Anupama 11th July 2024 Episode Written Update: आध्या ने अनुपमा को किया इमोशनल ब्लैकमेल, अनुपमा को दिलाई अनुज से दूर रहने की कसम

Anupama 11th July 2024 Episode Written Update
Anupama 11th July 2024 Episode Written Update

Anupama 11th July 2024 Episode Written Update: अनुपमा के आज के एपिसोड की शुरुआत में पाखी कहती है, पांच साल, पांच साल जब मम्मी यहां पर नहीं थी तब हमारी लाइफ बहुत अच्छी चल रही थी एकदम स्मूथ चल रही थी लेकिन जब से मम्मी यहां पर आई है तब से सब कुछ मिस हो गया है। मम्मी, अगर आपको हमारी थोड़ी-सी भी चिंता है थोड़ी-सी भी फिक्र है तो प्लीज, प्लीज एनओसी पर साइन कर लीजिए। आगे डिम्पी कहती है, पाखी इनएफ। काव्या अनुपमा से कहती है, अनुपमा यह दोनों तुम्हारे ही बच्चे हैं ना, या फिर अस्पताल में बदल गए थे।

Anupama 11th July 2024 Episode Written Update
Anupama 11th July 2024 Episode Written Update




अनुज कहता है, यह दोनों जो है स्टार्टिंग से ऐसे ही है, वह होती है ना, कुत्ते की दुम कभी सीधी नहीं होती इनका यही पैटर्न है। यह बचपन से यही करते आ रहे हैं, पहले यह गलती करेंगे, फिर बदतमीजी करेंगे, फिर माफी मांगेंगे, और फिर सुधारने का वादा देंगे और फिर जाकर वही गलती करेंगे लेकिन सुधरेंगे नहीं। फिर जब किसी गलती में दोनों फसेंगे तो हाथ जोड़कर बस मामा, मामा, मामा करते हुए सामने आ जाएंगे यह यही करते हैं। अरे सालों साल इन दोनों बच्चों ने अपनी मां का सिर्फ दिल दुखाया है। यह लोग पता नहीं कहां से सीखे हैं और हां यहां जो यह खड़े हैं यह दोनों सिर्फ यही सेल्फिश नहीं है बल्कि, यहां जो सभी खड़े हैं सब वैसे ही हैं। सिर्फ अनुपमा सही है और मैं बताता हूं क्यों? सही है क्योंकि सिर्फ यही है जो सबके बारे में सोचती है और अपना सुख सबके साथ मनाती है और दुख अकेले पीती है, सब की तरह बांटती नहीं है, यहां पर चिल्लाती नहीं है।

Anupama 11th July 2024 Episode Written Update
Anupama 11th July 2024 Episode Written Update




आगे वनराज अनुज से कहता है, ओह भाईसाहब! अपनी अनुपम जी का जाप, आप अपने घर में जाकर जपिएगा, मेरे घर पर नहीं। अनुज कहता है, अरे काव्य तुमने पूछा था ना कि, यह बच्चे अनु के हैं या हॉस्पिटल में बदल गए। अनफॉर्चूनेटली बड़े दुख की बात है कि, यह बच्चे अनुपमा के ही है इसी ने जन्म दिया है इनको, लेकिन विधि का विधान देखिए अपनी मां का एक गुण नहीं लिया इन्होंने, सारे गुण किसके लिए, अपने पिता श्री के, द ग्रेट पिताश्री के और सारे गुण में गिनता हूं। यह वनराज की तरह बदतमीज हैं, वनराज की तरह यह ईगोस्टिक है, वनराज की तरह यह गुस्सैल है और हां वनराज की तरह घमंडी।


वनराज कहता है, वेरी गुड, नाउ सेटअप। अनुज कहता है, नो, नो, आई वांट एंड ई शोल्ड, वनराज मैं झूठ नहीं कह रहा हूं, तो मैं मुंह बंद भी नहीं करूंगा और एक बात तुम भी कान खोल के सुन लो जब तक तुम्हारी यह दोनों बदतमीज औलादें अनु के अगेंस्ट खड़ी रहेगी, मैं अनु के साथ करने से कंधा लड़ा कर खड़ा रहूंगा चाहे यहां पर कोई उसके साथ खड़ा हो या ना हो। आगे आध्या कहती है अनुपम जोशी के लिए पॉप्स किसी की जान भी ले सकते हैं। वनराज अनुपमा से कहता है, अनुपम तुम्हारी वजह से इस घर में अब बहुत तमाशा हो गया, मुझे अपने घर में अब और क्लेश नहीं चाहिए। नो, नाउ जस्ट साइन दिस, एनओसी पर साइन करके इस सियापा खत्म करो प्लीज, हां प्लीज। आगे वह कहता है, एक मिनट, एक मिनट, कहीं ऐसा तो नहीं है कि तुमको भी इस प्रॉपर्टी में हिस्सा चाहिए। तुमको लग रहा है कि, सब यहां पर पेंट हाउसेस बना रहे हैं तो तुम्हें क्यों नहीं मिले? है ना यह हो सकता है कि, तुम्हें यह लग रहा हो की आध्या की वजह से ही, अनुज तुम्हें फिर से नहीं मिला, तो तुम्हारे पास अहमदाबाद में एक घर तो होना चाहिए, हां यही वजह है ना।

