Top Rated Webseries | Top 10 Webseries | Highest Rated Webseries

Top Rated Webseries | Top 10 Webseries | Highest Rated Webseries

नमस्कार दोस्तों, आज हम आपको Top Rated Webseries के बारे में बताने जा रहे हैं। यह वेब सीरीज अब तक की Highest Rated Webseries होने वाली हैं। इन वेब सीरीज को आईएमडीबी पर सबसे ज्यादा रेटिंग मिली है। अगर आप भी वेब सीरीज को देखना पसंद करते हैं तो आप इन Top 10 Webseries को देख सकते हैं। यह वेब सीरीज आपका भरपूर मनोरंजन कर सकती हैं। यह वेब सीरीज Highest Rated Webseries होने के साथ-साथ सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली वेब सीरीज भी हैं। तो चलिए बिना देर करते हुए आपको इन Top Rated Webseries के बारे में एक-एक करके जानकारी देते हैं।


Top Rated Webseries | Top 10 Webseries | Highest Rated Webseries


1. Breaking Bad

ब्रेकिंग बैड ,अमेरिका की एक क्राइम, ड्रामा वेब सीरीज है। जिसका निर्माण विंस गिलिगन द्वारा किया गया है। इस श्रृंखला के अब तक 5 सीजन आ चूके हैं जिसकी कहानी एक रसायन विज्ञान के शिक्षक वाल्टर वाइट(ब्रायन क्रान्स्टोन) की है। जो फेफड़े के कैंसर की बीमारी से पीड़ित हैं उसके पास जीने के लिए कुछ ही समय बचा है। वाल्टर वाइट का एक अपाहिज बेटा भी है और उनकी पत्नी गर्भवती है। अपनी जीवनी चलाने और बीमारी के इलाज के लिए वह अपनी रसायन विज्ञान के ज्ञान का इस्तेमाल करके मेथम्फेटामाइन की दवा बनाता है और उसे अपने छात्र जेसी के साथ उन्हें बेचता है। उनकी दवाइयों की बढ़ती डिमांड से वह एक अमीर आदमी बन जाता है और साथ में एक खतरनाक अपराधी भी बन जाता है। इस वेब श्रृंखला को आईएमडीबी पर 9.5 की रेटिंग मिली है जिसे आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

Breaking Bad



2. Games Of Thrones

गेम्स ऑफ थ्रोन्स(सिहासन का खेल), अमेरिका की एक फैंटेसी, ड्रामा वेब सीरीज है। जिसका निर्माण डेविड बेनीऑफ ने किया है जिसके अब तक 8 सीजन आ चुके हैं। जिसमें एमिलिया क्लार्क, सोफी टर्नर, मैसी विलियम्स और किट हेरिंगटन मुख्य भूमिका में थे। इसकी कहानी एक काल्पनिक साम्राज्य वेस्टरोज की है। जिसके सिंहासन यानी आयरन थ्रोन को पाने के लिए 7 अलग-अलग राजघराने आपस में लड़ाई कर रहे हैं इन्हे सेवन किंगडम कहते हैं। इस वेब श्रृंखला को आप जियो सिनेमा(सदस्य) पर देख सकते हैं। जिसे आईएमडीबी पर 9.2 की रेटिंग मिली है।

Games Of Thrones



3. The Boys

द ब्वॉयज, एक अमेरिकी एक्शन, कॉमेडी, ड्रामा वेब सीरीज है। जिसका निर्माण एरिक क्रिपके ने किया है जिसके अभी तक तीन सीजन आ चुके हैं। जिसमें एंटोनी स्टार, कार्ल अर्बन, जैक क्वार्ड, एरिन मोरियारिटी और जेनसेन एक्लेस मुख्य भूमिका में हैं। इस वेब श्रृंखला को आईएमडीबी पर 8.7 की रेटिंग मिली है जिसे आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

