Bollywood Top 10 Comedy Movies: बॉलीवुड की यह 10 फिल्में आपको हंसने पर मजबूर कर देंगी

Bollywood Top 10 Comedy Movies : बॉलीवुड की यह 10 फिल्में आपको हंसने पर मजबूर कर देंगी
Bollywood Top 10 Comedy Movies: बॉलीवुड की यह 10 फिल्में आपको हंसने पर मजबूर कर देंगी

'कॉमेडी' फिल्मों में भारतीय सिनेमा फैंस का हमेशा से ही बेहद लगाव रहा है। वह इन फिल्मों को अलग-अलग प्लेटफार्म पर बार-बार देखना पसंद करते हैं और हो भी क्यों ना! क्योंकि कॉमेडी फिल्मों से हर एक उदास चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। वह कॉमेडी फिल्में ही हैं जो हमारे जीवन में खुशियों का रंग भर देते हैं। आज हम आपके लिए Bollywood Top 10 Comedy Movies लेके हाजिर हैं जिन्हें आईएमडीबी पर सबसे ज्यादा रेटिंग मिली है। अगर अभी तक आपने इन Bollywood Top 10 Comedy Movies में से किसी एक को भी नहीं देखा है। तो आपको इस लिस्ट को देखकर एक बार इन्हें जरूर देखना चाहिए। क्योंकि इन Bollywood Top 10 Comedy Movies को आप मिस नहीं कर सकते।

Bollywood Top 10 Comedy Movies

हम आपको बॉलीवुड की जिन टॉप कॉमेडी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं। उन्हें आईएमडीबी पर सबसे ज्यादा रेटिंग मिली है और इसी के हिसाब से हमने इस लिस्ट को तैयार किया है। आप में से कुछ लोग इस लिस्ट से सहमत नहीं होंगे पर आईएमडीबी की रेटिंग के हिसाब से यह ही सबसे बेहतरीन Bollywood Top 10 Comedy Movies हैं। जिनमें जबरदस्त कहानी और कॉमेडी का मिक्सचर है जो आपको एंटरटेन करने में सबसे ज्यादा सफल होती हैं। तो चलिए एक-एक करके आपको इन कॉमेडी फिल्मों के बारे में बताना शुरु करते हैं।


1. Khosla Ka Ghosla (2006)

खोसला का घोसला, बॉलीवुड की एक कॉमेडी, थ्रिलर फिल्म है जो 22 सितंबर 2006 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन दिबाकर बैनर्जी ने किया है जिसमें में अनुपम खेर, बोमन ईरानी, किरन जुनेजा, प्रवीन दबस और नवीन निश्चल आदि कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। यह सबसे बेहतरीन कॉमेडी फिल्म है जिसे कॉमेडी फिल्म में आईएमडीबी पर 8.2 की सबसे ज्यादा रेटिंग मिली है। इस फिल्म को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं।

Khosla Ka Ghosla
Khosla Ka Ghosla (2006)



2. Hera Pheri (2000)

हेरा फेरी, बॉलीवुड की एक कॉमेडी, एक्शन, क्राइम फिल्म है जो 31 मार्च 2000 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन फरहाद समजी, सिद्दीक-लाल, प्रियदर्शन और नीरज वोरा ने किया है। फिल्म में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, परेश रावल, रिमी सेन, जॉनी लीवर, विपाशा बसु और तब्बू आदि कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म को शायद ही किसी ने नहीं देखा होगा फिल्म के एक-एक किरदार हर बच्चे-बच्चे को याद हैं। बाबूराव गणपतराव आप्टे, राजू, श्याम, कचरा सेठ और देवी प्रसाद फिल्म के सबसे चर्चित किरदार हैं। अभी तक इस फिल्म को कई चैनलों पर बार-बार प्रसारित किया जाता है लेकिन फिल्म को इतनी बार देखने के बाद भी इससे कोई बोर नहीं होता। इस फिल्म को आईएमडीबी पर 8.1 की दूसरी सबसे ज्यादा रेटिंग मिली है हालांकि यह फिल्म इससे बढ़कर है। इस फिल्म को आप अमेजन प्राइम वीडियो और यूट्यूब पर देख सकते हैं।

Hera Pheri (2000)




