Top 10 Hollywood Movies | Top 10 Film Hollywood | 10 Ten Hollywood Movies

Top 10 Hollywood Movies | Top 10 Film Hollywood | 10 Ten Hollywood Movies

'हॉलीवुड' की फिल्में तो आप सभी ने खूब देखीं होंगी और पसंद भी की होंगी। लेकिन आज हम आपको ऐसी Top 10 Hollywood Movies के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आईएमडीबी पर सबसे ज्यादा रेटिंग मिली है। यह ऐसी हॉलीवुड की फिल्में हैं जिन्हें देखने के बाद आप एक सीख अपने साथ लेकर जाएंगे। अगर आप भी इन Top 10 Film Hollywood के बारे में जानना चाहते हैं। जिन्हें देखने के बाद आप इन फिल्मों को भूल नहीं पाएंगे क्योंकि यह फिल्में न सिर्फ आपका मनोरंजन करेंगी बल्कि आपको कुछ शिक्षा भी प्रदान करेंगी। अगर अभी तक आपने इन 10 Ten Hollywood Movies में से किसी एक को भी नहीं देखा है तो आपको इन फिल्मों को अपने जीवन में एक बार तो आवश्य देखना चाहिए।


Top 10 Hollywood Movies | Top 10 Film Hollywood | 10 Ten Hollywood Movies


1. The Shawshank Redemption

द शौशैंक रिडेंप्शन, हॉलीवुड की सबसे बेहतरीन ड्रामा फिल्म में से एक है। यह फिल्म 14 अक्टूबर 1994 को रिलीज हुई थी जिसका निर्देशन फ्रैंक डाराबोंट द्वारा किया गया था। फिल्म में मॉर्गन फ्रीमैन, टिम रॉबिंस क्लेंसी ब्राउन और बॉब गंटन मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म की कहानी एंडी डुफ्रेसने की है जो पत्नी के झूठे मर्डर केस में आजीवन जेल की सजा काट रहा है। वह अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए जेल के कैदियों के साथ बाहर निकलने का प्लान बनाता है। फिल्म को आईएमडीबी पर 9.3 की सबसे ज्यादा रेटिंग मिली है और यह हॉलीवुड की सबसे ज्यादा रेटिंग वाली फिल्म है। जिसे आप अमेजन प्राइम वीडियो, गूगल प्ले मूवीज एंड टीवी और यूट्यूब पर देख सकते हैं।

The Shawshank Redemption



2. The Godfather

द गॉडफादर, हॉलीवुड की एक क्राइम, ड्रामा फिल्म है जिसका निर्देशन फ्रांसिस फोर्ड कोपोला ने किया था और यह फिल्म 24 मार्च 1972 को रिलीज हुई थी। फिल्म में ऍल पचिनो, मार्लन ब्रैंडो, जेम्स कान और डाएन कीटन और अन्य कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म को आईएमबीडी पर 9.2 की रेटिंग मिली है यह फिल्म हॉलीवुड की दूसरी सबसे ज्यादा रेटिंग वाली फिल्म है। जिसे आप अमेजन प्राइम वीडियो, गूगल प्ले मूवीज एंड टीवी और यूट्यूब पर देख सकते हैं।

The Godfather



3. The Dark Knight

द डार्क नाईट, हॉलीवुड की एक एक्शन, क्राइम फिल्म है। जिसका निर्देशन क्रिस्टोफ़र नोलन ने किया था जो 18 जुलाई 2008 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में क्रिश्चियन बॅल, हीथ लेजर, गेरी ओल्डमन और एरन एटहार्ट और अन्य कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म को आईएमबीडी पर 9 की रेटिंग मिली है और यह फिल्म हॉलीवुड की तीसरी सबसे ज्यादा रेटिंग वाली फिल्म है। जिसे आप अमेजन प्राइम वीडियो, जियो सिनेमा, गूगल प्ले मूवीज एंड टीवी और यूट्यूब पर देख सकते हैं।

The Dark Knight



4. The Godfather Part 2

द गॉडफादर पार्ट 2, हॉलीवुड की एक क्राइम, ड्रामा फिल्म है। जिसका निर्देशन फ्रांसिस फोर्ड कोपोला ने किया था और यह फिल्म 20 दिसंबर 1974 को रिलीज हुई थी। फिल्म में ऍल पचिनो, रॉबर्ट डी नीरो, जेम्स कान और डाएन कीटन और अन्य कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म को आईएमबीडी पर 9 की रेटिंग मिली है यह फिल्म हॉलीवुड की चौथी सबसे ज्यादा रेटिंग वाली फिल्म है। जिसे आप अमेजन प्राइम वीडियो, गूगल प्ले मूवीज एंड टीवी और यूट्यूब पर देख सकते हैं।

