Best Hindi Dubbed Hollywood Movies List | Hindi Dubbed Hollywood Movies 2023

हॉलीवुड की सबसे अच्छी फिल्मों के बारे में जाने जो हिंदी भाषा में भी अवेलेबल हैं, इन फिल्मों के बारे में जानकर आप उन्हें देखने का प्लान बना सकते हैं।

Best Hindi Dubbed Hollywood Movies List | Hindi Dubbed Hollywood Movies 2023

Best Hindi Dubbed Hollywood Movies List: नमस्कार दोस्तों आज हम आपको हॉलिवुड की ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको एंटरटेन करने वाली है। इन फिल्मों के बारे में जानकर आप इन्हें देखने का प्लान बना सकते हैं। हॉलीवुड की इन फिल्मों को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया है। आप इन फिल्मों की रेटिंग जानकर इन्हे देखने का प्लान बना सकते हैं। हॉलीवुड में अब तक की बेस्ट फिल्मों को हम आपके सामने पेश करने जा रहे हैं। आप इस लेख द्वारा इनके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।


1. Psycho

'साइको' हॉलीवुड की एक हॉरर मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म है जो 1960 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन अल्फ्रेड हिचकॉक ने किया था। यह फिल्म रॉबर्ट बलोच के साइको नामक नॉवेल पर आधारित है। नॉर्मन बेट्स इस फिल्म का मुख्य किरदार है जिसपर यह फिल्म आधारित है। यह फिल्म 109 मिनट की है। जिसे आईएमबीडी पर 8.5 की रेटिंग मिली है।

Psycho



2. The Godfather

'द गॉडफादर' हॉलीवुड की एक क्राइम ड्रामा फिल्म है जो 1972 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन फ्रांसिस फोर्ड कोपोला ने किया था। यह फिल्म मारियो प्युज़ो के द गॉडफादर नामक उपन्यास पर आधारित है। यह फिल्म 175 मिनट की है। जिसे आईएमबीडी पर 9.2 की रेटिंग मिली है।

The Godfather



3. The Godfather Part II

'द गॉडफादर पार्ट 2' हॉलीवुड की एक क्राइम ड्रामा फिल्म है जो 1974 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन फ्रांसिस फोर्ड कोपोला ने किया था। यह फिल्म मारियो प्युज़ो के द गॉडफादर नामक उपन्यास पर आधारित है। यह फिल्म 175 मिनट की है। जिसे आईएमबीडी पर 9.2 की रेटिंग मिली है।

The Godfather Part II



4. Jaws

'जॉज' हॉलीवुड की एक एडवेंचर मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म है जो 1975 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन स्टीवन स्पीलबर्ग ने किया था। यह फिल्म पीटर बेंचले के उपन्यास पर आधारित है। यह फिल्म 124 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.1 की रेटिंग मिली है।

Jaws



5. Rocky

'रॉकी' हॉलीवुड की एक ड्रामा स्पोर्ट फिल्म है जो 1976 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन जॉन जी. एविल्डसन ने किया था। यह फिल्म एक गरीब फाइटर आधारित है। यह फिल्म 120 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.1 की रेटिंग मिली है।

Rocky



6. Alien

'एलियन' हॉलीवुड की एक हॉरर, साइंस फिक्शन फिल्म है जो 1979 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन रिडले स्कॉट ने किया था। यह फिल्म ओ'बैनन और रोनाल्ड शुसेट की कहानी पर आधारित है। अगर आपको साइंस से जुड़ी फिल्में पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 117 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.1 की रेटिंग मिली है।

Alien



7. Mad Max

'मैड मैक्स' हॉलीवुड की एक एक्शन, एडवेंचर, साइंस फिक्शन फिल्म है जो 1979 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन जॉर्ज मिलर ने किया था। यह फिल्म एक हिंसक मोटरसाइकिल गिरोह पर आधारित है। अगर आपको एक्शन से जुड़ी फिल्में पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 88 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 6.8 की रेटिंग मिली है।

Mad Max



8. Raiders of the Lost Ark

'रेडर्स ऑफ द लॉस्ट आर्क' हॉलीवुड की एक एक्शन, एडवेंचर फिल्म है जो 1981 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन स्टीवन स्पीलबर्ग ने किया था। अगर आपको एक्शन से जुड़ी फिल्में पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 115 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.4 की रेटिंग मिली है।

Raiders of the Lost Ark



9. E.T. the Extra-Terrestrial

'ई.टी. द एक्स्ट्रा-टेर्रेस्ट्रियल' हॉलीवुड की एक फैमिली, एडवेंचर, साइंस फिक्शन फिल्म है जो 1982 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन स्टीवन स्पिलबर्ग ने किया था। यह फिल्म एक एलियन के पृथ्वी पर छूट जाने की कहानी पर आधारित है। अगर आपको एलियन से जुड़ी फिल्में पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 115 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.9 की रेटिंग मिली है।