Anupama 11th July 2024 Episode Written Update




अनुज कहता है, अनु को ना तो मेरी मदद की जरूरत है और ना तुम्हारी। वह सेल्फ सफिशिएंट है, अमेरिका में भी खुद ही रह रही थी ना, जी रही थी ना अकेले, उसे किसी की खैरात और किसी की मदद की जरूरत नहीं है। वनराज कहता है, अरे नहीं है तो साइन करें और खत्म करें। आई मीन इट, जस्ट साइन इट, एंड फिनिश इट यह कहकर वनराज वहां से चला जाता है। आगे काव्य अनुपमा से कहती है, अनुपमा, वनराज बा, बापूजी की वजह से बौखलाया हुआ है। पाखी और तोशू तो तुम्हें पता ही है दोनों क्रैक है। प्लीज उनकी बातों को तुम दिल पर मत लेना। अनुपमा कहती है, मेरी चिंता मत करो उनकी तो हमेशा आदत है, हमेशा जली कटी सुनते हैं और पाखी और तोशू हमेशा बदतमीजी करते हैं लेकिन इस वक्त मुद्दा वो दोनों नहीं है, इस वक्त मुद्दा है मेरे बा और बाबूजी। हम सबके होते हुए वह लोग वृद्ध आश्रम में रहेंगे, यह में नहीं देख सकती अपना घर छोड़कर वह लोग वहां रहे हैं।

Anupama 11th July 2024 Episode Written Update
Anupama 11th July 2024 Episode Written Update




आगे टीटू किसी से फोन मैं बात करता है और फोन काटकर वह डिंपी से कहता है, डिंपी सुनो मुझे अर्जेंटली मुंबई जाना पड़ेगा। डिंपी कहती है, मैंने अंश का हिस्सा मांगा, इसलिए तुम नाराज हो। आगे टीटू, डिंपी से कहता है, डिंपी किसी भी आदमी के लिए घर जमाई बनना आसान नहीं होता। मैं बना मैने चूज किया, क्योंकि मुझे इस परिवार का हिस्सा बना था और अब वही परिवार टूटता हुआ, बिखरता हुआ, दिखाई पड़ रहा है। बा और बाबूजी वृद्ध आश्रम चले गए और यहां पर हर किसी को अपना हिस्सा मांगना है। डिंपी, पाखी और तोशु क्या कहते हैं? क्या सोचते हैं? क्या बोलते हैं? मुझे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन तुम भी हिस्सा मांगने लगी। अंश मेरा बेटा है, उसकी हर जिम्मेदारी मेरी है, उसके फ्यूचर को मैं सिक्योर करूंगा तुम्हें मुझ पर भरोसा नहीं है, अगर है तो मान लो कि, यह घर बा और बापूजी का है, जिस पर सिर्फ और सिर्फ उनका हक है। अरे हम कौन होते हैं यार? हिस्सा मांगने वाले। डिंपी मेरे पास इतना है कि मैं तुम्हें और अंश को एक कंफरटेबल लाइफ दे सकता हूं। तोशु और पाखी कुछ भी कहे डिंपी पर तुम क्यों? क्या जरूरत है?