3. Hungama (2003)

हंगामा, बॉलीवुड की एक कॉमेडी, ड्रामा फिल्म है जो 1 अगस्त 2003 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन प्रियदर्शन ने किया है जिसमें अक्षय खन्ना, आफताब शिवदासानी, परेश रावल, राजपाल यादव, रिमी सेन, शक्ति कपूर, मनोज जोशी, टीकू तलसानिया, शोमा आनन्द और उपासना सिंह आदि कलाकार मुख्य भूमिका में नजर आए थे। यह फिल्म भी सबसे बेहतरीन कॉमेडी फिल्मों में से एक है जिसे आईएमडीबी पर 7.6 की रेटिंग मिली है इसी के साथ यह कॉमेडी फिल्मों में तीसरी सबसे ज्यादा रेटिंग वाली फिल्म बनती है। इसे आप यूट्यूब पर बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं।

Hungama (2003)



4. Golmaal: Fun Unlimited (2006)

गोलमाल: फन अनलिमिटेड, बॉलीवुड की एक कॉमेडी, एक्शन फिल्म है जो 14 जुलाई 2006 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन रोहित शेट्टी ने किया है जिसमें अजय देवगन, अरशद वारसी, तुषार कपूर, शरमन जोशी, परेश रावल और रिमी सेन जैसे कलाकार शामिल हैं। यह फिल्म भी हिंदी सिनेमा की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है। आप इस फिल्म को बार-बार देखने पर भी बोर नहीं होते क्योंकि इस फिल्म में खूब सारी कॉमेडी और एक्शन है। फिल्म को आईएमडीबी पर 7.4 की रेटिंग मिली है हालांकि यह फिल्म के हिसाब से बहुत कम रेटिंग है। इसे आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार और यूट्यूब पर बिल्कुल फ्री में और अमेजन प्राइम वीडियो की सदस्यता लेकर देख सकते हैं।

Golmaal: Fun Unlimited (2006)



5. Phir Hera Pheri (2006)

फिर हेरा फेरी, बॉलीवुड की एक कॉमेडी, थ्रिलर फिल्म है जो 9 जून 2006 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन नीरज वोरा ने किया है फिल्म में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, परेश रावल, रिमी सेन, जॉनी लीवर, विपाशा बसु और तब्बू आदि कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म के बारे में आप सभी जानते ही होंगे क्योंकि फिल्म हर तीसरे दिन टीवी पर प्रसारित की जाती है। हालांकि फिल्म को रोज देखने पर भी यह बोर नहीं करती है। इस फिल्म को आईएमडीबी पर 7.2 की रेटिंग मिली है जो हमारे हिसाब से बहुत कम है क्योंकि यह फिल्म इससे कई बढ़कर है। इसे आप अमेजन प्राइम वीडियो, गूगल प्ले मूवीज एंड टीवी पर सदस्यता लेके और यूट्यूब पर बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं।

Phir Hera Pheri (2006)



6. Hulchul (2004)

हलचल, बॉलीवुड की एक कॉमेडी, रोमांस फिल्म है जो 26 नवंबर 2004 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन प्रियदर्शन ने किया है जिसमें अक्षय खन्ना, करीना कपूर, अरशद वारसी, परेश रावल, जैकी श्रॉफ और अमरीश पुरी जैसे कलाकार शामिल हैं। यह फिल्म भी हिंदी सिनेमा की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है। आप इस फिल्म को बार-बार देखने पर भी बोर नहीं होता क्योंकि इस फिल्म में खूब सारी कॉमेडी और एक्शन है। इस फिल्म को आईएमडीबी पर 7 की रेटिंग मिली है जिसे आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार और अमेजन प्राइम वीडियो की सदस्यता लेके और यूट्यूब पर बिल्कुल मुफ्त में देख सकते हैं।

Hulchul (2004)



7. Welcome (2007)

वेलकम, बॉलीवुड की एक कॉमेडी, क्राइम फिल्म है जो 21 दिसंबर 2007 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन अनीस बज्मी ने किया है जिसमें अक्षय कुमार, अनिल कपूर, नाना पाटेकर, कैटरीना कैफ, मल्लिका शेरावत, परेश रावल, फिरोज खान और विजय राज जैसे कलाकार शामिल हैं। यह फिल्म भी हिंदी सिनेमा की सबसे चर्चित कॉमेडी फिल्मों में से एक है। अगर आप भी कॉमेडी फिल्में देखना पसंद करते हैं तो आप इस फिल्म को कई बार देख चूके होंगे। इस फिल्म को आईएमडीबी पर 7 की रेटिंग मिली है जो इस फिल्म के लिए बहुत कम है। इसे आप जियो सिनेमा पर बिल्कुल मुफ्त में और अमेजन प्राइम वीडियो, गूगल प्ले मूवीज एंड टीवी और यूट्यूब पर खरीद कर देख सकते हैं।

