Nora Fatehi Deepfake Viral Video: नोरा फतेही हुईं डीपफेक का शिकार, असली वायरल वीडियो यहां है

बॉलीवुड के कलाकार लगातार डीपफेक वीडियो का शिकार हो रहे हैं एक के बाद एक नई एक्ट्रेस की डीपफेक वीडियो वायरल हो रही हैं वहीं इस बार नोरा फतेही का डीपफेक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

Nora Fatehi Deepfake Viral Video
Nora Fatehi Deepfake Viral Video: नोरा फतेही हुईं डीपफेक का शिकार, असली वायरल वीडियो यहां है।


नोरा फतेही बॉलीवुड की हॉट अभिनेत्री में से एक हैं वह लगातार अपने डांस और स्टाइल से युवाओं को मनमोहित करती हैं। वहीं अब अभिनेत्री का एक डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इससे पहले बॉलीवुड के कई बड़े सेलेब्स भी इसके शिकार हो चुके हैं जिनमें काजोल, प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना कैफ, आलिया भट्ट और रश्मिका मंदाना जैसी पॉपुलर एक्ट्रेस शामिल हैं। इन सेलेब्स के बाद अब अभिनेत्री नोरा फतेही का डीपफेक वीडियो देखकर भारत में बढ़ते डीपफेक के मामले चिंता का विषय बन गई हैं। आइए हम आपको Nora Fatehi Deepfake Viral Video को दिखाने जा रहे हैं।

Nora Fatehi Deepfake Viral Video
Nora Fatehi Deepfake Viral Video Screenshot



Nora Fatehi Deepfake Viral Video

दरअसल, नोरा फतेही ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर वीडियो का स्क्रीनशॉट शेयर कर यह जानकारी दी है। वीडियो में नोरा फतेही को एक फैशन ब्रांड का प्रचार करते हुए देखा जा सकता है। वीडियो देख पता ही नहीं चलता है कि, यह एक डीपफेक वीडियो है क्योंकि इसको इस तरीके से बनाया गया है जिससे नोरा की पूरी बॉडी लैंग्वेज और उनकी वाइस बिल्कुल असली नोरा जैसी लगती है। नोरा ने इस वीडियो का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए खुल्लासा किया की यह, वह नहीं हैं। नोरा ने लिखा, "इसे देखकर में खुद हैरान हूं, दोस्तों असल में यह में नहीं हूं"। चलिए अब आपको Nora Fatehi Deepfake Viral Video की ओर ले चलते हैं।



Rashmika Mandanna Deepfake Case

रश्मिका मंदाना भी उन अभिनेत्रीयों में से हैं जिनका डीपफेक वीडियो वायरल हुआ था। अब खबर आ रही है कि जिस व्यक्ति ने रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो वायरल किया था दिल्ली पुलिस ने उसे आंध्र प्रदेश से धर दबोचा है। उस व्यक्ति का नाम ईमानी नवीन है जो मात्र 24 वर्ष का है। ईमानी नवीन ने चेन्नई से बीटेक किया था वह आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में रहता है। आपको बता दें, की इससे पहले आलिया भट्ट का डीपफेक वीडियो 2023 में वायरल हुआ था।


What Is Deepfake Video

डीपफेक वीडियो AI द्वारा बनाया गया एक क्लोन वीडियो है। जो किसी भी चेहरे का वीडियो और उसकी ऑडियो से किसी भी तरह की वीडियो बना सकता है। सरल भाषा में डीपफेक किसी भी व्यक्ति का पारदर्शी वीडियो बनाता है जो वास्तव में नकली होता है। डीपफेक वीडियो को बनाना गैरकानूनी है और ऐसा करने से आपको कैद भी हो सकती है।


यह भी पढ़े:



Post a Comment

Previous Post Next Post