Anupama 11th July 2024 Episode Written Update
Anupama 11th July 2024 Episode Written Update




बात जरूरत की नहीं है टीटू हक की है। अंश, समर का बेटा है तो उसका भी हक है। टीटू कहता है डिंपी, अंश अब मेरा बेटा है और उसका हक मुझ पर और मेरी हर चीज पर है। देखो तुम जो सोच रही हो सही सोच रही हो, लेकिन जो कर रही हो वह सही नहीं है डिंपी। एनीवेज, मुझे मुंबई निकालना है मैं आकर बात करता हूं तुम ध्यान रखो। आगे दिखाया जाता है की अनुपमा, आध्या के लिए खिचड़ी लेकर जाती है और दरवाजा खटखटाती है और आध्या से कहती है, खिचड़ी रखी है गरम-गरम है खा लेना। आध्या कहती है, खिचड़ी बनाने में तो आप बहुत एक्सपर्ट हैं, किसी की भी लाइफ आप सब खिचड़ी कर देती हैं इसीलिए तो कोई आपसे खुश नहीं है, कोई भी नहीं। न आपके सगे बच्चे, न गोद ली हुई बेटी, न आपके दोनों एक्स हजबैंड। न आप तोशू भाई की अच्छी मां बन पाई, न पाखी दीदी, ना मेरी।

Anupama 11th July 2024 Episode Written Update
Anupama 11th July 2024 Episode Written Update




पाखी दीदी ने बिल्कुल सही कहा, पांच सालों में जब तक आप हमारी लाइफ में आप नहीं थी, सब की लाइफ स्मूथ चल रही थी, सब कुछ परफेक्ट था, मैं पॉप्स और शू सब खुश थे, एक परफेक्ट फैमिली की तरह रह रहे थे, लेकिन आपके आते ही, हमारी जिंदगी में तूफान आ गया। सब कुछ बदल गया, इन फैक्ट सब कुछ बदला ही नहीं खत्म हो गया। आप इतनी बुरी हो कि, आपके आते ही सब कुछ बुरा होने लग गया। कभी एक्टिडेंट, कभी शूटआउट, कभी शू के पेरेंट्स की डेथ, उन्हें गोली लग जाना, उनकी शादी के फंक्शंस खराब हो जाना, सब आपकी वजह से। फिर भी आपका मन नहीं भरा, आपने पॉप्स के कान भरके शू से शादी तुड़वा दी, पॉप्स को शू से छीन लिया आपने फाइनली। हमारी हैप्पी फैमिली को तोड़ दिया, लेकिन इतना ही काफी नहीं था, अब शू का पत्ता काट के पॉप्स के पीछे पड़ गई। पॉप्स को अपनी उंगलियों पर नाचने लग गई और पॉप्स बेचारे वह नाच भी रहे हैं। क्योंकि उन्हें लगता है कि, आप उनसे प्यार करती है। लेकिन सच यह है अनुपम जोशी कि, आप सिर्फ और सिर्फ अपने आप से प्यार करती हैं और किसी से नहीं। वह अनुपमा को ताज पहनाती है और कहती है आप जीत गई अनुपम जोशी। द होम ब्रेकर, द हैप्पीनेस ब्रेकर, एंड द वरिस्ट मदर का ताज आपको मुबारक हो, वह ताली बजाते हुए और अनुपमा के सिर में ताज पहनाते हुए कहती है कांग्रेचूलेशन।

Anupama 11th July 2024 Episode Written Update
Anupama 11th July 2024 Episode Written Update