Welcome (2007)



यह भी पढ़ें:


8. Malamaal Weekly (2006)

मालामाल वीकली, बॉलीवुड की एक कॉमेडी, रोमांस फिल्म है जो 10 मार्च 2006 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन प्रियदर्शन ने किया है जिसमें रितेश देशमुख, राजपाल यादव, परेश रावल, ओम पुरी, अरबाज खान और असरानी आदि कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म भी हिंदी सिनेमा की सबसे चर्चित कॉमेडी फिल्मों में से एक है। फिल्म में गजब की कहानी और कॉमेडी है जिसे देखने के बाद आप बहुत एंटरटेन होते हैं। फिल्म को आईएमडीबी पर 7 की रेटिंग मिली है जो इस प्रकार की जबरदस्त फिल्म के लिए बहुत कम है। इस फिल्म को आप अमेजन प्राइम वीडियो और यूट्यूब पर देख सकते हैं।

Malamaal Weekly (2006)



9. Chup Chup Ke (2006)

चुप चुप के, बॉलीवुड की एक कॉमेडी, रोमांस फिल्म है जो 9 जून 2006 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन प्रियदर्शन ने किया है जिसमें शाहिद कपूर, करीना कपूर, नेहा धूपिया, राजपाल यादव, परेश रावल और सुनील शेट्टी आदि कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म भी हिंदी सिनेमा की सबसे चर्चित कॉमेडी फिल्मों में से एक है। इस फिल्म को यूट्यूब पर कई बार देखा जा चुका है जिसे आईएमडीबी पर 6.9 की बहुत कम रेटिंग मिली है हालांकि फिल्म इससे कई ज्यादा बढ़कर है। इसे आप नेटफ्लिक्स, गूगल प्ले मूवीज एंड टीवी और यूट्यूब पर देख सकते हैं।

Chup Chup Ke (2006)



10. Garam Masala (2005)

गरम मसाला, बॉलीवुड की एक कॉमेडी, ड्रामा फिल्म है जो 2 नवंबर 2005 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन प्रियदर्शन ने किया है जिसमें अक्षय कुमार, जॉन अब्राहम, रिमी सेन, नेहा धूपिया, परेश रावल, नीतू चन्द्रा और डेजी बोपन्ना कलाकार शामिल हैं। इस फिल्म में हमें अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम की जोड़ी साथ में देखने को मिली थी। फिल्म को आईएमडीबी पर 6.7 की रेटिंग मिली है जिसे आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार और यूट्यूब पर बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं।

Garam Masala (2005)


FAQs

1. What Is The Latest Comedy Movie In Hindi?

Ans: हिंदी सिनेमा की सबसे नई कॉमेडी फिल्म का नाम खिचड़ी 2 है।

2. Comedy Bollywood Movies On Netflix?

Ans: बॉलीवुड की कॉमेडी फिल्में जो नेटफ्लिक्स पर अवेलेबल हैं वह भूल भुलैया 2, चुप चुप के, ड्रीम गर्ल 2, हैप्पी न्यू ईयर, और प्यार का पंचनामा आदि हैं।

3. Akshay Kumar Comedy Movies Bollywood?

Ans: अक्षय कुमार की कॉमेडी फिल्में गरम मसाला, है बेबी, वैलकम, हेरा फेरी, भागम भाग, एंटरटेनमेंट, फिर हेरा फेरी, दीवाने हुए पागल, भूल भुलैया, दे दना दन, आवारा पागल दीवाना, सिंह इज किंग, सिंह इज ब्लिंग, हाउसफुल, हाउसफुल 2, हाउसफुल 3, हाउसफुल 4, एक्शन रिप्ले, खट्टा मीठा, कम्बक्त इश्क, मुझसे शादी करोगी और बच्चन पांडे आदि हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post