Salaar: Part 1 - Ceasefire Review In Hindi: प्रशांत नील के डायरेक्शन में बनी फिल्म सालार में प्रभाष ने ढाया कहर

प्रशांत नील के डायरेक्शन में बनी सालार से रिबेल स्टार प्रभाष की डूबती नैया होगी पार, फिल्म में देवा के रहस्यमई अभिनय से किया प्रभाष ने की जबरदस्त वापसी।

Salaar: Part 1 - Ceasefire Review In Hindi: प्रशांत नील के डायरेक्शन में बनी फिल्म सालार में प्रभाष ने ढाया कहर

Salaar: Part 1 - Ceasefire Review In Hindi: सुपरस्टार प्रभास के फैंस पिछले कई महीनों से उनकी अपकमिंग फिल्म 'सालार' का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। लेकिन अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है। फिल्म सालार सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। यह 'प्रशांत नील' द्वारा निर्देशित इस साल की दूसरी फिल्म है जो बॉक्स ऑफिस पर ताबरतोड कमाई करने को तैयार है। इससे पहले उनकी फिल्म 'केजीएफ चैप्टर 2' बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन कर चुकी है। वहीं बात करें प्रभास की तो यह उनकी भी इस साल की दूसरी फिल्म है। इससे पहले वह 'आदिपुरुष' फिल्म में नजर आए थे। आदिपुरूष फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा सकी थी। पर अब उनकी फिल्म सालार से जबरदस्त प्रदर्शन की उम्मीद है। इस फिल्म को पांच अलग अलग भाषाओं में रिलीज किया गया है।


Salaar: Part 1 - Ceasefire Review In Hindi

'केजीएफ चैप्टर 2' फेम डायरेक्टर 'प्रशांत नील' के डायरेक्शन में बनी 'सालार' फिल्म दो भागों में रिलीज होने वाली है। जिसका पहला भाग 'सालार पार्ट वन सिजफायर' क्रिसमस के मौके पर रिलीज हो चुकी है। फिल्म की शुरुआत भले ही धीमी होती है। लेकिन इंटरवल के बाद फिल्म में काफी ट्विस्ट एंड टर्न देखने को मिलता है। जिसकी वजह से फिल्म में रोमांच पैदा होता है। फिल्म में एक्शन की कोई कमी नजर नहीं आती है। केजीएफ की तरह ही फिल्म को नीम रोशनी में शूट किया गया है जो देखने में इंट्रस्टिंग लगता है। अभिनय की बात करें तो 'प्रभाष' का 'देवा' के रूप में अभिनय संतुलित नजर आता है। वह देवा के रोल में एक्शन और शांत वाली भूमिका को बखूबी से निभाते हैं। उनके अलावा 'पृथ्वीराज सुकुमारन' ने अपनी भूमिका को निभाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी है। फिल्म में 'श्रुति हासन' को ज्यादा चांस नहीं दिया गया है पर उनका जितना रोल है वह बहुत अच्छे से निभाया है। फिल्म में 'श्रिया रेड्डी' ने जरूर दबरदस्त काम किया है। उनके अलावा भी बाकी कलाकारों ने उनका अच्छा साथ निभाया है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी कमाल की है और फिल्म से लोगों को जोड़े रखती है। वहीं फिल्म का साउंडट्रैक, 'रवि बसरुर' का है जो फिल्म की सिचुएशन के साथ मैच खाती है। 


'सालार' की कहानी

सालार की कहानी साल 1985 से शुरु होती है जहां दो गेहरे दोस्त देवा और रुद्रा बचपन से ही एक-दूसरे के लिए जान तक देने को तैयार रहते हैं। उनकी दोस्ती इतनी गहरी है कि उनमें से किसी भी एक पर कोई विपदा आती है तो दूसरा उसे बचाने के लिए अपनी जान की बाजी तक लगा देता है। लेकिन देवा की जान को खतरा होने की आंशका को देख उसकी मां जिनका नाम ईश्वरी देवी है। देवा को असम के सुदूर गांव तिनसुकिया में ले जाती है जिसकी वजह से दोनों बचपन के दोस्त बिछड़ जाते हैं। यहां से कहानी 2017 में आ जाती है जहां देवा अपनी मां के साथ रहता है वह बहुत ज्यादा झगड़ालू हो जाता है वह बात बात पर किसी से भी झगड़ जाता है उसकी इन्ही हरकतों से उसकी मां उसे किसी पर हाथ न उठाने की कसम दे देती है। आगे फिल्म में आध्‍या(श्रुति हसन) की एंट्री होती है। जहां आध्‍या का अपहरण खानकार समुदाय द्वारा कर लिया जाता है। 

