Why Deepika Padukone Is So Famous? | दीपिका पादुकोण इतनी मशहूर क्यों है?

Why Deepika Padukone Is So Famous? | दीपिका पादुकोण इतनी मशहूर क्यों है?

दीपिका पादुकोण भारत की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह बॉलीवुड फिल्मों के लिए सबसे ज्यादा चार्ज करने वाली अभिनेत्री हैं। वह भारत मे तो मशहूर हैं ही पर भारत के अलावा भी वह कई अन्य देशों में भी अपने अभिनय के लिए मशहूर है। आज हम आपको दीपिका पादुकोण इतनी मशहूर क्यों है?(Why Deepika Padukone Is So Famous?) के बारे में बताने जा रहे हैं।



Why Deepika Padukone Is So Famous? | दीपिका पादुकोण इतनी मशहूर क्यों है?

दीपिका पादुकोण आज भारत की सबसे मशहूर अभिनेत्री हैं। वह अपने लुक्स और बेहतरीन अभिनय के कारण ही आज भारत की सबसे मशहूर अभिनेत्री बन पाई है। उनकी फिल्में जब बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देती हैं तो उनके फैंस अपने आप को फिल्म देखने से रोक नहीं पाते। क्योंकि उनकी फिल्में रोमांस, एक्शन, कॉमेडी और ड्रामा से भरी होती हैं जिनको देखकर सभी दर्शक खूब एंजॉय करते हैं। उनकी सोशल मीडिया पर भी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है जिससे पता चलता है कि वह कितनी मशहूर अभिनेत्री हैं। दीपिका के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर 77.7 मिलियन फॉलोवर्स हैं तो वहीं उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर 48 मिलियन फॉलोवर्स हैं जबकि उनको सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्वीटर) पर 26 मिलियन लोग फॉलो करते हैं।

दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के साथ अपनी पहली फिल्म 'ओम शांति ओम' की थी। इसी फिल्म के बाद वह वास्तव में मशहूर हुई थी। इस फिल्म के बाद उन्हें कई फिल्मों में काम करने का मौका मिला था। इस फिल्म के बाद उन्होंने आरक्षण, देसी ब्वॉयज, कॉकटेल, रेस 2, ये जवानी है दीवानी, हाउसफुल, चेन्नई एक्सप्रेस, हैप्पी न्यू ईयर, रामलीला, पीकू, तमाशा, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत, छपाक, पठान, जवान और फाइटर जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन कर रही हैं हाल ही में उनकी फिल्म पठान ने 1055 करोड़ रुपए का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया था। वह शाहरुख खान की जवान फिल्म में भी नजर आईं थी। जिसने बॉक्स ऑफिस पर 1160 करोड़ का कलेक्शन किया था। आज हम आपको दीपिका पादुकोण से जुड़े हर प्रश्नों का व्याख्या सहित उत्तर देने जा रहे हैं।


Why Do People Like Deepika Padukone?

क्योंकि दीपिका पादुकोण इतनी खुबसूरत और मशहुर अभिनेत्री हैं इसलिए लोग उन्हें बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। दीपिका की स्माइल और गाल में पड़े डिंपल उनके फैंस को बहुत पसंद आते हैं। उनकी सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग बताती है की उनकी अदाओं के सभी दीवाने हैं।


Is Deepika The Most Beautiful Actress?

हां, दीपिका पादुकोण वाकई सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है। परंतु ऐसा बिल्कुल नहीं है कि दुनिया में उनसे सुंदर कोई और नहीं है। जो दीपिका को पसंद करते हैं उनके लिए वह सबसे खूबसूरत अभिनेत्री हैं। कुछ लोगों को वह पसंद नहीं आती होगी क्योंकि सभी लोग की पसंद और सोच अलग-अलग होती है।


Who Is Richer Deepika Or Ranveer?

न्यूज वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार दीपिका पादुकोण की कुल संपत्ति लगभग 60 मिलियन डॉलर(₹500 करोड़) की है जबकि रणवीर सिंह की कुल संपत्ति लगभग 42 मिलियन डॉलर (₹345 करोड़) की है। दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। जिसकी वजह से वह अपने पति रणवीर सिंह से लगभग दो गुना अधिक पैसे कमाती है।


Who Is Deepika Padukone Favourite Actor?

दीपिका पादुकोण खुद में एक बड़ी स्टार हैं पर हर किसी की तरह उनका भी कोई फेवरेट स्टार है। आईएमडीबी के अनुसार दीपिका के फेवरेट स्टार शाहरूख खान, आमिर खान, अमिताभ बच्चन, ब्रेड पिट, जॉनी डेप और रिचर्ड गेरे हैं। वह बॉलीवुड के अपने सभी फेवरेट स्टार के साथ काम कर चुकीं हैं।


Is Deepika Older Than Ranveer?