The Godfather Part 2



5. 12 Angry Men

12 एंग्री मेन, हॉलीवुड की एक क्राइम, थ्रिलर फिल्म है। जिसका निर्देशन सिडनी ल्यूमेट ने किया था और यह फिल्म 10 अप्रैल 1957 को रिलीज हुई थी। फिल्म में हेनरी फोंडा, ली जे. कॉब, एड बेगली और ईजी मार्शल और अन्य कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म को आईएमबीडी पर 9 की रेटिंग मिली है यह फिल्म हॉलीवुड की पांचवीं सबसे ज्यादा रेटिंग वाली फिल्म है। जिसे आप सिर्फ अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

12 Angry Men



यह भी पढ़ें:



6. Schindler's List

शिन्डलर्स लिस्ट, हॉलीवुड की एक वॉर, डॉक्यूमेंट्री फिल्म है। जिसका निर्देशन स्टीवन स्पिलबर्ग ने किया था और यह फिल्म 4 फरवरी 1994 को रिलीज हुई थी। फिल्म में लियाम नीसॉन, बेन किंग्सले, राल्फ फीन्स और कैरोलीन गुडॉल और अन्य कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म को आईएमबीडी पर 9 की रेटिंग मिली है यह फिल्म हॉलीवुड की छटी सबसे ज्यादा रेटिंग वाली फिल्म है। जिसे आप अमेजन प्राइम वीडियो, जियो सिनेमा और जी फाइव पर देख सकते हैं।

Schindler's List



7. The Lord Of The Rings: The Return Of The King

द लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स: द रिटर्न ऑफ़ द किंग, हॉलीवुड की एक फैंटसी, एडवेंचर फिल्म है। जिसका निर्देशन पीटर जैक्सन ने किया था और यह फिल्म 6 फरवरी 2004 को रिलीज हुई थी। फिल्म में ऐलिय्याह लकड़ी, इयान मैककेलेन, लिव टायलर और विगो मोर्टेंसन और अन्य कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म को आईएमबीडी पर 9 की रेटिंग मिली है यह फिल्म हॉलीवुड की सातवीं सबसे ज्यादा रेटिंग वाली फिल्म है। जिसे आप अमेजन प्राइम वीडियो, जियो सिनेमा, गूगल प्ले मूवीज एंड टीवी और यूट्यूब पर देख सकते हैं।

The Lord Of The Rings: The Return Of The King



8. Pulp Fiction

पल्प फिक्शन, हॉलीवुड की एक क्राइम, रोमांच फिल्म है। जिसका निर्देशन क्वेंटिन टारनटिनो ने किया था और यह फिल्म 14 अक्टूबर 1994 को रिलीज हुई थी। फिल्म में जॉन ट्रैवोल्टा, सैमुअल एल जैक्सन, उमा थुर्मन और हार्वे कीटल और अन्य कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म को आईएमबीडी पर 8.9 की रेटिंग मिली है यह फिल्म हॉलीवुड की आठवीं सबसे ज्यादा रेटिंग वाली फिल्म है। जिसे आप अमेजन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

Pulp Fiction



9. The Lord Of The Rings: The Fellowship Of The

द लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स: फेलोशिप ऑफ द रिंग, हॉलीवुड की एक फैंटसी, एडवेंचर फिल्म है। जिसका निर्देशन पीटर जैक्सन ने किया था और यह फिल्म 15 मार्च 2002 को रिलीज हुई थी। फिल्म में ऐलिय्याह लकड़ी, इयान मैककेलेन, लिव टायलर और विगो मोर्टेंसन और अन्य कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म को आईएमबीडी पर 8.9 की रेटिंग मिली है यह फिल्म हॉलीवुड की नौवीं सबसे ज्यादा रेटिंग वाली फिल्म है। जिसे आप सिर्फ अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

The Lord Of The Rings: The Fellowship Of The



10. Forrest Gump

फॉरेस्ट गंप, हॉलिवुड की एक कॉमेडी, रोमांस फिल्म है। जिसका निर्देशन रॉबर्ट जेमेकिस ने किया था और यह फिल्म 6 जुलाई 1994 को रिलीज हुई थी। फिल्म में टौम हैंक्स, रॉबिन राइट, गैरी सिनिस और मायकेल्टी विलियमसन और अन्य कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म को आईएमबीडी पर 8.8 की रेटिंग मिली है यह फिल्म हॉलीवुड की दसवीं सबसे ज्यादा रेटिंग वाली फिल्म है। जिसे आप अमेजन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, गूगल प्ले मूवीज एंड टीवी और यूट्यूब पर देख सकते हैं।

Forrest Gump


Post a Comment

Previous Post Next Post