Accident Or Conspiracy: Godhra Review Hindi: गोधरा कांड की सच्चाई से रूबरू कराती है यह फिल्म, रणवीर शौरी का दमदार अभिनय

Accident Or Conspiracy: Godhra Review Hindi: गोधरा कांड की सच्चाई से रूबरू कराती है यह फिल्म, रणवीर शौरी का दमदार अभिनय
Accident Or Conspiracy: Godhra Review Hindi: गोधरा कांड की सच्चाई से रूबरू कराती है यह फिल्म, रणवीर शौरी का दमदार अभिनय

Accident Or Conspiracy: Godhra Review Hindi: एम.के. शिवाक्ष के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'एक्सीडेंट और कांस्पिरेसी: गोधरा' एक क्राइम फिल्म है जो 19 जुलाई 2024 को इंडियन बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म में रणवीर शौरी, मनोज जोशी, हितू कनोदिया, देनीशा घुमरा, अक्षिता नामदेव और एमके शिवाक्ष मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म की कहानी 2002 के दंगों पर आधारित है जिसमें 59 लोगों की निर्मम तरीके से हत्या की गई थी। आज हम इस फिल्म के रिव्यू पर चर्चा करने वाले हैं और साथ ही बात करने वाले हैं की बड़े-बड़े एक्सपर्ट्स की इस फिल्म को लेकर क्या राय है।

Movie NameAccident Or Conspiracy: Godhra
Release Date19 July 2024
Run Time02 Hours 13 Min (133 minutes)
CastRanvir Shorey, Manoj Joshi, Hitu Kanodia, Denisha Ghumra, Akshita Namdev & MK Shivaaksh
DirectorM.K. Shivaaksh
ProducerB.J. Purohit
Production CompaniesOm Trinetra Films, Artverse Studios
Our Rating3/5


Accident Or Conspiracy: Godhra Review Hindi

डायरेक्टर एमके शिवाक्ष ने इस फिल्म में बहुत कम समय में गोधरा कांड की हर बात को जनता के सामने पेश करने की पूरी कोशिश की है। रणवीर शौरी के दमदार अभिनय ने इस फिल्म के स्तर को एक पायदान ऊपर किया है। फिल्म का फर्स्ट पार्ट थोड़ा धीमा है पर दूसरा पार्ट रफ्तार पकड़ता है हालांकि फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक उतना प्रभाव नहीं डालता। कुल मिलाकर, इतिहास और वास्तविकता में रुचि रखने वाले दर्शकों को यह फिल्म जरूर पसंद आएगी।
Our Rating - 3/5


Accident Or Conspiracy: Godhra Review By Komal Nahata(Filminformation)

Rating - -
Review -

"एमके शिवाक्ष का निर्देशन नीरस है। संगीत (वी. रक्स और युग भुसाल द्वारा) कार्यात्मक है। गीत (साहस पारीक और अमन प्रताप सिंह) साधारण हैं। मनन मुंजाल का बैकग्राउंड संगीत नाटक में कुछ खास नहीं जोड़ता। शंकर अव्वते का कैमरावर्क सामान्य है। एक्शन और स्टंट सीन (अमीत नायकर) को खराब तरीके से चित्रित किया गया है। संजीव वामन राणे की प्रोडक्शन डिजाइनिंग और अनंत मोतीराम सुतार का कला निर्देशन नीरस है। संतोष मंडल का संपादन कुछ कमी महसूस कराता है। कुल मिलाकर, दुर्घटना या षडयंत्र: गोधरा एक फ्लॉप शो है।"

Visit For Full Review


Accident Or Conspiracy: Godhra Review By Pratik Shekhar(News 18)

Rating - 3/5
Review -

"इमोशन से भरी इस फिल्म को आप एक बार जरूर देखना पसंद करेंगे. वहीं अगर डायरेक्शन की बात करें तो एमके शिवाक्ष ने बहुत ही कम समय में गोधरा कांड से जुड़ी हर छोटी-बड़ी बात को दिखाने की कोशिश की है और वह इसमें सफल भी साबित हुए हैं. फिल्म का पहला भाग थोड़ा धीमा है, लेकिन दूसरे भाग से फिल्म अपनी गति पकड़ती है. कैलाश खैर की आवाज में आपको एक गाना भी सुनने को मिलेगा."

Visit For Full Review


Accident Or Conspiracy: Godhra Review By Pankaj Shukla(Amar Ujala)

Rating - 2/5
Review -

"फिल्म ‘एक्सीडेंट या कॉन्सपिरेसी गोधरा’ तकनीकी रूप से भी कमजोर फिल्म है। फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक यूं लगता है कि दर्शकों को बताता चलता है कि कहां उन्हें कैसे प्रतिक्रिया देनी है या परदे पर इस समय क्या चल रहा है! कला निर्देशन भी बहुत सामान्य है सिवाय ट्रेन में आग लगने वाले दृश्यों को छोड़कर। आग लगने के दृश्यों को फिल्म में बहुत कुशलता से फिल्माया गया है और ये पूरी घटना दर्शकों को विचलित भी कर सकती है। इन दृश्यों में फिल्म के स्टंट निर्देशक अमीत नायकर और मेकअप प्रभारी जैकी कुमार का काम बहुत प्रभावशाली बन पड़ा है। फिल्म में मनोरंजन के तत्व बिरले ही दिखते हैं। पूरी फिल्म एक गंभीर विषय पर बनी है और है भी बहुत गंभीर।"

