13 बॉलीवुड एक्ट्रेस जिन्होंने पैसों के लिए की शादी | 13 Bollywood Actress Who Married For Money

13 बॉलीवुड एक्ट्रेस जिन्होंने पैसों के लिए की शादी | 13 Bollywood Actress Who Married For Money
13 बॉलीवुड एक्ट्रेस जिन्होंने पैसों के लिए की शादी | 13 Bollywood Actress Who Married For Money

बॉलीवुड अभिनेत्रियां दौलत और शोहरत पाने के लिए किसी भी हद तक गिर सकती हैं। ऐसा हम क्यों कह रहे हैं? यह आपको तब पता चलेगा जब हम आपको इन हसीनाओं के पतियों के बारे में बताएंगे। बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियां ने पैसे और पॉवर के लिए ऐसे पति को चुना जिनके पास करोड़ों रुपए की संपति और बेशुमार दौलत है। भले ही वह इन अभिनेत्रियों से उम्र में बड़े हैं और कई बार शादियां और तलाक कर चुके हैं। आज हम आपको ऐसी ही 13 बॉलीवुड एक्ट्रेस जिन्होंने पैसों के लिए की शादी (13 Bollywood Actress Who Married For Money) के बारे में बताने जा रहे हैं।



13 बॉलीवुड एक्ट्रेस जिन्होंने पैसों के लिए की शादी | 13 Bollywood Actress Who Married For Money

दोस्तों आज हम आपके सामने ऐसी 13 बॉलीवुड एक्ट्रेस जिन्होंने पैसों के लिए की शादी (13 Bollywood Actress Who Married For Money) की पूरी लिस्ट लेकर हाजिर हैं। जिससे आपको इन हसीनाओं की पैसों की भूख के बारे में पता चलेगा। इन अभिनेत्रियों ने प्यार तो किसी और से किया लेकिन शादी सिर्फ असीम दौलत वाले शक्स से ही की है। तो चलिए बिना देर करते हुए आपको एक-एक करके इनके बारे में बताते हैं।


1. श्रीदेवी और बोनी कपूर

एक जमाने में बॉलीवुड की सबसे प्रचलित अभिनेत्री रहीं 'श्रीदेवी' ने पैसों के लिए अपने से 8 साल बड़े प्रोड्यूसर 'बोनी कपूर' से शादी की थी। बोनी कपूर तब से श्रीदेवी के प्यार में पड़ गए जब वह 'मि. इंडिया' फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे थे। इस फिल्म में अभिनेत्री के तौर पर श्रीदेवी मुख्य भूमिका में थी उनके अलावा इस फिल्म में 'अनिल कपूर' और 'अमरिस पूरी' भी मुख्य भूमिका में थे। वहीं से बोनी कपूर और श्रीदेवी के बीच प्रेम संबंध स्थापित हो गया। बता दें कि बोनी कपूर पहले से ही शादीशुदा थे उनकी शादी 'मोना शौरी' से हुई थी। मोना शौरी उस समय महज 19 वर्ष की थी जब उनकी शादी 10 साल बड़े बोनी कपूर से करवा दी गई थी। इस अरेंज मैरिज से शुरुआत में दोनों दंपति बहुत खुश थे।

लेकिन बोनी कपूर की जिंदगी में जब श्रीदेवी ने एंट्री की तो वह खुद को रोक नहीं पाए। ओर हो भी क्यों ना? आखिरकार श्रीदेवी थी ही इतनी खूबसूरत की कोई भी उन्हें देखता तो उनपर मोहित हो जाता था। यहां तक कि, उस समय के कई कलाकारों ने भी उन्हें शादी के लिए परपोज किया था। लेकिन श्रीदेवी की पैसों की लालसा ने उन्हें अंधा कर दिया। सायद इसीलिए उन्होंने अपने लिए एक शादीशुदा और पैसों वाले पति को चुना।