आध्‍या के पिता कृष्णकांत उसे बचाने की जिम्मेदारी देवा को देते हैं। देवा खानकार समुदाय के बीच से आध्‍या को छुड़ा कर अपने घर पर लाता है। लेकिन खानकार समुदाय के लोग बहुत ही खतरनाक है वह आध्‍या को खोजते हुए देवा के घर आ जाते हैं और आध्‍या पर हमला करने लगते हैं। क्योंकि देवा की मां ने उसे किसी पर हाथ न उठाने की कसम दी थी जिसके कारण वह कुछ नहीं कर पाता। लेकिन आध्‍या पर हमला होते देख देवा की मां अपनी कसम को तोड़ देती है और उसे खानकर समुदाय के लोगों को मरने को कहती हैं। अब देवा उनका बुरा हाल कर देता है। देवा का दोस्त रुद्रा जो खानकर समुदाय से ताल्लुक रखता है वह वहां के राजा का बेटा है पर उसे खानकर समुदाय की सत्ता नहीं मिलती क्योंकि खानकर समुदाय में कुछ बुरे लोगों का बोलबाला हो गया है। रुद्रा अपने लोगों की भलाई के लिए सत्ता पाना चाहता है जिसके लिए वह देवा को बुलावा भेजता है। क्या देवा और रुद्रा मिलकर खानकर समुदाय की सत्ता हासिल कर पाएंगे? यह जानने के लिए आपको यह फिल्म देखनी होगी।


'सालार' की रेटिंग

सालार फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों का जबरदस्त सपोर्ट मिल रहा है। प्रभास के फैंस उनकी फिल्म को ब्लॉकबस्टर फिल्म बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इस फिल्म को आईएमडीबी पर 6.9/10 की रेटिंग मिली है। वहीं फिल्म को अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर अलग-अलग रेटिंग मिल रही है। एनडीटीवी पर इस फिल्म को 2.5/5 की रेटिंग मिली है। इस फिल्म को दर्शकों द्वारा 4.4/5 की रेटिंग मिली है।



'सालार' फिल्म का क्लेस

'सालार' फिल्म का शाहरुख खान की फिल्म 'डंकी' के साथ बड़ा क्लेश हुआ है दोनों ही फिल्मों का फैंस के बीच जबरदस्त क्रेज देखा जा रहा है। लेकिन कमाई के मामले में प्रभाष की सालार ने डंकी को कई पीछे छोड़ दिया है। सालार ने अपने ओपनिंग डे यानी 22 दिसंबर को 95 करोड़ की रिकॉर्ड कमाई की है। सालार के तेलुगु वर्जन ने सबसे ज्यादा कमाई की है तेलुगु वर्जन में सालार ने सबसे ज्यादा 71 करोड़ की कमाई की है। जबकि अन्य भाषाओं में सालार ने 45 करोड़ की कमाई कर ली है।


'सालार' के कलाकार

सालार के स्टार कास्ट की बात करें तो फिल्म में 'प्रभाष' के अलावा 'पृथ्वीराज सुकुमारन', 'श्रुति हसन' और 'जगपति बाबू' ने मुख्य भूमिका निभाई है। जबकि फिल्म में अन्य कलाकार के तौर पर 'बॉबी सिम्हा', 'टीनू आनंद', 'रामन्ना', 'ईश्वरी राव', 'सरिया रेड्डी', 'रामचंद्र राजू' और 'जॉन विजय' ने भी अपनी भूमिका निभाई है।


'सालार' का ट्रेलर

Post a Comment

Previous Post Next Post