Visit For Full Review


Accident Or Conspiracy: Godhra Review By Sakshi Verma(India Tv)

Rating - 3/5
Review -

"'एक्सीडेंट ऑर कॉन्स्पिरेसी: गोधरा' एक भावनात्मक फिल्म है। यह फिल्म उन लोगों को पसंद आएगी जो वास्तविक जीवन पर आधारित फिल्मों में रुचि रखते हैं। कोर्टरूम ड्रामा के प्रेमी भी एमके शिवाक्ष की फिल्म से प्रभावित होंगे। कुछ मौकों पर थोड़ी भटकी होने के बावजूद, यह फिल्म गोधरा की कहानी को बयां करने का एक बेहतरीन प्रयास लगती है। रणवीर शौरी का दमदार अभिनय आपको अभिनेता के लिए भी दुखी कर सकता है क्योंकि उन्हें अवसरों की कमी के बाद बिग बॉस का प्रस्ताव स्वीकार करना पड़ा। सभी बातों पर विचार करने के बाद 'दुर्घटना या साजिश: गोधरा' एक बार देखने लायक फिल्म है"

Visit For Full Review


Accident Or Conspiracy: Godhra Review By Vishnu Sharma(Zee News)

Rating - 3/5
Review -

"हालांकि इस फिल्म की अहमियत केवल इसी बात में है कि लोग सवा दो घंटे में जान सकें कि हुआ क्या था और कैसे इस कांड की साजिश हुई या एक्सीडेंट था. आज भी देश भर में गोधरा ट्रेन में मरे एक भी व्यक्ति का नाम तक नहीं पता होगा. ऐसे में ये मूवी इस भयावह घटना को सहेजने का एक क्रिएटिव दस्तावेज है, जो अब इतिहास में शामिल हो गया है. हालांकि बजट कम और छोटे स्टार्स होने के चलते मूवी उस स्केल पर नहीं जा पाएगी, लेकिन इसका बनना जरूरी था."

Visit For Full Review


Accident Or Conspiracy: Godhra Review By Urmila Kori(Prabhat Khabar)

Rating - 2.5/5
Review -

"इस फिल्म की मेकिंग का आधार नानावटी शाह की रिपोर्ट है.सिनेमैटिक कसौटियों के पहलू पर यह फिल्म सीमित संसाधनों और स्क्रीनप्ले की कुछ खामियों की वजह से गहरा असर भले ही नहीं छोड़ती है, लेकिन यह फिल्म देखी जानी चाहिए ताकि भविष्य में कुछ लोगों के बहकावे में आकर उन्मादी और हिंसक भीड़ का हिस्सा बन निर्दोष लोगों की निर्मम हत्या का सिलसिला थम सके."

Visit For Full Review


Accident Or Conspiracy: Godhra Review By Madhav Sharma(Times Now Hindi)

Rating - 3.5/5
Review -

"इस घटना को दिखाने के लिए फिल्म में किसी भी तरह के फिक्शन का इस्तेमाल नहीं किया गया है। इन घटनाओं को बेहतरीन अंदाज से दिखाया गया है। फिल्म के कई सीन आपको इमोशनल भी कर सकते हैं। इन्हें देखना भी काफी आसान नहीं है। गोधरा कांड की सच्चाई जानने के लिए यह फिल्म काफी जरूर साबित होने वाली है। दूर-दूर तक यह फिल्म कोई प्रोपेगेंडा नजर नहीं आ रही है। आप इस फिल्म को जरूर देख सकते हैं अगर इतिहास जैसे मुद्दों पर आप रूची रखते हैं।"

Visit For Full Review


Accident Or Conspiracy: Godhra Review By ABP News Bureau(ABP News)

Rating - 3/5
Review -

"फिल्म के शानदार निर्देशन और कथानक के साथ-साथ इसका साउंडट्रैक भी उतना ही प्रभावशाली है। वी. रक्स और युग भुसाल द्वारा निर्मित बेहतरीन साउंडट्रैक सेटिंग को सही साबित करता है। हो मंगलम गाने में कैलाश खेर की आवाज़ ने फिल्म की खूबसूरती को और बढ़ा दिया है।"

Visit For Full Review


Accident Or Conspiracy: Godhra Review By Dhaval Roy(Times Of India)

Rating - 2/5
Review -

"स्थिर गति के बावजूद, फिल्म का निष्पादन और समग्र उपचार एकरस लगता है, जो इसके प्रभाव को बाधित करता है। सिनेमैटोग्राफर शंकर अव्वते ने अयोध्या के गंगा घाट और रामलीला की शांति को त्रासदी की उदासी के साथ बखूबी से दर्शाया है। कई विचलित करने वाले दृश्य हैं जो अत्यधिक हिंसा को दर्शाते हैं, जिसे दर्शक शायद बर्दाश्त न कर पाएं। गंभीर विषय के बावजूद, यहाँ जो काम करता है, वह यह है कि यह बहुत ज़ोरदार और नाटकीय नहीं है। हालाँकि, जो चीज़ फ़िल्म को विफल करती है, वह है कमज़ोर लेखन और कमज़ोर निष्पादन, जो एक अस्पष्ट प्रभाव छोड़ते हैं।"

Visit For Full Review


Accident Or Conspiracy: Godhra Movie Trailer



यह भी पढ़े:

Post a Comment

Previous Post Next Post