श्रीदेवी और बोनी कपूर




2. रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा

लाखों दिलों पर राज करने वाली बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री 'रानी मुखर्जी' ने पैसों के लिए प्रोड्यूसर 'आदित्य चोपड़ा' से शादी की थी। रानी की मुलाकात आदित्य चोपड़ा से पहली बार 'मुझसे दोस्ती करोगे' फिल्म के दौरान हुई थी। इस फिल्म को आदित्य चोपड़ा प्रोड्यूस करने वाले थे रानी उनसे इस फिल्म को लेकर कुछ बातचीत करने गई थी। आदित्य, रानी को पसंद करने लगे और उन्होंने रानी को 'वीर जारा' फिल्म भी ऑफर की थी। बता दें कि, आदित्य चोपड़ा पहले से शादीशुदा थे उनकी पत्नी का नाम 'पायल खन्ना' था जो पेशे से एक डिजाइनर थीं।

आदित्य चोपड़ा ने अपनी पत्नी 'पायल खन्ना' को साल 2009 में तलाक दे दिया था। जिसके बाद उन्होंने खुल कर रानी को डेट किया। इतना पैसे और रुतबा देख रानी ने आदित्य से 21 अप्रैल 2014 को इटली में गुपचुप तरीके से विवाह कर लिया। हालांकि उनकी इस शादी से रानी के माता-पिता सहमत नहीं थे इसलिए वह शादी में भी शामिल नहीं हुए। जहां एक समय इस हसीना का नाम 'शाहरूख खान', 'गोविंदा' और 'आमिर खान' जैसे सुपरस्टार के साथ जुड़ा था वहीं रानी ने इनसे कई ज्यादा पैसे और स्टेटस वाले आदित्य को चुना।

रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा




3. जूही चावला और जय मेहता

युवाओं को अपने खूबसूरती से घायल करने वाली बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री में से एक 'जूही चावला' ने पैसों के लिए बिजनेसमैन 'जय मेहता' से शादी की थी। जूही चावला और जय मेहता की मुलाकात पहली बार डायरेक्टर 'राकेश रोशन' की फिल्म 'कारोबार' की शूटिंग के दौरान हुई। जय मेहता डायरेक्टर राकेश रोशन के बहुत करीबी दोस्त थे इसलिए वह उनसे मिलने वहां पहुंचे। उस समय राज शादीशुदा थे इसलिए उन्होंने जूही की ओर ध्यान नहीं दिया था। लेकिन एक प्लेन हादसे में पत्नी के गुजरजाने के बाद वह टूट गए।

इस खबर के बाद जूही भी उनसे मिलने गई थी जिसके बाद जूही ने उनसे दोस्ती का हाथ बढ़ाया। बता दें की, एक समय बॉलीवुड के बादशाह 'शाहरुख खान' उनपर फिदा हो गए थे जबकि 'सलमान खान' भी उनके पीछे लट्टू थे। लेकिन आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी, 'बाप बड़ा ना भैया सबसे बड़ा रुपैया' बस यह कहावत इन बॉलीवुड अभिनेत्रीयों पर बिल्कुल फिट बैठती है।

जूही चावला और जय मेहता




4. ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन

'मिस वर्ल्ड' का खिताब जीतने वाली बॉलीवुड की सबसे सुंदर अभिनेत्री 'ऐश्वर्या राय' ने पैसों के लिए अभिनेता 'अभिषेक बच्चन' से शादी की थी। ऐश्वर्या की खूबसूरती पर बॉलीवुड के कई कलाकार फिदा थे उनको चाहने वालों की लिस्ट में जो नाम सबसे ज्यादा आता है उसके बारे में हम सभी जानते हैं। 'सलमान खान' ने उन्हें पाने के लिए इतने हथकंडे अपनाए जिनकी उम्मीद भी नहीं की जा सकती। दरअसल सलमान और ऐश्वर्या की मुलाकात पहली बार 'हम दिल दे चुके सनम' फिल्म में काम करते हुए हुई थी। जिसके बाद दोनों की नजदीकियां बढ़ गई और वह एक-दूसरे को डेट करने लगे। लेकिन लगभग दो साल बाद सलमान और ऐश्वर्या ने ब्रेकअप कर लिया।

