Sam Bahadur Movie Review In Hindi | Sam Bahadur Movie Review

Sam Bahadur Movie Review In Hindi


Sam Bahadur Movie Review In Hindi: सैम बहादुर फिल्म आज(1दिसंबर) को सिनेमा घरों में दस्तक दे चुकी है। बॉलीवुड के सबसे टैलेंटेड अभिनेताओं में से एक विक्की कौशल एक बार फिर से अपनी अदाकारी से सभी दर्शकों को प्रभावित करने वाले हैं। सैम बहादुर को सोशल मीडिया पर जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। वहीं लोग विक्की कौशल के अभिनय की जमकर तारीफें कर रहे हैं। फिल्म में विक्की के साथ फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा, गोविंद नामदेव, नीरज काबी और मोहम्मद जीशान अय्यूब भी मुख्य किरदार में हैं। यह फिल्म मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित की गई है जिसकी कहानी भारत के पहले एयरमार्शल सैम मानेकशॉ की जीवनी पर आधारित है। इस फिल्म में विक्की कौशल ने सैम मानेकशॉ की मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म की कहानी 1971 में हुए भारत-पाक युद्ध पर आधारित है जिसके बाद बांग्लादेश बना था। हालांकि सैम मानेकशॉ ने अपने कार्यकाल में पांच युद्धों का नेतृत्व किया था।


सैम बहादुर फिल्म की कहानी

जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं की यह फिल्म सैम मानेकशॉ की जीवनी पर आधारित है। ढाई घंटे की इस फिल्म में मेकर्स ने उनके बचपन से लेकर अंतिम समय तक के मुख्य पहलुओं पर प्रकाश डाला है। फिल्म की शुरुआत सैम मानेकशॉ के बचपन होती है जहां उनके मां-बाप को किसी कारण वश उनको दिए बचपन के नाम को बदलना पड़ता है। इसके बाद फिल्म उनके सैनिक ट्रेनिंग पर चली जाती है उसके बाद फिल्म में दिखाया जाता है की कैसे सैम मानेकशॉ ने वर्ल्ड वॉर 2 में वर्मा में घुसकर जापानी सेना को टक्कर देकर उन्हें हराया था। इसके बाद भारत से पाकिस्तान के अलग हो जाने पर कैसे पाकिस्तान के जनरल जो मानेकशॉ के अच्छे मित्र थे उन्हें पाकिस्तान की सेना में लाना चाहते थे लेकिन उन्होंने भारत को चुना था। इसके बाद फिल्म में 1971 के भारत-पाक युद्ध में उनकी भूमिका को दिखाया गया है। जहां से बांग्लादेश का जन्म हुआ था। फिल्म में उनके जीवन के सभी महत्वपूर्ण तथ्यों को पेश किया गया है। जिससे हमे पता चलता है कि वह एक महान व्यक्ति थे।


सैम बहादुर फिल्म में विक्की के अभिनय की सोशल मीडिया पर हो रही तारीफें

सैम बहादुर फिल्म सोशल मीडिया पर खूब वाह वाही लूट रही है। लोग विक्की के अभिनय की जमकर तारीफें कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर सभी सैम बहादुर के लिए पॉजिटिव कमेंट कर रहे हैं। लोगों को फिल्म बहुत पसंद आई है लोग फिल्म को ब्लॉकबस्टर फिल्म बता रहे हैं। फिल्म में खास कर विक्की कौशल की तारीफें हो रही है उनकी परफॉर्मेंस देख कर वाकई ऐसा लग रहा है जैसे सैम मानेकशॉ खुद अवतरित हो गए हों। एक बार फिर से उन्होंने सभी दर्शकों का दिल जीत लिया है। फिल्म में उनका अभिनय ही आपको बंधे रखता है। हालांकि फिल्म में विक्की के अलावा भी बाकी एक्टरों ने कमाल का अभिनय किया है। फिल्म में इंदिरा गांधी का रोल फातिमा सना शेख ने, सिलू मानेकशॉ का रोल सान्या मल्होत्रा ने, जवाहरलाल नेहरू का रोल नीरज कबी ने, सरदार पटेल का रोल गोविंद नामदेव और याह्या खान का रोल मोहम्मद जीशान अयूब ने प्ले किया है।
 

सैम बहादुर फिल्म देखने क्यों जाएं?

हाल फिलहाल में इंडिया बॉक्स ऑफिस पर कई ऐसी फिल्में लगी हुई हैं जो लोगों के दिलों में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं जिनमें सलमान खान स्टारर फिल्म 'टाइगर 3' और सैम बहादुर फिल्म के साथ रिलीज हुई रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल जैसी सुपरस्टारों की फिल्में लगी हुई हैं तो आखिर सैम बहादुर फिल्म देखने क्यों जाएं?
अगर आपको देशभक्ति और युद्ध से जुड़ी फिल्में देखना पसंद है तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। अगर आप देश के एक ऐसे रियल सुपरस्टार को देखना चाहते हैं जिसने देश के लिए कई युद्ध लड़े हैं। यह फिल्म आपमें देशभक्ति जगा देगी। इस फिल्म को आप पूरे परिवार के साथ देखने जा सकते हैं। 


सैम बहादुर फिल्म देखने क्यों न जाएं?

हालांकि फिल्म में ऐसा कोई प्वाइंट नहीं है जिसकी वजह से आपको यह फिल्म पसंद न आए। क्योंकि फिल्म में सैम बहादुर जैसे वीरयोद्धा की कहानी वाकई जोश भरने वाली है हालांकि फिल्म वॉर, थ्रिलर और ड्रामा से भरपूर है और फिल्म में कॉमेडी भी है। लेकिन अगर आपको इस तरह की फिल्में कम पसंद हो या फिर सिनेमाघरों में लगे अन्य मसाला फिल्में आपको ज्यादा एंटरटेन करती हो तो आपको यह फिल्म कम पसंद आ सकती है।


यह भी पढ़े:



सैम बहादुर का ट्रेलर

Post a Comment

Previous Post Next Post