E.T. the Extra-Terrestrial



10. Blade Runner

'ब्लेड रनर' हॉलीवुड की एक एक्शन, ड्रामा, साइंस फिक्शन फिल्म है जो 1982 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन रिडले स्कॉट ने किया था। अगर आपको भविष्य से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 117 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.1 की रेटिंग मिली है।

Blade Runner



11. Scarface

'स्कारफेस' हॉलीवुड की एक क्राइम, ड्रामा फिल्म है जो 1983 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन ब्रायन डी पालमा ने किया था। अगर आपको राजनीति से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 170 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.3 की रेटिंग मिली है।

Scarface



12. A Nightmare on Elm Street

'ए नाइटमेयर ऑन एल्म स्ट्रीट' हॉलीवुड की एक हॉरर फिल्म है जो 1984 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन वेस क्रेवेन ने किया था। अगर आपको भूतों से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 91 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.4 की रेटिंग मिली है।

A Nightmare on Elm Street



13. Ghostbusters

'घोस्टबस्टर्स' हॉलीवुड की एक एक्शन, कॉमेडी, फैंटेसी फिल्म है जो 1984 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन इवान रीटमैन ने किया था। अगर आपको भूतों से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 105 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.8 की रेटिंग मिली है।

Ghostbusters



14. Back to the Future

'बैक टू द फ़्यूचर' हॉलीवुड की एक एडवेंचर, कॉमेडी, साइंस फिक्शन फिल्म है जो 1985 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन रॉबर्ट ज़ेमेकिस ने किया था। अगर आपको साइंस से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 116 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.5 की रेटिंग मिली है।

Back to the Future



15. Aliens

'एलियंस' हॉलीवुड की एक एडवेंचर, एक्शन, साइंस फिक्शन फिल्म है जो 1986 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन जेम्स कैमरून ने किया था। अगर आपको साइंस से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 137 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.4 की रेटिंग मिली है।

Aliens



16. Predator

'प्रेडेटर' हॉलीवुड की एक एक्शन, साइंस फिक्शन फिल्म है जो 1987 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन जॉन मैकटीरन ने किया था। अगर आपको साइंस से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 107 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.8 की रेटिंग मिली है।

Predator



17. Die Hard

'डाई हार्ड' हॉलीवुड की एक एक्शन, थ्रिलर फिल्म है जो 1988 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन जॉन मैकटीरन ने किया था। अगर आपको जासूस से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 132 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.2 की रेटिंग मिली है।

Die Hard



18. The Godfather Part III

'द गॉडफादर पार्ट 3' हॉलीवुड की एक क्राइम, ड्रामा फिल्म है जो 1990 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन फ्रांसिस फोर्ड कोपोला ने किया था। अगर आपको क्राइम से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 162 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.6 की रेटिंग मिली है।

The Godfather Part III



19. Pretty Woman

'प्रिटी वुमन' हॉलीवुड की एक कॉमेडी, रोमांस फिल्म है जो 1990 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन गैरी मार्शल ने किया था। अगर आपको रोमांस से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 119 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.1 की रेटिंग मिली है।

Pretty Woman



20. Hook

'हुक' हॉलीवुड की एक कॉमेडी, एडवेंचर, फैमिली फिल्म है जो 1991 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन स्टीवन स्पीलबर्ग ने किया था। अगर आपको फैंटेसी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 142 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 6.8 की रेटिंग मिली है।

Hook



21. Reservoir Dogs

'रिजर्वायर डॉग्स'  हॉलीवुड की एक क्राइम, थ्रिलर फिल्म है जो 1992 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन क्वेंटिन टैरेंटिनो ने किया था। अगर आपको अपराध से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 99 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.3 की रेटिंग मिली है।

Reservoir Dogs



22. Jurassic Park

'जुरासिक पार्क'  हॉलीवुड की एक एडवेंचर, एक्शन, साइंस फिक्शन फिल्म है जो 1993 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन स्‍टीवेन स्‍पीलबर्ग ने किया था। यह फिल्म माइकल क्रिस्‍टन द्वारा लिखित जुरासिक पार्क के उपन्‍यास पर अधारित है। यह फिल्म 127 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.2 की रेटिंग मिली है।

Jurassic Park



23. Schindler's List

'शिंडलर्स लिस्ट' हॉलीवुड की एक बायोग्राफी, ड्रामा, हिस्ट्री फिल्म है जो 1993 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन स्टीवन स्पीलबर्ग ने किया था। अगर आपको ऐतिहासिक फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 195 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 9/10 की रेटिंग मिली है।

