Anupama 15th July 2024 Episode Written Update In Hindi: एक बड़े लीप के बाद अनुपमा की वृद्धआश्रम में नई शुरुआत

Anupama 15th July 2024 Episode Written Update In Hindi


Anupama 15th July 2024 Episode Written Update In Hindi: अनुपमा के आज के एपिसोड में 6 महीने के लीप के बाद की कहानी शुरू होती है जहां अनुपमा सपने देख रही की वह और आध्या अमेरिका में एक बड़े मंच पर डांस कर रहे हैं और बा और बाबूजी के साथ अनुज उन्हें देख रहे हैं। तभी अलार्म बजता है और अनुपमा की नींद खुल जाती है वह अनुज और आध्या की तस्वीर को पकड़कर वह कहती है टूटने वाले को सबसे ज्यादा दर्द तब होता है जब किनारा सामने दिखाई दे और फिर भी नाव डूब जाए। मेरे साथ भी छः महीने पहले ऐसा ही कुछ हुआ हम तो मिलने वाले थे, एक होने वाले थे, खुशी खुशी जिंदगी भर साथ रहने वाले थे। फिर अनुपमा पुराने ख्यालों को याद करने लगती है जिसमें वह अनुज का इंतजार कर रही होती है वह अनुज को फोन करके कहती है, अनुज आप तो जल्दी आने वाले थे आपने तो कहा था की एयरपोर्ट सिर्फ 1km की दूरी पर रह गया है तो फिर आप अभी तक आए क्यों नही? अनुज कहता है अनु मैं तुम्हें बाद में बताता हूं वह ड्राइवर को गाड़ी तेज चलाने को कहता है लेकिन अचानक उनकी गाड़ी भी खराब हो जाती है।

अनुज कार से उतर कर भागने लगता है और अनुपमा से कहता है कि आध्या को, अनुपमा पूछती है क्या हुआ आध्या को? इतने में अनुज का एक्सीडेंट हो जाता है और इधर अनुपमा भी अनुज चिल्लाती है और कुछ देर बाद उसका भी एक्सीडेंट हो जाता है। वह कहती है कि अस्पताल से निकलने के बाद मैंने हजारों फोन किए, आपके सारे रिश्तेदारों को, आपके सारे पहचान वालों को सबको फोन किया लेकिन सभी कह रहे थे की आप ठीक हैं। मैंने पूछा की आप कहां है छोटी कहां है पर किसी ने नहीं बताया। क्या है कपाड़िया जी मिलना नहीं चाहते क्या मुझसे? एक बार तो आपलोगों को देख लूं, आपसे दूर होने का दर्द जीने नहीं देता और आपसे मिलने की उम्मीद मरने नहीं देती। कान्हा जी से आज मैं यही प्रार्थना करती हूं कि आप जहां भी रहे खुश रहें। बस एक बार कान्हा जी हमें मिला दें बस एक बार, उसके बाद परेशान नहीं करूंगी।

अनुपमा आगे कहती है की मैं बहुत दिनों तक रोई कपाड़िया जी फिर आंसू बह गए और दर्द रह गया। में अपने दर्द को छुपा के रखती हूं हंसी के परदे के पीछे किसी को अपना दर्द देखने नहीं देती। ताकि कम से कम इसे किसी की नजर न लग जाए, बस एक बार, एक बार में आपको देख लूं। आगे सीरियल में हमें एक और खुलासा देखने को मिलता है। हमें पता चलता है कि अनुपमा का एक पैर अब काम नहीं कर रहा है और उसे बैशाखी लेकर चलना पड़ता है। आगे अनुपमा सुबह सुबह आशा भवन में पूजा पाठ करती है उसके बाद भगवान से कहती है कि इस आशा भवन के सभी लोगों पर अपनी कृपा बनाए रखिएगा आप तो जानते हैं की जब पैसे कम होते हैं तो हिम्मत ज्यादा चाहिए होती है तो बहुत सारी हिम्मत दीजिएगा और मेरे परिवार मेरा अनुज और मेरी छोटी का ध्यान रखिएगा और हमेशा खुश, समृद्ध और सुखी रखिएगा। आगे अनुज और अनुपमा को फिर से पुराने फ्लैशबैक में दिखाया जाता है। जहां दोनों का एक्सीडेंट हुआ था वह दोनों अपना फोन पकड़ने की कोशिश करते हैं लेकिन नाकाम हो जाते हैं।

प्रीकैप: अनुज दिल ही दिल में कहता हैं कि मुझे तुमसे बहुत कुछ कहना था, अनुपमा भी कहती है की उसे भी अनुज से बहुत कुछ कहना था।

Post a Comment

Previous Post Next Post