ब्रेकअप के समय ऐश्वर्या ने सलमान खान पर मारपीट करने के आरोप भी लगाए थे। उन्होंने बताया कि, "सलमान एक दिन मेरे अपार्टमेंट में पहुंचे और उन्होंने मुझे दरवाजा खोलने के लिए बोला जब मैने दरवाजा नहीं खोला तो वह एग्रेसिव हो गए और जोर-जोर से दरवाजा खटखटाने लगे"। ब्रेकअप के बाद जब ऐश्वर्या राय और 'विवेक ओबराय' के बीच दोस्ती हुई। तो सलमान को यह दोस्ती अच्छी नहीं लगी और वह बौखला गए। 'विवेक ओबराय' ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया, "उस रात सलमान खान ने मुझे 41 बार फोन किया और खूब गालियां देनी शुरू कर दी और जान से मारने की धमकियां दी जिसके बाद मैने अरबाज खान को फोन किया अरबाज ने बताया कि सलमान अपने ब्रेकअप की वजह से परेशान हैं और उन्होंने शराब पी रखी है"।

सलमान की धमकियों के बाद विवेक ने मीडिया के सामने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सलमान खान की पोल खोल दी थी। हालांकि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद ऐश्वर्या भी नाराज हो गई और उन्होंने विवेक से दूरी बना ली। विवेक ने 'फराह खान' के टॉक शो 'तेरे मेरे बीच में' में कहा, "मैंने उस समय प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बहुत गलत किया था। मुझे मर्दों की तरह सलमान खान को डायरेक्ट बोलना चाहिए था कि अगर आप मुझे मरना चाहते हैं तो मारिए। मुझे भी भगवान ने दो हाथ दिए हैं और में भी मार सकता हूं"। इतने आशिक होने के बावजूद भी ऐश्वर्या ने पैसे और रुतबे वाले परिवार को चुना।

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन




5. अनुराग कश्यप और कल्कि

'कल्कि' बॉलीवुड की एक अभिनेत्री हैं जो बेहद खूबसूरत हैं। हालांकि 'कल्कि' बॉलीवुड में अपना नाम उस तरह से नहीं बना पाई जैसी वह अदाकारा हैं। कल्कि ने पैसे और शौहरत के लिए साल 2011 में फिल्म मेकर 'अनुराग कश्यप' से शादी की थी। कल्कि और अनुराग की मुलाकात पहली बार अनुराग द्वारा निर्देशित फिल्म 'देव डी' फिल्म के दौरान हुई थी। इस फिल्म में कल्कि ने 'लेनी' की भूमिका निभाई थी जिसके बाद उन्होंने अनुराग कश्यप के साथ प्रेम संबंध स्थापित किए। हालांकि उनकी यह जोड़ी ज्यादा समय तक नहीं टिक सकी और महज 4 वर्ष में इस जोड़ी ने तलाक भी ले लिया। लेकिन अनुराग और कल्कि की जोड़ी बेमिलाप थी और साफ पता चल रहा था कि यह शादी सिर्फ पैसों की लालच के लिए की गई है।

अनुराग कश्यप और कल्कि




6. शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

'शिल्पा शेट्टी' बॉलीवुड की हॉटेस्ट अभिनेत्रियों में से एक हैं उन्होंने पैसों के लिए बिजनेसमैन 'राज कुंद्रा' के साथ शादी की थी। शिल्पा शेट्टी की अदाओं के जलवे आज भी मीडिया में छाए हैं। एक समय था जब शिल्पा का चक्कर कई लोकप्रिय अभिनेताओं के साथ चल रहा था। शिल्पा का नाम सबसे लंबे समय तक 'अक्षय कुमार' के साथ जुड़ा था। दोनों के ब्रेकअप के बाद शिल्पा ने राज कुंद्रा से रिश्ता जोड़ दिया। राज और शिल्पा की मुलाकात शिल्पा के 'बिग ब्रदर' रियलिटी शो जीतने के बाद हुई थी। शिल्पा शेट्टी, राज कुंद्रा के पैसे और पॉवर पर फिसल गई थी। हालांकि राज कुंद्रा उस समय अपनी पहली पत्नी से तलाक ले चुके थे।

शिल्पा ने राज कुंद्रा से साल 2009 में शादी की थी शादी पर राज ने शिल्पा के घर महंगे दामों वाली ज्वैलरी भिजवाई थी। आज राज कुंद्रा असलील फिल्में बनाने के लिए प्रसिद्ध हैं जबकि शिल्पा भी उनका पूरा साथ देती हैं। राज ने पैसे कमाने के लिए कई काम किए हैं उन्होंने आईपीएल में 'केकेआर टीम' को भी खरीदा है। यही वजह है कि शिल्पा आज फिल्मों में नजर नहीं आती।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा




7. फराह खान और शिरीष कुंदर

बॉलीवुड फिल्मों की मशहूर डायरेक्टर 'फराह खान' ने फिल्मनिर्माता 'शिरीष कुंदर' से पैसों की वजह से शादी की है। फराह खान ने पैसों की वजह से अपने से 8 साल छोटे फिल्मनिर्माता शिरीष कुंदर से शादी कर दी। बता दें कि, फराह खान और शिरीष कुंदर की पहली बार मुलाकात 'मैं हूं ना' फिल्म को करते समय हुई। इस फिल्म को यह दोनों डायरेक्ट कर रहे थे यहीं से दोनों ने शादी करने का फैसला किया।

फराह खान और शिरीष कुंदर




8. आयशा टाकिया और फरहान आजमी

'आयशा टाकिया' एक समय बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री थीं लेकिन बिजनेसमैन 'फरहान आजमी' से शादी के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया। आयशा ने फरहान से शादी करने के बाद अपना धर्म भी परिवर्तित कर दिया। आयशा ने 'टार्जन द वंडर कार', 'वांटेड' और 'दिल मांगे मोर' जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। सपा के नेता रहे 'अबू आजमी' के बेटे 'फरहान' एक बिजनेसमैन हैं। आयशा मुंबई में अक्सर उनके होटल में ठहरती थीं। वहीं से दोनों की मुलाकात शुरू हुई जिसके बाद उन्होंने 2009 में फरहान से शादी रचाई। एक समय में 'शाहिद कपूर' उनके दीवाने हुआ करते थे। लेकिन पैसों की लालसा ने उन्हें अंधा बना दिया और उन्होंने इस हैंडसम अभिनेता को छोड़ एक बिजनेसमैन को चुना।

आयशा टाकिया और फरहान आजमी




9. किम शर्मा और अली पुंजानी

'किम शर्मा' एक बॉलीवुड अभिनेत्री हैं जिन्होंने पैसों के लिए केन्या के बिजनेस टाइकून 'अली पुंजानी' से शादी की थी। किम शर्मा एक समय क्रिकेटर 'युवराज सिंह' की गर्लफ्रेंड हुआ करती थीं। लेकिन साल 2010 में किम ने केन्या के मशहूर बिजनेस टाइकून अली पुंजानी से शादी करने का फैसला किया। उन्होंने अली पुंजानी की लक्जिरियस लाइफ देखकर अली से शादी कर दी। यह उस समय की सबसे वाहियात जोड़ी में से एक थी। आज मंजर यह है कि अली पुंजानी ने किसी अन्य महिला को अपना लिया और किम को तलाक दे दिया। अब किम शर्मा दोबारा मुंबई आ चुकीं है और काम की तलाश कर रही हैं।

किम शर्मा और अली पुंजानी




10. करीना कपूर खान और सैफ अली खान

बॉलीवुड में 'रिफ्यूजी' फिल्म से डेब्यू करने वाली 'करीना कपूर खान' ने पैसों के लिए पटोती खानदान के नवाब 'सैफ अली खान' से शादी की। करीना उस समय महज 11 साल की थी जब पटोती खानदान के नवाब सैफ अली खान ने अभिनेत्री 'अमृता सिंह' से शादी रचाई थी। करीना कपूर एक जमाने की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री थीं उनके साथ शादी करने के लिए बड़े-बड़े सुपरस्टार उनके पीछे लगे थे। एक समय उनका नाम 'शाहिद कपूर' के साथ जोड़ा गया था। शाहिद और करीना की शादी लगभग तय मानी जा रही थी। लेकिन बीच में शाहिद के करियर का सबसे बुरा दौर आया। उन्हें फिल्में मिलना बंद हो गई और जो फिल्में मिली भी वह फ्लॉप हो रही थी।

करीना ने इस मुश्किल समय में शाहिद का साथ छोड़ दिया और उन्होंने सैफ अली खान के साथ रिश्ता जोड़ दिया। बता दें कि करीना कपूर, सैफ अली खान से लगभग 10 साल छोटी है। इस जोड़ी को देखकर तो यही लगता है कि करीना कपूर खान ने पैसों के लिए ही सैफ अली खान से रिश्ता जोड़ा है।