Schindler's List



24. Forrest Gump

'फॉरेस्ट गंप' हॉलीवुड की एक ड्रामा, रोमांस फिल्म है जो 1994 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन रॉबर्ट ज़ेमेकिस ने किया था। यह फिल्म एक कम बुद्धि वाले बालक की कहानी बताती है। इस फिल्म पर बॉलीवुड की फिल्म लाल सिंह चड्डा भी बनी है जिसमें अमीर खान मुख्य भूमिका में नजर आए थे। यह फिल्म 142 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.8 की रेटिंग मिली है।

Forrest Gump



25. Braveheart

'ब्रेवहार्ट' हॉलीवुड की एक बायोग्राफी, ड्रामा, हिस्ट्री फिल्म है जो 1995 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन मेल गिब्सन ने किया था। अगर आपको ऐतिहासिक फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 178 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.3 की रेटिंग मिली है।

Braveheart



26. Jumanji

'जुमांजी' हॉलीवुड की एक कॉमेडी, एडवेंचर, फैमिली फिल्म है जो 1995 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन जोई जोंस्टन ने किया था। यह फिल्म बच्चों की चित्र पुस्तक पर आधारित एक फिल्म है। यह फिल्म 104 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.1 की रेटिंग मिली है।

Jumanji



27. Independence Day

'इंडिपेंडेंस डे' हॉलीवुड की एक एक्शन, एडवेंचर, साइंस फिक्शन फिल्म है जो 1996 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन रोलैंड एम्मरिच ने किया था। अगर आपको साइंस और एक्शन से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 145 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7 की रेटिंग मिली है।

Independence Day



28. Scream

'स्क्रीम' हॉलीवुड की एक हॉरर, मिस्ट्री फिल्म है जो 1996 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन वेस क्रेवेन ने किया था। अगर आपको भूतों से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 111 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.4 की रेटिंग मिली है।

Scream



29. Good Will Hunting

'गुड विल हंटिंग' हॉलीवुड की एक ड्रामा, रोमांस फिल्म है जो 1997 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन बेन एफ्लेक ने किया था। अगर आपको मनोवैज्ञानिक से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 126 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.3 की रेटिंग मिली है।

Good Will Hunting



30. Saving Private Ryan

'सेविंग प्राइवेट रयान' हॉलीवुड की एक ड्रामा, वॉर फिल्म है जो 1998 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन स्टीवन स्पीलबर्ग ने किया था। अगर आपको इतिहास से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 169 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.6 की रेटिंग मिली है।

Saving Private Ryan



31. 10 Things I Hate About You

'10 थींग्स आई हेट अबॉउट यू' हॉलीवुड की एक कॉमेडी, ड्रामा, रोमांस फिल्म है जो 1999 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन गिल जंगर ने किया था। अगर आपको कॉमेडी ड्रामा से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 97 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.3 की रेटिंग मिली है।

10 Things I Hate About You



32. American Beauty

'अमेरिकन ब्यूटी' हॉलीवुड की एक ड्रामा फिल्म है जो 1999 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन सैम मेंडेस ने किया था। अगर आपको कॉमेडी से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 122 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.3 की रेटिंग मिली है।

American Beauty



33. Fight Club

'फाइट क्लब' हॉलीवुड की एक ड्रामा फिल्म है जो 1999 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन डेविड फिंचर ने किया था। यह फिल्म चक पलानियुक के उपन्यास पर आधारित है।अगर आपको ड्रामा से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 139 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.8 की रेटिंग मिली है।

Fight Club



34. The Matrix

'द मैट्रिक्स' हॉलीवुड की एक एक्शन, साइंस फिक्शन फिल्म है जो 1999 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन लिली वाचोव्स्की ने किया था। अगर आपको विज्ञान के साथ एक्शन से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 136 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.7 की रेटिंग मिली है।

The Matrix



35. Gladiator

'ग्लेडिएटर' हॉलीवुड की एक एक्शन, एडवेंचर, ड्रामा फिल्म है जो 2000 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन रिडले स्कॉट ने किया था। अगर आपको एतिहासिक फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 155 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.5 की रेटिंग मिली है।

Gladiator



36. Mission: Impossible 2

'मिशन: इम्पॉसिबल II' हॉलीवुड की एक एक्शन, एडवेंचर, थ्रिलर फिल्म है जो 2000 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन जॉन वू ने किया था। अगर आपको एक्शन से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 123 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 6.1 की रेटिंग मिली है।

Mission: Impossible 2



37. Road Trip

'रोड ट्रिप' हॉलीवुड की एक कॉमेडी फिल्म है जो 2000 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन टोड्ड फिलिप्स ने किया था। अगर आपको कॉमेडी से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 93 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 6.5 की रेटिंग मिली है।

