Kaun Banega Crorepati 15: कौन बनेगा करोड़पति 15 के 96वें एपिसोड में शामिल हुए क्रिकेटर ईशान किशन और स्मृति मंधाना

क्रिकेटर ईशान किशन और स्मृति मंधाना कौन बनेगा करोड़पति के 96वें एपिसोड में शामिल हुए, 25 वर्षीय ईशान किशन ने किया बिग बी से सवाल।

Kaun Banega Crorepati 15: कौन बनेगा करोड़पति 15 के 96वें एपिसोड में शामिल हुए क्रिकेटर ईशान किशन और स्मृति मंधाना

Kaun Banega Crorepati 15: 'कौन बनेगा करोड़पति' पिछले कई वर्षों से टेलीविजन पर एक हिट शो बना हुआ है जैसा कि आप सभी जानते हैं कि इस शो 'अमिताभ बच्चन' होस्ट करते हैं। Kaun Banega Crorepati 15 के 96वें एपिसोड में क्रिकेटर 'ईशान किशन' और 'स्मृति मंधाना' शामिल हुई थी। जिसमें 25 वर्षीय ईशान किशन ने शोले के अभिनेता से उनकी पत्नी से जुड़ा एक सवाल किया। जिसका जवाब अभिनेता 'अमिताभ बच्चन' ने अपने इस शो में दिया है। अभिनेता 'अमिताभ बच्चन' ने 1973 में अभिनेत्री 'जया बच्चन' से शादी की थी। अमिताभ और जया के दो बच्चे 'अभिषेक बच्चन' और 'श्वेता बच्चन' हैं। अभिषेक बच्चन की शादी 'ऐश्वर्य राय बच्चन' से हुई हैं जो साल 1994 की 'मिस वर्ल्ड' भी रह चुकीं हैं। अभिषेक और ऐश्वर्या की एक पुत्री है जिसका नाम 'आराध्या बच्चन' है। वहीं उनकी बेटी 'श्वेता बच्चन' की शादी एक बिजनेसमैन 'निखिल नंदा' से हुई है। इन दोनों के दो बच्चे हैं जिनका नाम 'नव्या' और 'अगस्त्य' है। क्रिसमस के मौके पर 'कौन बनेगा करोड़पति 15' के ग्रैंड फिनाले वीक की शुरुआत 'ईशान किशन' और 'स्मृति मंधाना' ने की।



Kaun Banega Crorepati 15 में ईशान ने किया टॉस

'कौन बनेगा करोड़पति 15' के 96वें एपिसोड में बिग बी ने शो को होस्ट करते हुए क्रिकेटर ईशान किशन और स्मृति मंधाना का स्वागत किया। ईशान किशन ने शो के शुरू होने से पहले बिग बी को बीच में टोकते हुए कहा - यह खेल बिल्कुल क्रिकेट के खेल जैसा ही है जहां हमेशा आप ही गेंदबाजी करते हैं और कंप्यूटर अंपायर है। जबकि हम वह बल्लेबाज हैं जो आपके इन कठिन सवालों का सामना करते हैं। लेकिन आज हमें टॉस करना चाहिए जिससे यह तय होगा की कौन बैटिंग करेगा और कौन बोलिंग। जिसके बाद शो पर सिक्का उछला जाता है और बिग बी ने हेड चुना। वह इस टॉस को हार जाते हैं जिसके बाद ईशान किशन उन्हें कुछ आसान से सवाल करने को कहते हैं। अमिताभ बच्चन पूछते हैं कि ज्यादा कठिन सवाल तो नहीं है जिसपर ईशान किशन कहते हैं कि नहीं, बहुत ही आसान सवाल है पर आपको जवाब देते हुए थोड़ा दिमाग लगाना होगा।



ईशान ने बिग बी से पूछा सवाल

ईशान ने टॉस जीतकर बिग बी से सवाल पूछने की पेशकश की। बिग बी उनके सवाल के जवाब देने के लिए तैयार हो जाते हैं। जिसके बाद ईशान कहते हैं की में पहले आपको सवाल के जवाब सुनाऊंगा जिसके बाद में सवाल प्रस्तुत करूंगा। ईशान ने सवाल के चार विकल्प बिग बी के सामने रखे। उन्होंने पहला विकल्प दिया 'खुदा गवाह', दूसरा विकल्प 'सरकार' रखा, तीसरा विकल्प 'डॉन' रखा, चौथा और अंतिम विकल्प 'शहंशाह' रखा। फिर उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा - अगर आपको जया मैम के आखिरी में इन विकल्पों को जोड़ना होगा तो आप इनमें से किसका चुनाव करेंगे?



बिग बी ने दिया ईशान के सवाल का जवाब

ईशान द्वारा पूछे जाने वाले सवाल पर बिग बी ने बिना देर करते हुए दूसरा विकल्प चुना। उन्होंने कहा कि मैं बिना किसी डाउट के 'सरकार' को चुनूंगा। आगे उन्होंने कहा की इसमें कोई दोहराए नही है कि यहां जितने भी शादीशुदा पुरुष बैठे हैं वह भी शायद इसी विकल्प को चुनेंगे। क्योंकि पत्नी आपके पूरे घर को अकेले संभालती है इसलिए मुझे लगता है कि वह घर की सरकार है। जिसपर ईशान भी कहते हैं कि हां मैं आपसे ली गई इस सलाह को जरूर फॉलो करूंगा।



बिग बी ने पूछा स्मृति मंधाना और ईशान किशन से सवाल

शो जैसा ही आगे बढ़ा स्मृति मंधाना और ईशान किशन से बिग बी ने कई सवाल किए। वह 12 सवालों के ही जवाब दे पाए 13वें सवाल का जवाब उन्हें पता नहीं था और क्योंकि उनकी तीनों लाइफलाइन भी इस दौरान खत्म हो चुकी थी। तो उन्होंने गेम क्विट कर दिया उनका आखिरी सवाल क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को लेकर थी। सवाल ₹12,50,000 रुपए का था जिसमें बिग बी ने पूछा की, जिस मैच में सचिन तेंदुलकर ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया था उस मैच में किस भारतीय खिलाड़ी ने अपना टेस्ट डेब्यू किया था। इसके लिए उनको ऑप्शन दिया गया A:राहुल द्रविड़, B:अनिल कुंबले, C:सौरव गांगुली और D:जवागल श्रीनाथ। इसका जवाब देने के लिए दोनों ने काफी देर सोचा और दोनों ने आखिरी लाइफलाइन लेने के लिए कहा। इस लाइफलाइन में उन्हें गलत जवाब देने पर एक और मौका मिलना था। उन्होंने D ऑप्शन को चुना जो जवागल श्रीनाथ था। अपने दूसरे अटेंप में उन्होंने ऑप्शन B:अनिल कुंबले को चुना, यह सही जवाब था।


यह भी पढ़े:

Post a Comment

Previous Post Next Post