अनुपमा ताज उतारते हुए कहती है थैंक यू, यह ताज मुझे पहनाया जाना चाहिए। क्योंकि अपने बच्चों की हजार गलतियां, हजार बदतमीजियां बिना बात के गुस्सा और नफरत सहने के बाद भी मैं अपने बच्चों के साथ खड़ी होती हूं उनके एक आवाज देने पर अपना सब कुछ छोड़कर सीधा भागे भागे आती हूं। जितनी नफरत तुम लोग मुझे देते हो ना उसका अगर एक परसेंट भी तुम्हें मिले भगवान न करे कभी मिले लेकिन एक परसेंट भी तुम्हें मिले न तो तुम लोग सह नहीं पाओगे, पर मैं मेरे बच्चे मेरे बच्चे कहकर सब सहती। हजार बार अपने आप से कहती हूं की अब नहीं, अब बस, अब बहुत हो गया, लेकिन फिर तुम्हें माफ कर देती हूं। तू तो क्या रे बेटा, वह दोनों नालायक तोशु और पाखी भी हो ना तो उनके लिए भी सबसे पहले उनकी यह मां खड़ी होगी। मेरे बच्चे, इसलिए तुम्हारी बात बराबर है की यह ताज मैं डिजर्व करती हूं, पर बेवकूफी के लिए। मेरे बच्चे दुनिया की हर माएं इतनी बेवकूफ होती है, पर अगर माएं बेवकूफ नहीं होती ना तो कोई भी परिवार एक दिन नहीं टिकता, थैंक यू और रही बात अनुज और मेरी तो उस बात के लिए मुझे कोई सफाई देने की जरूरत नहीं है, हम दोनों एक दूसरे से कितना प्यार करते हैं यह पूरी दुनिया जानती है। लेकिन कई बार प्यार ही काफी नहीं होता हालात हावी हो जाते हैं इसीलिए दूरियां आ जाती है। जैसे उस दिन एक्सीडेंट के बाद जब आई तब तेरे पापा ने कुछ ऐसी बातें कही की दिल ही टूट गया और दिल ऐसा टूटा की कुछ समझ में ही नहीं आया कि क्या करूं? क्या नही? तो सोचा की अगर तुम लोग मेरे साथ खुश नहीं हो तो मेरे बिना खुश रहोगे। तो मैं छोड़कर चली गई तुझे छोड़कर गई हूं वो गलती की सॉरी जिंदगी भर अपने आप को माफ नहीं कर पाऊंगी। वो बात है जो तेरे पापा ने उस दिन कही वो कोई और कहता तो कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन इनके मुंह से सुनकर बर्दास्त नहीं कर पाई। पांच साल सबसे दूर हो गई और अपने आप से इतना दूर हो गई की दुनिया से तो क्या नजर मिलाती अपने आप से भी। क्योंकि आईने में भी नजर नही मिला पा रही थी सो सॉरी तुझे छोड़कर चली गई उसके लिए तेरी नफरत कुबूल है बेटा। तू मुझसे इस बात के लिए नफरत करती है ना की मैने पहले परी को बचाया तुझे नहीं उस दिन तो तू छोटी थी अब बड़ी हो गई है जरा याद कर उस दिन क्या हुआ था एक्सीडेंट कैसे हुआ था और कैसे जान पर खेलकर मैंने तुझे बचाया था। नहीं तुझपर कोई एहसान नहीं किया था कोई मेहरबानी नहीं की थी कोई भी मां अपने बच्चे पर एहसान नहीं करती मैंने भी वही किया जो हर मां करती लेकिन तू वह नहीं कर रही है छोटी जो बच्चे करते हैं मैं तेरे पापा और तेरी शू के बीच नहीं आई। मेरे कान्हा जी जानते हैं कि मैंने कभी भी तेरे पापा को हासिल करने की कोशिश नहीं की। मुझे तो हमेशा बस तेरे पापा की और तेरी खुशियां चाहिए थी। आज भी चाहिए उस दिन भी चाहिए थी हमेशा हमेशा वही चाहिए और कुछ नहीं बेटा।

Anupama 11th July 2024 Episode Written Update
Anupama 11th July 2024 Episode Written Update




आध्या कहती है, ओह रियली, आप सचमुच हम दोनों को खुश देखना चाहती हैं। अनुपमा कहती है हां, आध्या कहती है, आर यू श्योर। अनुपमा कहती है, एकदम हमेशा खुश देखना चाहती हूं। आध्या कहती है, मतलब आप मुझसे और पॉप्स से प्यार करती हैं। अनुपमा कहती है, बहुत-बहुत-बहुत प्यार करती हूं जान से भी ज्यादा। आध्या कहती है, तो आप हमारे लिए कुछ भी कर सकती हैं अनुपमा कहती है कुछ भी सोच लीजिए। अनुपमा कहती है सोचने की जरूरत ही नहीं है, तू जो बोल। आध्या कहती है, तो मैं जो बोलूंगी आप वो करेंगी। अनुपमा कहती है हां बेटा, आध्या कहती है, अगर आप मुझे खुश देखना चाहती हैं तो आप मेरे और पॉप्स की जिंदगी से हमेशा के लिए चले जाइए।


अनुज कहता है, जरूर आध्या ने अपनी दवाई नहीं ली होगी। आध्या कहती है, क्या हुआ डिफिकल्ट लग रहा है उतर गया अच्छाई का मुखौटा आपको क्या लगता है? मुझे और शू को हर्ट करके आप खुश रह पाएंगी, नेवर अगर आप मेरे पॉप्स की जिंदगी में आई तो मैं हमेशा के लिए घर छोड़के चली जाऊंगी और आप शू से उनका प्यार ही नहीं एक बाप से उनकी बेटी और एक बेटी से उनका बाप भी छीन लेंगी। अगर आपने मेरी बात नहीं मानी तो, मैं कुछ करूंगी मैं खुद को कुछ कर दूंगी। छोटी, मेरी बात सुन बेटा ऐसे सब ख्याल कहां से आते हैं तुम बच्चों के। आध्या कहती है, मैं खुद को कुछ कर दूंगी वह इस बात की रट लगा देती है। वादा कीजिए, मुझसे वादा कीजिए, मेरे जीते जी आप और पॉप्स एक नही हो सकते इसीलिए मेरी बात मानिए, नहीं तो मैं खुद को कुछ कर दूंगी।