Road Trip



38. Black Hawk Down

'ब्लैक हॉक डाउन' हॉलीवुड की एक एक्शन, ड्रामा, हिस्ट्री फिल्म है जो 2001 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन रिडले स्कॉट ने किया था। यह फिल्म 2001 के ब्रिटिश-अमेरिकी युद्ध पर आधारित फ़िल्म है। अगर आपको युद्ध से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 144 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.7 की रेटिंग मिली है।

Black Hawk Down



39. Ocean's Eleven

'ओसियंस इलेवन' हॉलीवुड की एक क्राइम, थ्रिलर फिल्म है जो 2001 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन स्टीवन सोडरबर्ग ने किया था। अगर आपको डकैती से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 116 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.7 की रेटिंग मिली है।

Ocean's Eleven



40. Pearl Harbor

'पर्ल हारबर' हॉलीवुड की एक एक्शन, ड्रामा, हिस्ट्री फिल्म है जो 2001 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन माइकल बे ने किया था। यह फिल्म जापान के अचानक अमेरिका पर किया गया आक्रमण पर आधारित है जिसके बाद अमेरिका ने बदले की करवाही करते हुए जापान के हिरोशिमा और नागासाकी पर परमाणु बम गिराए थे। अगर आपको एतिहासिक और युद्ध से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 183 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 6.1 की रेटिंग मिली है।

Pearl Harbor



41. Harry Potter and the Sorcerer's Stone

'हैरी पॉटर एंड द सॉर्सेरर्स स्टोन' हॉलीवुड की एक फैंटेसी, एडवेंचर, फैमिली फिल्म है जो 2001 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन क्रिस कोलंबस ने किया था। हैरी पॉटर और पारस पत्थर दोनों हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में से एक हैं इन दोनों फिल्मों के हीरो इस फिल्म में भी कमाल दिखाने वाले हैं। अगर आपको फैंटेसी और एडवेंचर से जुड़ी हुई फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 152 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.6 की रेटिंग मिली है।

Harry Potter and the Sorcerer's Stone



42. Catch Me If You Can

'कैच मी इफ यू कैन' हॉलीवुड की एक बायोग्राफी, क्राइम, ड्रामा फिल्म है जो 2002 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन स्टीवन स्पीलबर्ग ने किया था। अगर आपको बायोग्राफी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 141 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.1 की रेटिंग मिली है।

Catch Me If You Can



43. Gangs of New York

'गैंग्स ऑफ न्यू यॉर्क' हॉलीवुड की एक क्राइम, ड्रामा फिल्म है जो 2002 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन मार्टिन स्कोर्सेसे ने किया था। अगर आपको ऐतिहासिक ड्रामा फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 167 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.5 की रेटिंग मिली है।

Gangs of New York



44. 28 Days Later

'28 डेज लेटर' हॉलीवुड की एक ड्रामा, हॉरर, साइंस फिक्शन फिल्म है जो 2002 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन डैनी बॉयल ने किया था। अगर आपको हॉरर फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 113 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.5 की रेटिंग मिली है।

28 Days Later



45. Harry Potter and the Chamber of Secrets

'हैरी पॉटर एंड द चैंबर ऑफ सीक्रेट्स' हॉलीवुड की एक फैंटेसी, एडवेंचर, फैमिली फिल्म है जो 2002 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन क्रिस कोलंबस ने किया था। अगर आपको एडवेंचर और फैंटेसी से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 161 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.4 की रेटिंग मिली है।

Harry Potter and the Chamber of Secrets



46. Daredevil

'डेयरडेविल' हॉलीवुड की एक एक्शन, क्राइम फिल्म है जो 2003 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन मार्क स्टीवन जॉनसन ने किया था। अगर आपको एक्शन से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 103 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 5.3 की रेटिंग मिली है।

Daredevil



47. Hulk

'हल्क' हॉलीवुड की एक एक्शन, साइंस फिक्शन फिल्म है जो 2003 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन एंग ली ने किया था। अगर आपको एक्शन और साइंस फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 138 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 5.6 की रेटिंग मिली है।

Hulk



48. Oldboy

'ओल्डबॉय' हॉलीवुड की एक एक्शन, ड्रामा, मिस्ट्री फिल्म है जो 2003 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन पार्क चानवुक ने किया था। अगर आपको मिस्ट्री से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 120 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.4 की रेटिंग मिली है।

Oldboy



49. Pirates of the Caribbean: The Curse of the Black Pearl

'पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन: द कर्ज ऑफ द ब्लैक पर्ल' हॉलीवुड की एक एक्शन, एडवेंचर, फैंटेसी फिल्म है जो 2003 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन गोरे वर्बिंस्की ने किया था। अगर आपको एक्शन और फैंटेसी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 143 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.1 की रेटिंग मिली है।

