Duniya Ki Sabse Horror Movie: दुनिया की सबसे डरावनी फ़िल्में जिन्हें आप अकेले नहीं देख सकते

Duniya Ki Sabse Horror Movie
Duniya Ki Sabse Horror Movie: दुनिया की सबसे डरावनी फ़िल्में जिन्हें आप अकेले नहीं देख सकते

डरावनी फिल्में तो आप सभी ने खूब देखीं होंगी पर आज हम आपके लिए जिन Duniya Ki Sabse Horror Movie की लिस्ट लेकर हाजिर हैं उन्हें देखने के बाद आप सचमुच में डर जायेंगे। इन फिल्मों को आईएमडीबी पर सबसे ज्यादा रेटिंग मिली है। जिनमें से कुछ फिल्में भले ही बहुत पुरानी है पर क्योंकि यह बहुत डरावनी फिल्में हैं इसलिए इन्हें भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है। अगर आपको भी डरावनी फिल्में देखना पसंद है और आप भी उन दर्शकों में शामिल हैं जो कहते हैं कि हमें कोई भी फिल्म डरा नहीं सकती है। तो आपको इन फिल्मों को एक बार जरूर देखना चाहिए क्योंकि इसके बाद आप यह कहना भूलने वाले हैं कि मुझे डरावनी फिल्मों से डर नहीं लगता।

उम्मीद है कि आपको यह डरावनी फिल्में देखकर डर लगेगा और आप कहेंगे की वाकई यह दुनिया की सबसे डरावनी फिल्में हैं। अगर आपको उन्हें देखकर भी डर नहीं लगता है तो आप सही मायने में एक निडर व्यक्ति हैं। क्योंकि इन फिल्मों को देखकर कितने भी निडर व्यक्तियों की पेंट गीली हो सकती है। परन्तु शर्त है कि आप इन्हें अकेले में इन फिल्मों को देखेंगे क्योंकि अकेले में यह फिल्में और भी भय पैदा कर देती है बजाय इसके की आपके साथ कोई और फिल्म देखने बैठा हो। तो चलिए बिना देरी करते हुए आपको इन Duniya Ki Sabse Horror Movie की लिस्ट की ओर ले चलते हैं।


Duniya Ki Sabse Horror Movie


1. The Exorcist

द एक्सॉर्सिस्ट, हॉलीवुड की एक हॉरर, मिस्ट्री फिल्म है जिसका निर्देशन विलियम फ्रेडकिन ने किया था। यह फिल्म 26 दिसम्बर 1973 को रिलीज हुई थी जिसमें एलन बर्स्टीन, किटी विन, मैक्स वॉन सीडो, ली जे. कॉब और जैक मगाउरन मुख्य भूमिका में थे। यह फिल्म सबसे डरावनी फिल्मों की लिस्ट में टॉप पर शामिल है जिसकी लेंथ 2 घंटा और 2 मिनट की है जिसे आप गूगल प्ले मूवीज एंड टीवी और यूट्यूब पर खरीदकर देख सकते हैं। इस फिल्म को आईएमडीबी पर 8.1 की रेटिंग मिली है।

Duniya Ki Sabse Horror Movie
The Exorcist



2. Rosemary's Baby

रोजमेरीज बेबी, हॉलीवुड की एक हॉरर, मिस्ट्री फिल्म है जिसका निर्देशन रोमन पोलांस्की ने किया था। यह फिल्म 12 जून 1968 को रिलीज हुई थी जिसमें मिया फैरो, जॉन कैसविट्स, रूथ गॉर्डन, सिडनी ब्लैकमर और मौरिस इवांस मुख्य भूमिका में थे। फिल्म की लेंथ 2 घंटे और 17 मिनट की है जिसे आप गूगल प्ले मूवीज एंड टीवी और अमेजन प्राइम वीडियो पर खरीदकर देख सकते हैं। इस फिल्म को आईएमडीबी पर 8 की रेटिंग मिली है।

Duniya Ki Sabse Horror Movie
Rosemary's Baby



3. The conjuring

द कॉन्ज्यूरिंग, हॉलीवुड की एक हॉरर, मिस्ट्री फिल्म है जिसका निर्देशन जेम्स वैन ने किया है। यह फिल्म 2 अगस्त 2013 को रिलीज हुई थी जिसमें वेरा फार्मिगा, रॉन लिविंगस्टन, पैट्रिक विल्सन और लिली टेलर आदि कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म का दूसरा भाग द कॉन्ज्यूरिंग पार्ट 2 भी रिलीज हो चुका है। इस फिल्म की लेंथ 1 घंटे और 52 मिनट की है जिसे आईएमडीबी पर 7.5 की रेटिंग मिली है। जिसे आप गूगल प्ले मूवीज एंड टीवी और यूट्यूब पर खरीदकर देख सकते हैं।

Duniya Ki Sabse Horror Movie
The conjuring



4. 13B: Fear Has A New Address

यह बॉलीवुड की एक हॉरर, मिस्ट्री फिल्म है जिसका निर्देशन विक्रम कुमार ने किया है। यह फिल्म 6 मार्च 2009 को रिलीज हुई थी जिसमें आर. माधवन, नीतू चन्द्रा, पूनम ढिल्लों, सचिन खेडेकर, दीपक डोबरियाल और मुरली शर्मा आदि कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म बहुत डरावनी तो है ही साथ में इसकी कहानी और भी कमाल की है अगर आपको हॉरर फिल्में देखना का शौक है और यह फिल्म आपने अभी तक नहीं देखी है तो आप इस फिल्म को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर बिल्कुल मुफ्त में और अमेजन प्राइम वीडियो, गूगल प्ले मूवीज एंड टीवी और यूट्यूब पर खरीदकर देख सकते हैं। फिल्म को आईएमडीबी पर 7.3 की रेटिंग मिली है।

