरी फिल्म जेल लगती है, समझ से परे लगती है. अगर आपको माइथोलॉजी की जानकारी है तो शायद फिल्म आपकी समझ में आसानी से आए लेकिन फिल्म हम दिमाग पर इतना ज्यादा जोर डालने के लिए नहीं देखने जाते, एंटरटेनमेंट के लिए जाते हैं. जो यहां बहुत कम मिलता है, कुछ ही सीन ऐसे हैं जो देखने में थोड़े अच्छे लगते हैं. वो भी अमिताभ बच्चन के, बाकी ये फिल्म देखकर ऐसा ही लगता है जैसे आपके साथ कोई हादसा हो गया है. पार्ट 2 में शायद कहानी ठीक से समझ में आए और ये फिल्म लोगों को भाए लेकिन ये पार्ट तो काफी एवरेज है."

Visit For Full Review

Kalki 2898 AD Movie Review By Chirag Sehgal(News 18)

'Kalki 2898 AD' फिल्म की न्यूज़ 18 के लेखक चिराग सेहगल द्वारा की गई समीक्षा।
Rating - 4/5
Review

"कल्कि 2898 AD आपको निश्चित रूप से ड्यून या मैड मैक्स जैसी कुछ हॉलीवुड फिल्मों की याद दिलाएगी। इसका मुख्य कारण फिल्म की दृश्य सेटिंग है। यह फिल्म का रेगिस्तान जैसा दृश्य विषय है जो आपको ड्यून की याद दिला सकता है। लेकिन दोनों फिल्में बिल्कुल अलग हैं।"

Visit For Full Review

Kalki 2898 AD Movie Review By Janani K(India Today)

Rating - 3.5/5
Review

"'कल्कि 2898 ए.डी.' के लिए निर्देशक नाग अश्विन का विज़न महत्वाकांक्षी है। रोमांचक विचारों और एक योग्य कहानी के साथ, वह एक फिल्म निर्माता के रूप में अपना कर्तव्य पूरा करते हैं। कहानी, हालांकि धीमी गति से शुरू होती है, लेकिन एक बार जब फिल्म निर्माता ने अपनी बनाई दुनिया को पेश किया तो यह एक दिलचस्प कहानी में बदल जाती है। तब तक, हम अश्वत्थामा, सुमति और भैरव के बारे में एपिसोड देखते हैं, जो असंगत लग सकते हैं। और थोड़ा धैर्य की आवश्यकता है, खासकर भैरव और रॉक्सी (दिशा पटानी) वाले दृश्यों में। वास्तव में, ये क्षण कथा को धीमा करते प्रतीत होते हैं। अमिताभ बच्चन का अश्वत्थामा 'कल्कि 2898 AD' की सबसे बड़ी ताकत है। उनकी स्क्रीन प्रेजेंस और व्यवहार, साथ ही उनकी तीव्र बैरीटोन हमें यह विश्वास दिलाती है कि वे *वही* अश्वत्थामा हैं। इस बीच, प्रभास को एक कॉमेडी रोल मिला है, जो दूसरे भाग में गंभीर हो जाता है। उनकी कॉमेडी टाइमिंग ने कुछ हिस्सों में काम किया, लेकिन वे वास्तव में एक्शन एपिसोड में चमकते हैं, जो फिल्म की रीढ़ हैं। दीपिका पादुकोण की सुमति 'कल्कि 2898 ए.डी.' के लिए उत्प्रेरक का काम करती है और वह हमें कहानी के माध्यम से आगे बढ़ने में मदद करती है, जबकि हम अपनी सीटों से चिपके रहते हैं। कमल हासन की यास्किन एक कैमियो में दिखाई देती है, लेकिन वह काफी खतरनाक है। यास्किन और वह जो बन गया, उसके बारे में बहुत उत्सुकता है।निर्देशक नाग अश्विन को भारतीय पौराणिक कथाओं और भविष्य की दुनिया को एक साथ मिलाने के लिए बहुत-बहुत बधाई मिलनी चाहिए। 'बाहुबली' की तरह, 'कल्कि 2898 ए.डी.' भी एक रोमांचक मोड़ पर समाप्त होती है और एक नई सिनेमाई दुनिया का मार्ग प्रशस्त करती है। आश्चर्यजनक कैमियो, भले ही प्रभास ने खुद लीक किए हों, लेकिन वे बेहतरीन नाटकीय क्षण थे।"

Visit For Full Review

Kalki 2898 AD Movie Review By Lachmi Deo Roy(Firstpost)

Rating - 3/5
Review

"नाग अश्विन द्वारा निर्देशित, कल्कि 2898 ए. डी. भगवान विष्णु के बारे में है। यह पौराणिक कथाओं और विज्ञान-कल्पना का मिश्रण है। यह काफी सितारों से भरपूर फिल्म है जिसमें प्रभास, अमिताभ बच्चन, कमल हासन, दीपिका पादुकोण, दुलकर सलमान शामिल हैं। एक तरह की फिल्म जिसे दर्शक इसके शानदार अंतरराष्ट्रीय मानक वीएफएक्स के लिए सिनेमाघरों में देखने का इंतजार करेंगे। डायस्टोपियन दुनिया पर आधारित, निस्संदेह, यह फिल्म एक दृश्य असाधारण है।"

Visit For Full Review

Kalki 2898 AD Trailer



यह भी पढ़े:

Post a Comment

Previous Post Next Post