Pirates of the Caribbean: The Curse of the Black Pearl



50. Kill Bill: Vol. 1

'किल बिल: वॉल्यूम 1' हॉलीवुड की एक एक्शन, क्राइम, थ्रिलर फिल्म है जो 2003 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन क्वेंटिन टारनटिनो ने किया था। अगर आपको एक्शन और रोमांस से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 111 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.2 की रेटिंग मिली है।

Kill Bill: Vol. 1



51. Saw

'सॉ' हॉलीवुड की एक हॉरर, मिस्ट्री, थ्रिलर फिल्म है जो 2004 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन जेम्स वान ने किया था। अगर आपको हॉरर फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 103 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.6 की रेटिंग मिली है।

Saw



52. Eternal Sunshine of the Spotless Mind

'इटरनल सनशाइन ऑफ़ द स्पॉटलेस माइंड' हॉलीवुड की एक ड्रामा, रोमांस, साइंस फिक्शन फिल्म है जो 2004 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन मिशेल गोंडरी ने किया था। अगर आपको विज्ञान से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 108 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.3 की रेटिंग मिली है।

Eternal Sunshine of the Spotless Mind



53. Harry Potter and the Prisoner of Azkaban

'हैरी पॉटर एंड द कैदी ऑफ़ अज़्काबान' हॉलीवुड की एक एडवेंचर, फैंटेसी, फैमली फिल्म है जो 2004 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन अल्फोंसो क्वारोन ने किया था। अगर आपको एडवेंचर और फैंटेसी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 142 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.9 की रेटिंग मिली है।

Harry Potter and the Prisoner of Azkaban



54. Fantastic Four

'फैंटास्टिक फॉर' हॉलीवुड की एक एक्शन, एडवेंचर, फैंटेसी फिल्म है जो 2005 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन टिम स्टोरी ने किया था। अगर आपको एक्शन, एडवेंचर और फैंटेसी से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 106 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 5.7 की रेटिंग मिली है।

Fantastic Four



55. Charlie and the Chocolate Factory

'चार्ली एंड द चॉकलेट फैक्ट्री' हॉलीवुड की एक कॉमेडी, एडवेंचर, फैमिली फिल्म है जो 2005 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन टिम बर्टन ने किया था। अगर आपको कॉमेडी, एडवेंचर और फैंटेसी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 115 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 6.7 की रेटिंग मिली है।

Charlie and the Chocolate Factory



56. Batman Begins

'बैटमैन बिगिन्स' हॉलीवुड की एक एक्शन, क्राइम, ड्रामा फिल्म है जो 2005 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन क्रिस्टोफ़र नोलन ने किया था। अगर आपको एक्शन से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 140 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.2 की रेटिंग मिली है।

Batman Begins



57. Harry Potter and the Goblet of Fire

'हैरी पॉटर एंड द गॉब्लेट ऑफ़ फायर' हॉलीवुड की एक कॉमेडी, एडवेंचर, फैमिली फिल्म है जो 2005 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन माइक नेवेल ने किया था। अगर आपको एडवेंचर और फैंटेसी से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 157 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.7 की रेटिंग मिली है।

Harry Potter and the Goblet of Fire



58. Kiss Kiss Bang Bang

'किस किस बैंग बैंग' हॉलीवुड की एक कॉमेडी, क्राइम, मिस्ट्री फिल्म है जो 2005 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन शेन ब्लैक ने किया था। अगर आपको मिस्ट्री और क्राइम से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 103 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.5 की रेटिंग मिली है।

Kiss Kiss Bang Bang



59. 300

'300' हॉलीवुड की एक एक्शन, ड्रामा फिल्म है जो 2006 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन ज़ैक स्नायडर ने किया था। अगर आपको एक्शन से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 117 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.6 की रेटिंग मिली है।

300



60. Casino Royale

'कसिनो रोयाल' हॉलीवुड की एक एक्शन, एडवेंचर, थ्रिलर फिल्म है जो 2006 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन मार्टिन कैंपबेल ने किया था। अगर आपको जेम्स बॉन्ड से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 144 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8/10 की रेटिंग मिली है।

Casino Royale



61. Pirates of the Caribbean: Dead Man's Chest

'पाइरेट्स ऑफ द कैरिबियन: डेड मेंस चेस्ट' हॉलीवुड की एक एक्शन, एडवेंचर, फैंटेसी फिल्म है जो 2006 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन गोर वरबन्स्की ने किया था। अगर आपको समुद्री जहाजों से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 151 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.4 की रेटिंग मिली है।