The Boys



4. The Family Man

द फैमिली मैन, एक भारतीय एक्शन, क्राइम, थ्रिलर वेब सीरीज है। जिसका निर्माण राज निदिमोरु और कृष्णा डीके ने किया है जिसके अभी तक दो सीजन आ चुके हैं। जिसमें मनोज बाजपेई, सामंथा रूथ प्रभू, आश्लेषा ठाकुर, प्रियामणि और शारिब हासमी मुख्य भूमिका में हैं। इस वेब श्रृंखला को आईएमडीबी पर 8.7 की रेटिंग मिली है जिसे आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

The Family Man



5. Daredevil

डेयरडेविल, एक अमेरिकन एक्शन, ड्रामा, थ्रिलर वेब सीरीज है। जिसका निर्माण ड्र्यू गोड्डार्ड ने किया है जिसके अभी तक तीन सीजन आ चुके हैं। जिसमें चार्ली कॉक्स, देबोराह एन्न वॉल, इडेन हेनसन, जॉन बर्नथल और विंसेंट मुख्य भूमिका में हैं। इस वेब श्रृंखला को आईएमडीबी पर 8.6 की रेटिंग मिली है जिसे आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार और नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

Daredevil



यह भी पढ़े:



6. Mirzapur

मिर्जापुर, एक भारतीय एक्शन, क्राइम, थ्रिलर वेब सीरीज है। जिसका निर्माण करण अंशुमन ने किया है जिसके अभी तक दो सीजन आ चुके हैं। जिसमें पंकज त्रिपाठी, दिव्येंतु शर्मा, अली फजल, रसिका दुग्गल और श्वेता त्रिपाठी मुख्य भूमिका में हैं। इस वेब सीरीज की कहानी उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में स्थित मिर्जापुर के माफिया अखंडानंद त्रिपाठी(कालीन भैया) की है। इस वेब श्रृंखला को आईएमडीबी पर 8.5 की रेटिंग मिली है जिसे आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

Mirzapur



7. Sacred Games

सैक्रेड गेम्स, एक भारतीय एक्शन, क्राइम, थ्रिलर वेब सीरीज है। जिसका निर्माण अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानी और नीरज घेवाण ने किया है जिसके अभी तक दो सीजन आ चुके हैं। जिसमें सैफ अली खान, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, एलनाज नौरोजी, कुब्रा सैत और राजश्री देशपांडे मुख्य भूमिका में हैं। इस वेब श्रृंखला को आईएमडीबी पर 8.5 की रेटिंग मिली है जिसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

Sacred Games



8. Breathe

ब्रेथ, एक भारतीय ड्रामा, क्राइम, थ्रिलर वेब सीरीज है। जिसका निर्माण मयंक शर्मा ने किया है जिसका अभी तक एक ही सीजन आया है। जिसमें अमित शाद, आर. माधवन, अथर्व विश्वकर्मा, सपना पब्बी और ऋषिकेश जोशी मुख्य भूमिका में हैं। इस वेब श्रृंखला को आईएमडीबी पर 8.3 की रेटिंग मिली है जिसे आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

Breathe



9. The Walking Dead

द वॉकिंग डेड, एक अमेरिकी हॉरर, ड्रामा वेब सीरीज है। जिसका निर्माण फ्रैंक डराबोंट ने किया है जिसके अभी तक ग्यारह सीजन आ चुके हैं। जिसमें नॉर्मन रीडस, एंड्रयू लिंकन, मेलिसा मैकब्राइड, लॉरेन कोहन और जेफरी डीन मॉर्गन मुख्य भूमिका में हैं। इस वेब श्रृंखला को आईएमडीबी पर 8.1 की रेटिंग मिली है जिसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

The Walking Dead



10. Afsos

अफसोस, एक भारतीय कॉमेडी, थ्रिलर वेब सीरीज है। जिसका निर्माण अनुभूति कश्यप ने किया है जिसका अभी तक एक ही सीजन आया है। जिसमें गुलशन देवैया, सुलग्ना पाणिग्रही, अंजलि पाटिल और हीबा शाह मुख्य भूमिका में हैं। इस वेब श्रृंखला को आईएमडीबी पर 7.5 की रेटिंग मिली है जिसे आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

Afsos


Post a Comment

Previous Post Next Post