नहीं दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह से बड़ी नहीं है बल्कि रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण से बड़े हैं। दीपिका का जन्म 5 जनवरी 1986 को हुआ था जबकि रणवीर सिंह का जन्म 6 जुलाई 1985 को हुआ था। दोनों की उम्र अभी 38 साल की है।


Who Is Bigger Star Katrina Or Deepika?

कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण दोनों ही बड़े स्टार हैं पर जब बात फिल्मों की होती है तो निसंदेह दीपिका पादुकोण का नाम आगे आता है क्योंकि उन्होंने पिछले साल 2023 में कई फिल्में सुपरहिट दी हैं जबकि कैटरीना इस मामले में बहुत पीछे हैं। बात करें सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स की तो इस रेस में दोनों बराबरी पर हैं। कैटरीना कैफ के इंस्टाग्राम हैंडल पर 79.3 मिलियन फॉलोअर्स और फेसबुक हैंडल पर 34 मिलियन फॉलोअर्स हैं जबकि दीपिका पादुकोण के इंस्टाग्राम हैंडल पर 77.7 मिलियन फॉलोवर्स हैं तो वहीं उनके फेसबुक हैंडल पर 48 मिलियन फॉलोवर्स हैं।


Who Is Famous Deepika Or Alia?

दीपिका पादुकोण और आलिया भट्ट दोनों ही लोकप्रिय अभिनेत्री हैं लेकिन फिल्मों के हिसाब से दीपिका, आलिया से काफी आगे हैं। पर बात की जाए सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग की तो दोनों अभिनेत्रियों में इंस्टाग्राम हैंडल पर ज्यादा फॉलोअर्स आलिया भट्ट का है वहीं दोनों के फेसबुक हैंडल में दीपिका पादुकोण के फॉलोअर्स आलिया भट्ट से कई ज्यादा है।


What Is Deepika Like In Real Life?

दीपिका पादुकोण अपने वास्तविक जीवन में क्या पसंद करती हैं? इस प्रश्न का जवाब है कि दीपिका पादुकोण को मदिरा सेवन करना, कोकीन, चरस और गांजा फुकना बहुत पसंद है। हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत की हत्या मामले में छानबीन के दौरान दीपिका पादुकोण के ड्रग्स गैंग में शामिल होने की खबर सामने आई थी। इस दौरान उनके फोन से उनकी चैट वायरल हुई थी जिसमें वह अपनी फ्रेंड करिश्मा से गांजा और कोकीन की मांग कर रही थी।


Is Anushka Taller Than Deepika?

अनुष्का शर्मा और दीपिका पादुकोण में कौन सबसे लंबा है? इस का जवाब है की अनुष्का शर्मा की हाइट(लंबाई) दीपिका पादुकोण से थोड़ी ज्यादा है। अनुष्का शर्मा की हाइट 5 फुट 11 इंच है जबकि दीपिका पादुकोण की हाइट 5 फुट 9 इंच है। इससे पता चलता है कि अनुष्का शर्मा ही ज्यादा लंबी है जबकि दीपिका कद में उनसे छोटी है।


Which Was The Last Film Of Deepika Padukone?

दीपिका पादुकोण की लास्ट फिल्म जो हाल ही में रिलीज होने वाली है वह Fighter है। इस फिल्म में उनके साथ ऋतिक रोशन, अनिल कपूर और करण सिंह ग्रोवर मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म 25 जनवरी 2024 को रिलीज होगी जिसका निर्देशन सिध्दार्थ आनंद ने किया है।

Fighter Movie Trailer




How Much Does Deepika Charge For A Movie?

दीपिका पादुकोण अपनी एक फिल्म के लिए लगभग 15 से 30 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। वह एक फिल्म के लिए सबसे ज्यादा चार्ज करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री हैं। उनके बाद बॉलीवुड में कंगना रनौत एक फिल्म करने के लिए सबसे ज्यादा चार्ज करती हैं वह लगभग 15 से 27 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। इसके बाद क्रमशः प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना कैफ और आलिया भट्ट सबसे ज्यादा चार्ज करती हैं।


Deepika Padukone Photos


Why Deepika Padukone Is So Famous? | दीपिका पादुकोण इतनी मशहूर क्यों है?
Deepika Padukone Photos

Why Deepika Padukone Is So Famous? | दीपिका पादुकोण इतनी मशहूर क्यों है?
Deepika Padukone Photos

Why Deepika Padukone Is So Famous? | दीपिका पादुकोण इतनी मशहूर क्यों है?
Deepika Padukone Photos

Why Deepika Padukone Is So Famous? | दीपिका पादुकोण इतनी मशहूर क्यों है?
Deepika Padukone Photos


यह भी पढ़े:

Post a Comment

Previous Post Next Post