Pirates of the Caribbean: Dead Man's Chest



62. High School Musical

'हाई स्कूल म्यूजिकल' हॉलीवुड की एक कॉमेडी, ड्रामा, फैमिली फिल्म है जो 2006 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन केनी ओर्टेगा ने किया था। अगर आपको कॉमेडी और ड्रामा से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 98 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 5.5 की रेटिंग मिली है।

High School Musical



63. Harry Potter and the Order of the Phoenix

'हैरी पॉटर एंड द ऑर्डर ऑफ़ द फीनिक्स' हॉलीवुड की एक एक्शन, एडवेंचर, फैमिली फिल्म है जो 2007 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन डेविड येट्स ने किया था। यह फिल्म हैरी पॉटर और डंबलडोर से जुड़ी फिल्म है। अगर आपको एक्शन और एडवेंचर से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 138 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.5 की रेटिंग मिली है।

Harry Potter and the Order of the Phoenix



64. No Country for Old Men

'नो कंट्री फॉर ओल्ड मेन' हॉलीवुड की एक क्राइम, ड्रामा, थ्रिलर फिल्म है जो 2007 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन एथन कोएन और जोएल कोएन ने किया था। अगर आपको क्राइम से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 122 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.2 की रेटिंग मिली है।

No Country for Old Men



65. The Dark Knight

'द डार्क नाईट' हॉलीवुड की एक एक्शन, क्राइम, ड्रामा फिल्म है जो 2008 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन क्रिस्टोफ़र नोलन ने किया था। अगर आपको एक्शन और क्राइम से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 152 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 9/10 की रेटिंग मिली है।

The Dark Knight



66. Cloverfield

'क्लोवरफील्ड' हॉलीवुड की एक हॉरर, एडवेंचर, साइंस फिक्शन फिल्म है जो 2008 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन मैट रीव्स ने किया था। अगर आपको डरावनी और विज्ञान से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 85 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7/10 की रेटिंग मिली है।

Cloverfield



67. Iron Man

'आयरन मैन' हॉलीवुड की एक एक्शन, एडवेंचर, सांइस फिक्शन फिल्म है जो 2008 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन जॉन फेवरोऊ ने किया था। अगर आपको विज्ञान और एक्शन से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 126 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 9/10 की रेटिंग मिली है।

Iron Man



68. Pineapple Express

'पाइनएप्पल एक्सप्रेस' हॉलीवुड की एक कॉमेडी, एक्शन, क्राइम फिल्म है जो 2008 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन डेविड गॉर्डन ग्रीन ने किया था। अगर आपको एक्शन और क्राइम से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 111 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 6.9 की रेटिंग मिली है।

Pineapple Express



69. Avatar

'अवतार' हॉलीवुड की एक एक्शन, एडवेंचर, सांइस फिक्शन फिल्म है जो 2009 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन जेम्स कैमरून ने किया था। अगर आपको विज्ञान और एक्शन से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 162 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.9 की रेटिंग मिली है।

Avatar



70. The Hangover

'द हैंगओवर' हॉलीवुड की एक कॉमेडी फिल्म है जो 2009 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन टॉड फिलिप्स ने किया था। अगर आपको कॉमेडी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 100 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.7 की रेटिंग मिली है।

The Hangover



71. Harry Potter and the Half-Blood Prince

'हैरी पॉटर एंड द हाफ ब्लड प्रिंस' हॉलीवुड की एक एक्शन, एडवेंचर, फैमिली फिल्म है जो 2009 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन डेविड येट्स ने किया था। अगर आपको एक्शन और एडवेंचर से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 153 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.6 की रेटिंग मिली है।

Harry Potter and the Half-Blood Prince



72. Inglourious Basterds

'इंग्लोरियस बास्टर्ड्स' हॉलीवुड की एक ड्रामा, एडवेंचर, वॉर फिल्म है जो 2009 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन क्वेंटिन टारनटिनो ने किया था। अगर आपको युद्ध से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 153 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.4 की रेटिंग मिली है।

Inglourious Basterds



73. Harry Potter and the Deathly Hallows: Part 1

'हैरी पॉटर एंड द डेथली हैलोज़ पार्ट 1' हॉलीवुड की एक फैंटेसी, एडवेंचर, फैमिली फिल्म है जो 2010 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन डेविड येट्स ने किया था। अगर आपको फैंटेसी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 146 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.7 की रेटिंग मिली है।

Harry Potter and the Deathly Hallows: Part 1



74. A Nightmare on Elm Street

'अ नाइटमेयर ऑन एल्म स्ट्रीट' हॉलीवुड की एक क्राइम, ड्रामा, हॉरर फिल्म है जो 2010 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन वेस क्रेवेन ने किया था। अगर आपको भूतों से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 95 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 5.2 की रेटिंग मिली है।