करीना कपूर खान और सैफ अली खान




11. अनीता हसनंदानी और रोहित रेड्डी

'अनीता हसनंदानी' एक खूबसूरत अभिनेत्री हैं उन्होंने अपनी कातिल अदाओं से कई अभिनेताओं को घायल किया है। अनीता को एक समय अभिनेता 'एजाज खान' डेट कर रहे थे। लेकिन एजाज ने उन्हें धोखा दे दिया जिसके बाद अनीता अंदर से टूट गई। 'रोहित रेड्डी' जब अनीता हसनंदानी से मिले तो उन्हें अनीता से एकतरफा प्यार हो गया। उन्होंने अनीता को इंप्रेस करने के लिए क्या नहीं किया रोहित ने अनीता का पीछा किया। अनीता जब पब जाती तो रोहित उन्हें देखने वहां पहुंच जाते और उन्हे अपनी महंगी गाड़ी में लिफ्ट देने के लिए ऑफर करते। लेकिन शुरू में अनीता उन्हें कोई रिस्पॉन्स नहीं करते लेकिन पैसों की चकाचौंध देखकर आखिर कोई कब तक दूर रह सकता है। अनीता भी इस चकाचौंध में फंस गई और उन्होंने रोहित से शादी कर ली।

अनीता हसनंदानी और रोहित रेड्डी




12 . नताशा स्तांकोविक और हार्दिक पांड्या

'नताशा स्तांकोविक' बॉलीवुड की एक खूबसूरत अभिनेत्री हैं जिन्होंने पैसों के लिए क्रिकेटर 'हार्दिक पांड्या' से शादी कर ली। नताशा को पहले डांसर 'अली गोनी' के साथ रिलेशन में थीं। नताशा और अली गोनी एक साथ 'नच बलिए सीजन 6' में एक जोड़ी के रूप में नजर आए थे। इस रियलिटी टीवी शो पर दोनों कलाकारों के बीच केमिस्ट्री को देखा जा सकता है। लेकिन कुछ दिनों बाद एक 'नाइट क्लब' में नताशा स्तांकोविक की मुलाकात ऑलराउंडर क्रिकेटर हार्दिक पांड्या से हुई। हार्दिक पांड्या के सामने अली गोनी एक 'फीके पकवान' की तरह थे। अली गोनी जहां अपनी लाइफ में स्ट्रगल कर रहे थे तो वहीं हार्दिक पांड्या की लाइफ एकदम सेट थी। वह उस समय पाकिस्तान के खिलाफ 90 रन की जबरदस्त पारी खेलकर आए थे। जिसके बाद उनकी फैन फॉलोइंग भी बहुत बढ़ गई थी। नताशा स्तांकोविक ने अली गोनी को बाय-बाय बोला और हार्दिक पांड्या से रिश्ता जोड़ दिया। हार्दिक पांड्या ने शादी से पहले ही नताशा को प्रेग्नेंट बना दिया था।

नताशा स्तांकोविक और हार्दिक पांड्या




13. बिपाशा बासु और करण सिंह ग्रोवर

बॉलीवुड अभिनेत्री 'बिपाशा बासु' को तो आप सभी अच्छे से जानते हैं। बिपाशा बासु ने पैसों की वजह से ही टीवी एक्टर 'करण सिंह ग्रोवर' से शादी की थी। बता दें कि, करण सिंह ग्रोवर ने बिपाशा से पहले दो लड़कियों से शादी कर चूके हैं। ओर उनके अफेयर्स का रिकॉर्ड तो आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है। करण सिंह ग्रोवर भले ही अपने गुड लुकिंग के लिए जाने जाते हैं। करण ने बिपाशा से पहले 'श्रद्धा निगम' और 'जेनिफर विंगेट' से शादी की थी। वह जिस भी अदाकारा के साथ काम करते थे उनके साथ रिश्ता जोड़ देते। बिपाशा को भी पहले अभिनेता 'जॉन अब्राहम' से प्यार हुआ था लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिका। बिपाशा को एक ऐसे साथी की तलाश थी जो उन्हें पैसे और प्यार दे सके।

बिपाशा बासु और करण सिंह ग्रोवर




यह भी पढ़ें:

Post a Comment

Previous Post Next Post