वहां आध्या अपनी जिद पर अड़ जाती है और अनुपमा को उससे वादा करना पड़ता है। अनुपमा कहती है, वादा करती हूं तुझसे और अनुज से दूर चली जाऊंगी मैं हमेशा के लिए उनसे दूर चली जाऊंगी वादा करती हूं। मैं तेरे पॉप्स और तेरी शू के बीच कभी नहीं आउंगी। मैं अनुज से कभी नही मिलूंगी और न ही उनके बारे में जानने की कोशिश करूंगी तुम तीनों हमेशा खुश रहना यह तेरी मां का तुझसे वादा है। इधर अनुज को श्रुति का फोन आता है वह श्रुति से कहता है कि, हां श्रुति मैं अनु से बात करने ही जा रहा था अफकोस मैं अनु को अपने साथ यूएस लेके ही आऊंगा। इसबार मैं अनु और अपने बीच किसी को नहीं आने दूंगा।


आध्या कहती है, आप अपने वादे से पीछे तो नहीं हटेंगी प्रॉमिस कीजिए मुझसे की, आप पॉप्स से इस बारे में बात नहीं करेंगी। हम कल वापिस यूएस जा रहे हैं, उसके बाद न आप हमें ढूंढने की कोशिश करेंगी, न सोशल मीडिया पर स्टॉक करेंगी, न फोन न मैसेज कुछ नहीं। इसके बाद वह अपना हाथ अनुपमा के हाथ से जोर से छुड़वाकर जाने लगती है। अनुपमा कहती है तूने जो किया ना और जिस तरीके से किया बहुत गलत किया। लेकिन मैं तुझसे बहुत प्यार करती हूं छोटी। तुझे भले विश्वास नहीं है पर तेरी खुशी के लिए मैं कुछ भी कर सकती हूं।इसलिए अपनी बेटी से किया वादा मैं हर हाल में निभाऊंगी। बच्चे प्यार भूल जाते हैं वादा तोड़ देते हैं लेकिन माएं वादा नहीं तोड़ती।


अनु और अनुज को अब मान बनने से कोई नहीं रोक सकता। उधर अनुपमा कहती है, अब अनु और अनुज कभी भी मान नहीं बन सकते। कभी भी कभी भी नहीं सॉरी सॉरी सॉरी अनुज। कान्हा जी क्यों किया आपने ऐसा क्यों? अनुज आध्या के कमरे में जाता है और पाता है कि वहां कोई नहीं है। वह कहता है कि किंजल ने कहा था की अनु यहां आई है आध्या के कमरे में उसे खिचड़ी खिलाने तो कहां गई। ओह आध्या बच्चों के कमरे में होगी और अनु भी वहां गई होगी में भी ना। अनुपमा पर्दे के पीछे छुपी हुई रहती है और अनुज के जाते ही वहां से बाहर निकलती है और रोने लगती है।
 

प्रीकेप: अनुपमा के आज के प्रोमों में दिखाया जाता है कि अनुपमा मन ही मन में कहती है, जिंदगी हर पल बदलती रहती है और आंसुओं को छुपाकर, मुस्कराकर, इस बदलते पल को अपना दोस्त बनाना ही पड़ता है। आगे अनुपमा छत पर जाती है और वहां दादी और दादा से कहती है ऐसे अच्छा लगता है क्या?, इतनी देर रात को ऐसे अकेले अकेले छत पर मिलना। अरे कम से कम मुझे तो बताना चाहिए था। आगे अनुपमा सभी से कहती है की, हमारे आशा भवन सेवा आश्रम में अब होगी दादी। इसके बाद अनुपमा दादी और दादाजी के मिलवाती है और दादी का हाथ पकड़कर दादाजी के हाथों में देती है। दादाजी कहते हैं, सच्चे प्यार की कीमत जानने वाला ही कोई, एक गुमनाम प्यार को नाम दे सकता है। प्रोमों के अंत में, दिखाया जाता है कि, अनुज अनुपमा को याद कर रहा है, और इधर अनुपमा भी, अनुज को याद कर रही है।


यह भी पढ़े: Anupama New Episode Full Written Update

Post a Comment

Previous Post Next Post