A Nightmare on Elm Street



75. Inception

'इंसेप्शन' हॉलीवुड की एक एक्शन, एडवेंचर, सांइस फिक्शन फिल्म है जो 2010 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन क्रिस्टोफ़र नोलन ने किया था। अगर आपको विज्ञान और एक्शन से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 148 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.8 की रेटिंग मिली है।

Inception



76. Iron Man 2

'आयरन मैन 2' हॉलीवुड की एक एक्शन, साइंस फिक्शन फिल्म है जो 2010 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन जॉन फेवरोऊ ने किया था। अगर आपको विज्ञान और एक्शन से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 124 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 6.9 की रेटिंग मिली है।

76. Iron Man 2



77. Crazy, Stupid, Love.

'क्रेज़ी, स्टुपिड, लव.' हॉलीवुड की एक कॉमेडी, रोमांस, ड्रामा फिल्म है जो 2011 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन ग्लेन फिकार्रा और जॉन रेक्वा ने किया था। अगर आपको रोमांस ड्रामा से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 118 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.4 की रेटिंग मिली है।

Crazy, Stupid, Love.



78. Bridesmaids

'ब्राइड्समेड' हॉलीवुड की एक कॉमेडी फिल्म है जो 2011 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन पॉल फेग ने किया था। अगर आपको कॉमेडी से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 125 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 6.8 की रेटिंग मिली है।

Bridesmaids



79. Drive

'ड्राइव' हॉलीवुड की एक एक्शन, ड्रामा फिल्म है जो 2011 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन निकोलस विंडिंग रेफन ने किया था। अगर आपको एक्शन से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 100 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.8 की रेटिंग मिली है।

Drive



80. Pirates of the Caribbean: On Stranger Tides

'पाइरेट्स ऑफ द कैरिबियन: ऑन स्ट्रेंजर टाइड्स'  हॉलीवुड की एक एक्शन, एडवेंचर, फैंटेसी फिल्म है जो 2011 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन रोब मार्शल ने किया था। अगर आपको एक्शन और फैंटेसी से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 136 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 6.6 की रेटिंग मिली है।

Pirates of the Caribbean: On Stranger Tides



81. Harry Potter and the Deathly Hallows: Part 2

'हैरी पॉटर एंड द डेथली हैलोज़ पार्ट 2' हॉलीवुड की एक फैंटेसी, एडवेंचर, फैमिली फिल्म है जो 2011 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन डेविड येट्स ने किया था। अगर आपको एडवेंचर और फैंटेसी से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 130 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.1 की रेटिंग मिली है।

Harry Potter and the Deathly Hallows: Part 2



82. Dark Shadows

'डार्क शेडोज़' हॉलीवुड की एक कॉमेडी, हॉरर, फैंटेसी फिल्म है जो 2012 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन टिम बर्टन ने किया था। अगर आपको हॉरर से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 113 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 6.2 की रेटिंग मिली है।

Dark Shadows



83. Django Unchained

'जैंगो अनचेंड' हॉलीवुड की एक ड्रामा, एक्शन, वेस्टर्न फिल्म है जो 2012 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन क्वेंटिन टारनटिनो ने किया था। अगर आपको वेस्टर्न फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 165 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8.5 की रेटिंग मिली है।

Django Unchained



84. Dredd

'ड्रेड' हॉलीवुड की एक एक्शन, क्राइम, सांइस फिक्शन फिल्म है जो 2012 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन पेटे ट्रेविस ने किया था। अगर आपको एक्शन और साइंस से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 95 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.1 की रेटिंग मिली है।

Dredd



85. Looper

'लूपर' हॉलीवुड की एक एक्शन, ड्रामा, सांइस फिक्शन फिल्म है जो 2012 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन रियान जॉनसन ने किया था। अगर आपको एक्शन और साइंस से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 119 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.4 की रेटिंग मिली है।

Looper



86. Prometheus

'प्रोमिथियस' हॉलीवुड की एक एडवेंचर, मिस्ट्री, सांइस फिक्शन फिल्म है जो 2012 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन रिडले स्कॉट ने किया था। अगर आपको साइंस और मिस्ट्री से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 124 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7/10 की रेटिंग मिली है।

Prometheus



87. Savages

'सैवेजिस' हॉलीवुड की एक एक्शन, ड्रामा, क्राइम फिल्म है जो 2012 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन ओलिवर स्टोन ने किया था। अगर आपको एक्शन और क्राइम से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 131 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 6.4 की रेटिंग मिली है।

Savages



88. Escape Plan

'एस्केप प्लैन' हॉलीवुड की एक एक्शन, थ्रिलर फिल्म है जो 2013 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन मिकाइल हाफस्टरोम ने किया था। अगर आपको एक्शन और थ्रिलर से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 115 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 6.7 की रेटिंग मिली है।