Duniya Ki Sabse Horror Movie
13B: Fear Has A New Address



5. Sleepy Hollow

स्लीपी हॉलो, हॉलीवुड की एक हॉरर, फैंटसी फिल्म है जिसका निर्देशन टिम बर्टन ने किया था। यह फिल्म 17 नवंबर 1999 को रिलीज हुई थी जिसमें जॉनी डेप, मिरैंडा रिचर्डसन, माइकल गैम्बन, क्रिस्टीना रिची, कैस्पर वैन डीन और जॉनी डेप मुख्य भूमिका में नजर आए थे। फिल्म की लेंथ 1 घंटा और 45 मिनट है यह भी सबसे डरावनी फिल्मों की लिस्ट में शुमार है। इस फिल्म को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर खरीदकर देख सकते हैं। फिल्म को आईएमडीबी पर 7.3 की रेटिंग मिली है।

Duniya Ki Sabse Horror Movie
Sleepy Hollow



6. The Ring

द रिंग, हॉलीवुड की एक हॉरर, मिस्ट्री फिल्म है जिसका निर्देशन गोर वरबन्स्की ने किया है। यह फिल्म 7 फरवरी 2002 को रिलीज हुई थी जिसमें नाओमी वत्स, मार्टिन हेंडरसन और ब्रायन कॉक्स आदि कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म की लेंथ 1 घंटा 55 मिनट की है जिसे आईएमडीबी पर 7.1 की रेटिंग मिली है जिसे आप जियो सिनेमा और अमेजन प्राइम वीडियो पर सदस्यता लेकर देख सकते हैं।

Duniya Ki Sabse Horror Movie
The Ring



7. Insidious

इंसिडियस, हॉलीवुड की एक हॉरर, मिस्ट्री फिल्म है जिसका निर्देशन जेम्स वान ने किया था। यह फिल्म 14 सितम्बर 2010 को रिलीज हुई थी जिसमें पैट्रिक विल्सन, रोज़ बर्न और बारबरा हर्षे आदि कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म की लेंथ 1 घंटा 43 मिनट की है जिसे आईएमडीबी पर 6.8 की रेटिंग मिली है जिसे आप नेटफ्लिक्स पर सदस्यता लेकर देख सकते हैं।

Duniya Ki Sabse Horror Movie
Insidious



8. Sinister

सिनिस्टर, हॉलीवुड की एक हॉरर, मिस्ट्री फिल्म है जिसका निर्देशन स्कॉट डेरिक्सन ने किया था। यह फिल्म 5 अक्टूबर 2012 को रिलीज हुई थी जिसमें ईथन हाॅवेक, जुलियट रिएलेंस, जेम्स रेनसाॅन, क्लेर फाॅले, फ्रेड थाॅम्पसन और माईकल हाॅल डीएडारियो आदि कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म की लेंथ 1 घंटा 50 मिनट की है जिसे आईएमडीबी पर 6.8 की रेटिंग मिली है जिसे आप यूट्यूब लेकर देख सकते हैं।

Duniya Ki Sabse Horror Movie
Sinister



9. Evil Dead

ईविल डेड, हॉलीवुड की एक हॉरर, फैंटसी फिल्म है जिसका निर्देशन फेडे अल्वारेज ने किया था। यह फिल्म 26 अप्रैल 2013 को रिलीज हुई थी जिसमें जेन लेवी, शीलो फर्नांडीज, लू टेलर पक्की, जेसिका लुकास और एलिजाबेथ ब्लैकमोर आदि कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म की लेंथ 1 घंटा 31 मिनट की है जिसे आईएमडीबी पर 6.5 की रेटिंग मिली है जिसे आप जियो सिनेमा पर बिल्कुल फ्री में और नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो और जी फाइव की सदस्यता लेकर देख सकते हैं।

Duniya Ki Sabse Horror Movie
Evil Dead



10. Annabelle

सिनिस्टर, हॉलीवुड की एक हॉरर, मिस्ट्री फिल्म है जिसका निर्देशन जॉन आर. लेओनेटी ने किया था। यह फिल्म 3 अक्टूबर 2014 को रिलीज हुई थी जिसमें ऐनाबेले वालिस, वार्ड हॉर्टन और अल्फ्रे वुडार्ड आदि कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म की लेंथ 1 घंटा 39 मिनट की है जिसे आईएमडीबी पर 5.4 की रेटिंग मिली है जिसे आप जियो सिनेमा, अमेजन प्राइम वीडियो, गूगल प्ले मूवीज एंड टीवी और यूट्यूब लेकर देख सकते हैं।

Duniya Ki Sabse Horror Movie
Annabelle



यह भी पढ़े:



FAQs:

1. Duniya Ki Sabse Darawni Horror Movie In Hindi

Ans: दुनिया की सबसे डरावनी हॉरर फिल्म आईएमडीबी की रेटिंग के अनुसार हॉलीवुड की फिल्म 'द एक्सॉर्सिस्ट' है।

2. Duniya Ki Sabse Horror Movie In Hindi

Ans: दुनिया की सबसे हॉरर मूवी हाईएस्ट रेटिंग के अनुसार हॉलीवुड की फिल्म द एक्सॉर्सिस्ट है।

3. Duniya Ki Sabse Horror Movie Name

Ans: दुनिया की सबसे डरावनी मूवी का नाम द एक्सॉर्सिस्ट है जिसे आईएमडीबी पर सबसे ज्यादा 8.1 की रेटिंग मिली है।

4. Duniya Ki Sabse Horror Movie Kaun Si Hai?

Ans: दुनिया की सबसे हॉरर मूवी हॉलीवुड की फिल्म द एक्सॉर्सिस्ट है।

1 Comments

Previous Post Next Post