Escape Plan



89. Iron Man 3

'आयरन मैन 3' हॉलीवुड की एक एक्शन, एडवेंचर, साइंस फिक्शन फिल्म है जो 2013 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन शेन ब्लैक ने किया था। अगर आपको एक्शन और साइंस से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 130 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.1 की रेटिंग मिली है।

Iron Man 3



90. Oblivion

'ओब्लिवियन' हॉलीवुड की एक एक्शन, एडवेंचर, साइंस फिक्शन फिल्म है जो 2013 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन जोसेफ कोसिन्स्की ने किया था। अगर आपको एक्शन और साइंस से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 124 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7/10 की रेटिंग मिली है।

Oblivion



91. Lone Survivor

'लोन सर्वाइवर' हॉलीवुड की एक एक्शन, बायोग्राफी, ड्रामा फिल्म है जो 2013 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन पीटर बर्ग ने किया था। अगर आपको बायोग्राफी से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 121 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.5 की रेटिंग मिली है।

Lone Survivor



92. Man of Steel

'मैन ऑफ स्टील' हॉलीवुड की एक एक्शन, एडवेंचर, साइंस फिक्शन फिल्म है जो 2013 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन ज़ैक स्नायडर ने किया था। अगर आपको एक्शन और साइंस से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 143 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.1 की रेटिंग मिली है।

Man of Steel



93. Olympus Has Fallen

'ओलिम्पस हेज फाॅलेन' हॉलीवुड की एक एक्शन, थ्रिलर फिल्म है जो 2013 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन एंटोनी फुक़ुआ ने किया था। अगर आपको एक्शन और थ्रिलर से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 119 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 6.5 की रेटिंग मिली है।

Olympus Has Fallen



94. Pacific Rim

'पैसिफ़िक रिम' हॉलीवुड की एक एक्शन, साइंस फिक्शन फिल्म है जो 2014 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन गुइलेरमो डेल टोरो ने किया था। अगर आपको एक्शन और साइंस से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 131 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 6.9 की रेटिंग मिली है।

Pacific Rim



95. 300: Rise of an Empire

'300: राइज़ ऑफ़ एन एम्पायर' हॉलीवुड की एक एक्शन, वॉर फिल्म है जो 2014 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन नोम मुरो ने किया था। अगर आपको एक्शन और वॉर से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 102 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 6.2 की रेटिंग मिली है।

300: Rise of an Empire



96. Non-Stop

'नॉन-स्टॉप' हॉलीवुड की एक एक्शन, थ्रिलर फिल्म है जो 2014 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन जौमे कॉललेट-सेर्रा ने किया था। अगर आपको एक्शन और थ्रिलर से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 106 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 6.9 की रेटिंग मिली है।

Non-Stop



97. Captain America: The Winter Soldier

'कैप्टन अमेरिका: द विंटर सोल्जर' हॉलीवुड की एक एक्शन, एडवेंचर फिल्म है जो 2014 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन एंथनी रूसो ने किया था। अगर आपको एक्शन और एडवेंचर से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 136 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 7.8 की रेटिंग मिली है।

Captain America: The Winter Soldier



98. Dracula Untold

'ड्रैकुला अनटोल्ड' हॉलीवुड की एक एक्शन, हॉरर फिल्म है जो 2014 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन गैरी शोर ने किया था। अगर आपको भूतों से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 92 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 6.2 की रेटिंग मिली है।

Dracula Untold



99. Sabotage

'सैबोटेज' हॉलीवुड की एक एक्शन, थ्रिलर फिल्म है जो 2014 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन डेविड आयर ने किया था। अगर आपको एक्शन और थ्रिलर से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 109 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 5.7 की रेटिंग मिली है।

Sabotage



100. Guardians of the Galaxy

'गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी' हॉलीवुड की एक एक्शन, एडवेंचर, फैंटेसी फिल्म है जो 2014 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन जेम्स गुन ने किया था। अगर आपको एक्शन और फैंटेसी से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 121 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 8/10 की रेटिंग मिली है।

Guardians of the Galaxy



101. X-Men: Apocalypse

'एक्स-मेन: ऐपोकेलिप्स' हॉलीवुड की एक एक्शन, एडवेंचर, साइंस फिक्शन फिल्म है जो 2016 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन ब्रायन सिंगर ने किया था। अगर आपको एक्शन और साइंस से जुड़ी फिल्में देखना पसंद हैं तो आप यह फिल्म देख सकते हैं। यह फिल्म 144 मिनट की फिल्म है। जिसे आईएमबीडी पर 6.9 की रेटिंग मिली है।

X-Men: Apocalypse


यह भी पढ़े:


Post a Comment

Previous Post Next Post